खबरJamshedpur rural anganvadi Kendra : किराए के भवन में चल रहा गालूडीह...
spot_img

Jamshedpur rural anganvadi Kendra : किराए के भवन में चल रहा गालूडीह के दिगड़ी का आंगनवाड़ी केंद्र, सरकारी जमीन न मिलने से नहीं बना आंगनवाड़ी का अपना भवन

राशिफल

गालूडीह : उल्दा पंचायत के दिगड़ी गांव में आंगनवाड़ी केंद्र लंबे समय से भवन के अभाव में एक किराए के मकान में संचालित हो रहा है. दिगड़ी आंगनवाड़ी केंद्र खुद के भवन से वंचित है. इससे पहले गांव के क्लब भवन में आंगनवाड़ी केंद्र संचालित हो रहा है. ग्रामीणों ने बताया कि क्लब भवन में अब एक बेघर परिवार रहता है. उनके पास रहने के लिए घर नहीं है, इसीलिए परिवार क्लब भवन में रहता है. (नीचे भी पढ़ें)

आंगनवाड़ी सेविका तृप्ति दत्ता ने बताया कि आंगनवाड़ी केंद्र में 25 बच्चों का पंजीकरण है, जबकि आते हैं करीब 18 बच्चे. किराए के मकान में आंगनवाड़ी के संचालन से विभाग को कई परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है, लेकिन विभाग इस व्यवस्था को सरकारी जमीन की कमी के कारण फिलहाल काम चलाने की बात कहता है. हैरत की बात ये है कि दिगड़ी गांव में संचालित आंगनवाड़ी को सरकारी जमीन नसीब नहीं हो पा रही है. प्रशासन द्वारा आंगनबाड़ी केंद्र को सरकारी भवन उपलब्ध कराने की दिशा में ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading