खबरJamshedpur chamber demand : जमशेदपुर के बाजारों में पुनः फायर हाइड्रेंट सिस्टम...
spot_img

Jamshedpur chamber demand : जमशेदपुर के बाजारों में पुनः फायर हाइड्रेंट सिस्टम शुरू कराने की मांग, सिंहभूम चैम्बर ने पत्र लिख कर इस ओर आकृष्ट कराया उपायुक्त का ध्यान

राशिफल

जमशेदपुर : सिंहभूम चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने जमशेदपुर के बाजारों में अगलगी की लगातार घट रही घटनाओं को देखते हुए आग पर काबू पाने एवं जानमाल की हानि रोकने के लिए जमशेदपुर के बाजारों में फायर हाइड्रेंट सिस्टम पुनः प्राथमिकता के साथ उपलब्ध कराने की मांग की है. चैंबर ने उपायुक्त अनन्य मित्तल को इस संबंध में पत्र लिख कर इस ओर उनका ध्यान आकृष्ट कराया है. चैम्बर के मानद महासचिव मानव केडिया ने उक्त जानकारी दी है.  (नीचे भी पढ़ें)   

चैम्बर अध्यक्ष विजय आनंद मूनका ने कहा है कि जमशेदपुर के बाजारों में आग लगने की घटनाएं लगातार घटित हो रही हैं. विगत दिनों जमशेदपुर के साकची एवं बर्मामाइंस के बाजारों में अगलगी की दो-दो घटनाएं घटी हैं जो भयावह रूप ले सकती थीं, लेकिन सभी के सहयोग और सतर्कता से आग पर समय रहते काबू पा लिया गया और बड़ी हानि नहीं हुई. अगलगी की भयावह घटनाओं पर काबू पाने और जानमाल की हानि रोकने के लिए बाजारों में फायर हाइड्रेंट सिस्टम जरूरी है. उन्होंने बताया कि फायर हाइड्रेंट सिस्टम अगलगी की स्थिति में उसे बुझाने में लगी फायर ब्रिगेड की गाड़ी का पानी खत्म हो जाने पर इस सिस्टम को चालू कर घटनास्थल पर पानी की निर्बाध आपूर्ति शुरू की जा सकती है ताकि आग पर काबू पाया जा सके. (नीचे भी पढ़ें)

टाटा स्टील की ओर से पहले बाजारों में इसकी व्यवस्था की गयी थी, लेकिन वर्तमान में यह व्यवस्था काम नहीं कर रही है. इसलिए उपायुक्त का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराते हुए उनसे बाजारों में फायर हाइड्रेंट सिस्टम को टाटा स्टील / जेएनएसी / जुगसलाई नगरपालिका / मानगो नगर निगम की ओर से पुनः बहाल कराने का आग्रह किया गया है जिससे भविष्य में अगलगी की स्थिति में भयावह दुर्घटनाओं पर काबू पाया जा सके.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading