खबरJamshedpur Red Cross Society : रेड क्रॉस सोसाइटी के रक्तदान शिविर में...
spot_img

Jamshedpur Red Cross Society : रेड क्रॉस सोसाइटी के रक्तदान शिविर में दिखा गैरेज गांव के लोगों का उत्साह, 69 यूनिट रक्त संग्रह, सोसाइटी का नेत्र ज्योति महायज्ञ 7 जनवरी से

राशिफल

जमशेदपुर : भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी, पूर्वी सिंहभूम द्वारा चलाये जा रहे रक्त जागरूकता कार्यक्रम के तहत शिविरों का आयोजन लगातार जारी है। इसी क्रम में गुरुवार को बिष्टुपुर स्थित गैरेज गांव में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें बढ़ चढ़कर गैरेज गांव से जुड़े लोगों ने हिस्सा लिया और 69 यूनिट रक्तदान सम्पन्न हुआ। इसी कड़ी में 8 जनवरी 2023 को रक्तदान शिविर का आयोजन रेड क्रॉस भवन, साकची में हाथी मार्का सरसो तेल निर्माण करने वाली कम्पनी बीपी ऑयल मिल्स सेल्स डिपो, जमशेदपुर के संयोजन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस रक्तदान शिविर में कोई भी रक्तदान जिनके पिछले रक्तदान से 90 दिन पूरा हो गया हो, वे रक्तदान कर सकेंगे। वैसे युवा जिन्होने 18 वर्ष की उम्र को पूरा कर लिया हो, वे भी रक्तदान शिविर के साथ अपने वर्ष की बेहतरीन शुरुआत कर सकेंगे। (नीचे भी पढ़ें)

नेत्र ज्योति महायज्ञ 7 जनवरी से
भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी, पूर्वी सिंहभूम, राम मनोहर लोहिया नेत्रालय द्वारा प्रत्येक वर्ष की भांति जनवरी माह का पहला नेत्र शिविर नेत्र ज्योति महायज्ञ के रूप में आयोजित किया जाता है। इस वर्ष 7 से 10 जनवरी 2023 तक यह आयोजन बागबेड़ा थाना चौक स्थित राम मनोहर लोहिया नेत्रालय में जाने माने समाजसेवी व रेड क्रॉस के पेट्रन स्वर्गीय केके सिंह की पुण्यस्मृति में आयोजित होगा। नेत्र शिविर के आयोजन के लिए तैयारियां पूरी कर ली गयी है। रेड क्रॉस एवं लोहिया नेत्रालय के इस वार्षिक आयोजन में 200 से अधिक ऑपरेशन किये जाने की तैयारी है। (नीचे भी पढ़े)

रेड क्रॉस सोसाइटी, पूर्वी सिंहभूम के मानद सचिव विजय कुमार सिंह, राम मनोहर लोहिया सेवा संस्थान के अध्यक्ष बालमुकुन्द गोयल तथा नेत्र ज्योति महायज्ञ-2023 के संयोजक विकाश सिंह ने संयुक्त रूप से जागरुक नागरिकों से आग्रह किया है कि वे अपने आस पास के आंखों से लाचार जरूरतमंद लोगों को शिविर में पहुंचने में मदद करें ताकि उनका ऑपरेशन हो सके। उऩ्होने बताया कि 7 जनवरी को दिन में 11 बजे उद्घाटन समारोह के साथ ही नेत्र रोगियों के आंखों की जांच होगी, 8 जनवरी को ऑपरेशन थियेटर के उद्घाटन के साथ ही नेत्र रोगियों का ऑपरेशन एवं लेंस प्रत्यारोपण होगा तथा सभी मरीजों को 10 जनवरी को नेत्र ज्योति सम्पूर्णता समारोह के समय दिन में 2 बजे विदाई दी जायेगी। संस्था के तीनों पदाधिकारी ने इस अवसर पर आयोजित समारोह में शहर के संवेदनशील लोगों से भाग लेने का आग्रह किया है।

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading