खबरJamshedpur election update : जमसेदपुर में पोस्टल बैलेट से पड़े 407 वोट,...
spot_img

Jamshedpur election update : जमसेदपुर में पोस्टल बैलेट से पड़े 407 वोट, 94.42 फीसदी मतदाता कर चुके मतदान, पोलिंग पार्टिंयों को रवाना करने की प्रक्रिया शुरू

राशिफल

जमशेदपुर : जमशेदपुर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र हेतु प्रतिनियुक्त पोलिंग पार्टी, पुलिस पदाधिकारी, पुलिस बल, होमगार्ड तथा जिले के पदाधिकारी व कर्मी समेत आवश्यक सेवाओं के मतदाताओं में बुधवार को कुल 407 ने पोस्टल बैलेट से वोट किया. अब तक कुल 11655 (94.42%) मतदाताओं ने पोस्टल बैलेट से अपने मताधिकार का प्रयोग किया है. दूसरी ओर, जमशेदपुर संसदीय निर्वाचन हेतु पूर्वी सिंहभूम जिला में 25 मई को मतदान होना है. मतदान दल 24 मई को रवाना किए जाएंगे जिसकी तैयारियां मिशन मोड में चल रहीं है. इसी क्रम में जमशेदपुर के जिला निर्वाचन पदाधिकारी अनन्य मित्तल एवं उप विकास आयुक्त मनीष कुमार सामग्री कोषांग की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे. मतदानकर्मियों के लिए तैयार किए जा रहे सामानों की पैकेजिंग को देखा, पैकेट में मौजूद सामानों की जानकारी ली, सामग्रियों की गुणवत्ता भी देखी. उन्होंने चुनाव में पीठासीन पदाधिकारी की अनुदेश पुस्तिका, ईवीएम की अनुदेश पुस्तिका, विभिन्न प्रकार के प्रपत्र, स्टेच्यूरी एवं नन स्टेच्यूरी पैकेट के लिफाफे, पेन, पिन, अमिट स्याही, मेटल सील, विभिन्न प्रकार के पोस्टर तथा अन्य महत्वपूर्ण सामग्रियों का मिलान किया. इसके साथ ही विधान सभावार निर्मित पैकेट आदि की भी जांच की तथा तय समय में तैयार करने कि निर्देश दिए. (नीचे भी पढ़ें)


अंतिम 72 घंटे महत्वपूर्ण, वाहनों के जांच की करें गहन निगरानी
जिला नियंत्रण नियंत्रण कक्ष में जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कर्मियों के उपस्थिति की जांच की. साथ ही नियंत्रण कक्ष से एफएसटी, एसएसटी के कार्यों के पर्यवेक्षण को लेकर निर्देशित किया. उन्होने कहा कि मतदान के पहले अंतिम 72 घंटे काफी महत्वपूर्ण हैं, स्थाई चेकनाका के माध्यम से की रही वाहन जांच पर गहन निगरानी रखें. किसी भी सूचना को उड़नदस्ता दल से संपर्क कर तत्काल साझा करें. मतदान दल रवानगी एवं मतदान के दिन नियंत्रण कक्ष की क्या जिम्मेदारी होगी इसपर दिशा-निर्देश दिए.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading