Home खबर

jamshedpur rural – संत नंदलाल स्मृति विद्या मंदिर में अचीवर्स पुरस्कार समारोह आयोजित

घाटशिला : घाटशिला स्थित संत नंदलाल स्मृति विद्या मंदिर के मल्टीमीडिया में वार्षिक परीक्षा के टॉपर विद्यार्थियों व विजेताओं को उनके अभिभावकों के सामने सम्मानित करने हेतु अचीवर्स पुरस्कार समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित घाटशिला कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ आरके चौधरी को फलों की टोकरी प्रदान कर की गई. उपरांत सुमधुर स्वागत गीत एवं गणेश वंदना की प्रस्तुति हुई. विद्यालय प्रबंधक डॉ. प्रसेनजीत कर्मकार ने सभी गणमान्य जनों का तहे दिल से स्वागत किया. विद्यालय प्रशासिका शोभा गनेरीवाल ने अपने आशीर्वचनों में सभी बच्चों को बधाइयाँ देते हुए हमेशा जीवन में आगे बढ़ते रहने के लिए प्रोत्साहित किया.(नीचे भी पढ़े)

उन्होंने यह भी कहा कि यह उपलब्धियाँ आपके अथक परिश्रम, दृढ़ इच्छा शक्ति, परिश्रम, समयनिष्ठता, सहयोग व मित्रतापूर्ण व्यवहार का ही परिणाम है. इस समारोह में सत्र 2023 -24 की कक्षा नौवीं एवं ग्यारहवीं के विद्यार्थियों को विभिन्न क्षेत्रों में उनके द्वारा किए गए बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रमाण पत्र एवं मेडल देकर सम्मानित किया गया. जिसमें 30 विद्यार्थियों को वार्षिक परीक्षा में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए, 9 विद्यार्थियों को शत प्रतिशत उपस्थिति के लिए एवं 7 विद्यार्थियों को प्रत्येक विषय में 75 फीसदी अंक प्राप्त करने के लिए स्कॉलर घोषित किया गया. इसके उपरांत मुख्य अतिथि डॉ आरके चौधरी ने अपने वक्तव्य में विद्यालय के वातावरण की प्रशंसा करते हुए विभिन्न उदाहरणों के माध्यम से बच्चों को अपने लक्ष्य प्राप्ति के लिए तत्पर रहने, जीवन की विविध परिस्थितियों का सामना डटकर व निडरता से करने का परामर्श दिया. साथ ही अपने जीवन में हमेशा प्रसन्न रहकर दूसरों को खुशियाँ बाँटने की भी सलाह दी. (नीचे भी पढ़े)

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से विद्यालय प्राचार्या नीलकमल सिन्हा, शिक्षक प्रभारी अनूप कुमार पटनायक एवं वरिष्ठ शिक्षक इंद्र कुमार राय भी उपस्थित थें. इस कार्यक्रम का मंच संचालन सायोनी दास कर्मकार द्वारा किया गया. इस समारोह की सफलता में शैक्षिक प्रभारी सास्वती राय पटनायक, नीलिमा सरकार, गुरदीप कौर, सोमा ब्रह्मा, सुमिता भट्टाचार्य, अरपो भट्टाचार्य, सोमनाथ दे,एस एन मुखर्जी एवं सुदीप घोष का विशेष योगदान रहा. अंत में शैक्षणिक प्रभारी एस आर दत्ता ने सभी विद्यार्थियों को उनकी उपलब्धियों के लिए बधाई दी एवं इन उपलब्धियों को बरकरार रखने का भी आग्रह किया.

NO COMMENTS

Leave a ReplyCancel reply

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Exit mobile version