खबरJamshedpur record voting : जमशेदपुर में मतदान का प्रतिशत अब तक का...
spot_img

Jamshedpur record voting : जमशेदपुर में मतदान का प्रतिशत अब तक का सबसे ज्यादा, प्रशासन का प्रयास रंग लाया, 40 कारोबारियों ने भी दी थी वोटिंग करने वालों को स्पेशल छूट

राशिफल

जमशेदपुर : जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्र में अब तक का सबसे ज्यादा मतदान हुआ है. जमशेदपुर के डीसी अनन्य मित्तल और डीडीसी मनीष कुमार समेत पूरी टीम के अथक प्रयास का नजारा है कि आज मतदान 67.68 फीसदी किया गया. आज तक के इतिहास में जमशेदपुर में सबसे ज्यादा मतदान हुआ. शहरी में भी बढ़ा ग्रामीण में भी. इवीएम से लगभग 68% मतदान इतनी उमस भरी गर्मी में होना सबके लिए गौरव की बात है. पोस्टल बैलेट में लगभग 97% लोगों ने वोट दिया. होम वोटिंग (85+ और नि:शक्तों के लिए) में लगभग शत प्रतिशत मतदान हुआ. इन तीनो को और इटीबीपीएस के सर्विस वोटर को जोड़ने से आंकडा 70 फीसदी के करीब रहेगा जो पूरे जिले के लिए गौरव की बात है. (नीचे भी पढ़ें)

अगर बहरागोडा क्षेत्र में बारिश ना होती और अगर इतनी उमस भरी गर्मी ना होती तो निश्चित तौर पर और वोटिंग प्रतिशत रहता. सभी मुख्य चौक चौराहों पर इस बार प्रशासन द्वारा बनाये गए लोकतंत्र गीत को लोगों ने सुना और एक महापर्व का माहौल बना. प्रशासन ने पूरे झारखंड में सर्वाधिक 1100 से अधिक व्हील चेयर दिव्यांग मतदाताओं के लिए पोलिंग डे पर उपलब्ध कराये. शहरी मतदाताओं की खातिर 30 प्लस थीम बूथ जैसे इसरो, विज्ञान, पीवीटीजी बूथ, मिट्टी के घड़ों की, बांस की, क्लीन एनर्जी विशेष आकर्षण रहा जिसे लोगों ने बहुत सराहा. कई सारे वोलंटियर्स लोगों की मदद बूथ पर निरंतर करने का प्रयास किये. जिले में मतदान के बाद रक्तदान तथा एक वोट आज के लिए, एक पौधा कल के लिए कार्यक्रम भी चले जिसमे कई लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. दूसरी ओर, व्यापारियों की ओर से वोटिंग को लेकर कई ऑफर दिया गया है. करीब 40 प्रतिष्ठानों में वोट का मार्क दिखाकर लोगों ने छूट पायी है. खाने पीने से लेकर आखों की टेस्टिंग, डेंटल केयर सेंटर, कॉस्मेटिक, ड्राइव फ्रुट, इलेक्ट्रिकल, फर्निशिंग, रेस्टोरेंट, ज्वेलरी, गाड़ियों, बेकरी समेत अन्य उत्पादों पर लोगों ने छूट ली है.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp

You cannot copy content of this page

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading