खबरJamshedpur mla saryu roy : जमशेदपुर के विधायक सरयू राय ने विकास...
spot_img

Jamshedpur mla saryu roy : जमशेदपुर के विधायक सरयू राय ने विकास कार्यो का किया निरीक्षण, जोजोबेड़ा पानी की सप्लाई समेत अन्य इलाकों की जनसमस्याओं को दूर करने के लिए टीम को कार्रवाई का दिया निर्देश

राशिफल

जमशेदपुर : जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय ने सुबह 8 बजे से 11 बजे के बीच अपने विधानसभा क्षेत्र में टाटा स्टील यूआइएसएल (पहले जुस्को) द्वारा क्रियान्वित हो रहे पेयजल आपूर्ति परियोजनाओं का निरीक्षण किया और प्रगति का जायजा लिया. इस क्रम में वे सबसे पहले जोजोबेड़ा के इलाके में गये और वहां के नागरिकों से तथा टाटा स्टील यूआइएसएल के पदाधिकारियों से इस संबंध में जानकारी हासिल किया. उन्होंने पाया कि रामाधीन बगान पानी टंकी से जोजोबेड़ा क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति के लिए पाइप बिछाने का कार्य चल रहा है, जिसके दो माह के भीतर पूरा हो जाने की उम्मीद है. (नीचे भी पढ़ें)

इसके बाद टाटा स्टील यूआइएसएल द्वारा पेयजल कनेक्शन के लिए फार्म वितरित किए जाएगा और पेयजल आपूर्ति आरंभ की जाएगी. उन्होंने जोजोबेड़ा में बन रहे खेल मैदान का जायजा लिया और दूरभाष पर अधिकारियों को निर्देश दिया कि मैदान के संबंध में चल रहे विवाद का शीघ्र निपटारा कराएं. इसके बाद श्री राय ने भुइयांडीह के ऑक्सीजन मैदान में बन रहे पेयजल आपूर्ति पंपिंग स्टेशन का निरीक्षण किया. टाटा स्टील यूआइएसएल के वहां उपस्थित अधिकारियों ने बताया कि पंपिंग स्टेशन का कार्य 60 प्रतिशत से अधिक पूरा हो गया है, साथ ही साथ मुहल्लों में पेयजल का कनेक्शन देने के लिए पाइपलाइन डालने का कार्य भी प्रगति पर है. पदाधिकारियों ने श्री राय को बताया कि नंदनगर, बाबुडीह लालभट्टा क्षेत्र में जून माह तक पाइप डालने का कार्य पूरा हो जाएगा और कनेक्शन के लिए फार्म वितरित कर दिए जाएंगे. (नीचे भी पढ़ें)

श्री राय ने ब्राह्मण बस्ती और ग्वाला बस्ती क्षेत्र के उन इलाकों का भी भ्रमण किया जहां पेयजल का कनेक्शन ले लेने बाद घरों तक पानी नहीं पहुंच रहा है. इस संबंध में उन्होंने टाटा स्टील यूआइएसएल के पेयजल एवं सीवेज-ड्रेनेज प्रभारी पदाधिकारी से वार्ता किया. उन्होंने स्पष्ट किया कि आज से ही ब्राह्मण बस्ती, जोन नंबर 4 के उन घरों का सर्वेक्षण किया जाएगा और पता किया जाएगा कि वहां पीने का पानी क्यों नहीं पहुंच रहा है. टाटा स्टील यूआइएसएल के अधिकारियों का कहना था कि गर्मी काफी बढ़ जाने के कारण दोपहर में मजदूरों द्वारा किया जा रहा कार्य प्रभावित हो रहा है. श्री राय ने सुझाव दिया कि दिन के बजाय रात में सब कार्य किए जाए. इस इलाके में उन्होंने सफाई व्यवस्था का भी औचक निरीक्षण किया और नालियों की सफाई के लिए जमशेदपुर अक्षेस के उप नगर आयुक्त को निर्देश दिया.

Ad

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading