खबरjamshedpur ex mp dr ajoy kumar attack central government : नीट परीक्षा...
spot_img

jamshedpur ex mp dr ajoy kumar attack central government : नीट परीक्षा को लेकर कांग्रेस नेता डॉ अजय कुमार ने केंद्र सरकार को घेरा, यह सारी मांगें की, कहा – जब गड़बड़ी नहीं तो गिरफ्तारियां देश भर में क्यों हुई, देखिये – video

राशिफल

जमशेदपुर : जमशेदपुर के पूर्व चर्चित एसपी और पूर्व सांसद डॉ अजय कुमार वापस जमशेदपुर आ गये हैं. उन्होंने जमशेदपुर के साकची में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. जहां उन्होंने नीट परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला. डॉ अजय ने कहा कि नीट यूजी का आयोजन 5 मई को देश भर में 4,750 केंद्रों पर किया गया. जिसमें 23 लाख से अधिक बच्चे शामिल हुए थे. इसके बाद रिजल्ट 14 जून को आना था. लेकिन यह 4 जून को ही जारी कर दिया गया. इसमें 67 स्टूडेंट्स को 720 में से 720 अंक मिले. दो स्टूडेंट्स को 718 और 719 अंक मिले. इस पर जब हंगामा मचा तो एनटीए ने बताया कि 6 परीक्षा केंद्रों के 1563 स्टूडेंट्स को ग्रेस मार्क्स दिए गए हैं क्योंकि वहा परीक्षा देरी से शुरू हुई थी. स्टूडेंट्स को परीक्षा देने के लिए निर्धारित समय से कम वक्त मिला था. देश में परीक्षा कराने वाली सबसे बड़ी एजेंसी एनटीए पर डॉ अजय ने कहा कि वर्तमान सरकार के शासन में नीट परीक्षा प्रतिभावान छात्रों को सरकारी मेडिकल कॉलेज में प्रवेश नहीं देने पेपर लीक और धांधली का खेल बन गया है. (नीचे भी पढ़े)

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान नीट घोटाले को ढंकने का प्रयास कर रहे हैं. डॉ अजय ने साफ तौर पर कहा कि अगर नीट में पेपर लीक नहीं हुआ था तो इस मामले में बिहार में 13 आरोपियों को क्यों गिरफ्तार किया गया ?गुजरात के गोधरा में नीट यूजी में धोखाधड़ी करने वाले रैकेट का भंडाफोड़ क्यों हुआ. मोदी सरकार जनता की आंखों में धूल झोंक 24 लाख युवाओं के अरमानों का गला घोंटने का काम किया है. मा‌र्क्स और रैंक में बड़ी धांधली की है, जिससे आरक्षित सीटों का कट ऑफ भी बढ़ गया है. डॉ अजय ने साफ कहा कि मोदी शासन में परीक्षाओं की पवित्रता खतरे में पड़ गई है. पेपर लीक होना आम बात हो गई है. उत्तर प्रदेश के भाजपा शासन में ही 40 से अधिक पेपर लीक हुए हैं और गुजरात पेपर लीक की राजधानी के रूप में उभरा है. डॉ. अजय ने साफ कहा कि कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने छात्रों को आश्वासन दिया है कि वह इसे संसद में उठाएंगे. (नीचे भी पढ़े)

डॉ अजय ने कहा कि कांग्रेस एनडीए सरकार से तत्काल तीन कदम उठाने की मांग करती है कि 580 से ज्यादा अंक पाने वाले छात्रों के परीक्षा केंद्रों के नाम जारी किए जाएं. 12वीं के बोर्ड के मार्क्स का मिलान नीट के टॉपर्स के साथ किया जाए. जिन एग्जाम सेंटर पर औसत से ज्यादा हाई मार्क्स वाले परीक्षार्थी हैं, उनकी वीडियो रिकॉर्डिंग भी जारी की जाए. प्रेस कॉंग्रेस वार्ता में कांग्रेस के जिला कार्यकारी अध्यक्ष नगर धर्मेंद्र सोनकर, वरिष्ठ कॉंग्रेस नेता और पूर्व जिला अध्यक्ष रवींद्र झा, बबलू झा, जिला उपाध्यक्ष एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading