खबरJamshedpur mla saryu roy : जमशेदपुर के विधायक सरयू राय ने की...
spot_img

Jamshedpur mla saryu roy : जमशेदपुर के विधायक सरयू राय ने की थी सरकारी दस्तावेज की चोरी, बन्ना गुप्ता के आदेश पर दर्ज केस की जांच रिपोर्ट डीएसपी ने एसपी को सौंपी

राशिफल

रांची/जमशेदपुर : जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय पर झारखंड सरकार के गोपनीय फाइल की चोरी करने का आरोप लगा है. इस आरोप की जांच कर रहे हटिया के डीएसपी पीके मिश्रा ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है, जिसमें सरयू राय पर लगे आरोप को सही पाया है. स्वास्थ्य विभाग ने वर्ष 2022 में डोरंडा थाना में एक एफआइआर दर्ज करायी थी. इसमें कोरोना प्रोत्साहन राशि भुगतान से संबंधित विभागीय फाइल की चोरी कर सार्वजनिक करने के मामले में विधायक सरयू राय और अन्य लोगों पर एफआइआर दायर कराया गया था. डीएसपी पीके मिश्रा को इसकी जांच करने को कहा गया था. (नीचे भी पढ़ें)

डीएसपी पीके मिश्रा ने अपनी जांच रिपोर्ट रांची के सिटी एसपी को सौंप दी है, जिसमें उन्होंने कहा है कि यह केस सही है और सरयू राय पर दस्तावेज चोरी करने का आरोप सही है. मई 2022 में जब विधायक सरयू राय ने इस मामले को लेकर प्रेस कांफ्रेंस की थी और आरोप लगाया था कि वित्तीय वर्ष 2021-202 की समाप्ति के बाद काफी गड़बड़ी पायी गयी है. इसको लेकर उन्होंने कई दस्तावेज को सार्वजनिक किये थे और विभागीय मंत्री बन्ना गुप्ता पर कई तरह के गंभीर आरोप लगाये थे. इससे संबंधित फाइल को आरटीआइ के तहत उपलब्ध नहीं करायी गयी थी, लेकिन फिर भी इस फाइल के लीक हो जाने पर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी विजय वर्मा ने आइपीसी की धारा 409, 379, 411, 120 बी, 420 और ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट की धारा 5 के तहत एफआइआर दर्ज कराया गया था.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading