खबरjamshedpur bjp appeal : भाजपा नेता और पूर्व डीआइजी राजीव रंजन सिंह...
spot_img

jamshedpur bjp appeal : भाजपा नेता और पूर्व डीआइजी राजीव रंजन सिंह की अपील, युवा मतदाता पर्व की तरह अपने घर लौटे, वोट करें, देश को मजबूत बनाये, देखिये – video

राशिफल

जमशेदपुर : भाजपा जमशेदपुर लोकसभा विशेष संपर्क के संयोजक पूर्व डीआइजी राजीव रंजन सिंह अपने सर्किट हाउस स्थित कार्यालय में प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि विगत दो चरणों में संपूर्ण हुए लोकसभा के मतदान 60 प्रतिशत कम रही है. यह बताता है कि विशेष कर हिन्दी भाषी राज्यों में मतदाता वोट देने के लिए घरों से निकल नहीं रहे है. इसका कारण जो लोगों से जनसम्पर्क करने पर सामने आया कि शहरी क्षेत्र के अधिकांश युवा मतदाता महानगरों में पढ़ाई या रोजगार के लिए रहते है. जमशेदपुर से बाहर रहने के कारण ऐसे युवा जिनका प्रतिशत 20 से 25 फीसदी के बीच है , वे वोट देने से वंचित रह जाते है. कुछ 85 वर्ष से ज्यादा के सीनियर सिटीज़न, जो शारीरिक रूप से असमर्थ होने के कारण मतदान केंद्र तक पहुंच नहीं पाते है और अपना मतदान नहीं कर पाते है. (नीचे भी पढ़े)

निर्वाचन आयोग के गाइडलाइन के अनुसार वैसे मतदाता जो आर्मी, पारा मिलिटरी, सीआरपीएफ, जिला पुलिस, मीडिया के लोग एवं चुनावी प्रक्रिया से जुड़े हुए सरकारी कर्मी, जो ड्यूटी के कारण वोट देने में असमर्थ है, वैसे मतदाता पोस्टल बैलट के माध्यम से वोट कर सकते है. राजीव सिंह ने कहा कि वैसे लोग जो यहां के मतदाता है, बाहर में नौकरी या पढ़ाई कर रहे है, वे सवैतनिक छुट्टी अपनी अपनी कंपनी से लेकर वोट देने जरूर आए. जिस तरह हर वर्ष त्योहार मनाने हेतु देश के कोने कोने से अपने घर आते है, तो लोकतंत्र के इस सबसे बड़े त्योहार में उदासीनता क्‍यों ? जबकि यह त्योहार पांच वर्ष मे एक बार आता है. श्री सिंह ने कहा कि सभी युवा 25 मई को देश के जिस कोने में भी रहते हो, जमशेदपुर आकर लोकतंत्र के इस महापर्व में अपना योगदान देकर देश के भविष्य के निर्धारण मे अपनी सहभागिता सुनिश्चित करे. इस प्रेस वार्ता में सह संयोजक सीताराम कुमार, बीजेपी प्रदेश युवा मोर्चा के तन्मय झा, अनिल कुमार सिंह, बलविंदर सिंह कलसी, यशवीर सिंह एवं अन्य लोग शामिल थे.

Ad

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading