खबरjamshedpur-rural-चाकुलिया प्रखंड कार्यालय में विधायक ने प्रखंड प्रशासिन पदाधिकारियों के साथ की...
spot_img

jamshedpur-rural-चाकुलिया प्रखंड कार्यालय में विधायक ने प्रखंड प्रशासिन पदाधिकारियों के साथ की बैठक, सभी पदाधिकारी और कर्मचारियों को प्रखंड मुख्यालय में रहकर जनता की सेवा करने की अपील

राशिफल

चाकुलिया : जमशेदपुर के ग्रामीण क्षेत्र चाकुलिया प्रखंड कार्यालय में मंगलवार को बहरागोड़ा के विधायक समीर महंती ने प्रखंड के सभी विभाग के पदाधिकारीयों के साथ बैठक की. बैठक में बिजली विभाग के एसडीओ ने कहा कि गांव के सभी 16 और 18 केवी का ट्रांसफार्मर बदलना है. विधायक ने कहा कि चाकुलिया के ग्रामीण क्षेत्र और नगर पंचायत क्षेत्र में जिस संवेदक द्वारा बिजली खंभा गाड़ने का काम कर रहा है, यह प्राक्कलन के मुताबिक नही किया जा रहा है. विभाग के पदाधिकारी सुधारे जा त्रुटि हो वहां दोबारा उखाड़कर गाड़ा जाए. उन्होंने कहा कि ग्रामीणों की शिकायत पर भी विभाग गांव में ट्रांसफार्मर उपलब्ध कराये, जनप्रतिनिधियों की अनुशंसा जरूरी नही है. विधायक ने कहा कि प्रखंड के जिस गांव में अब तक बिजली नही पहुंची है वहां प्राथमिकता के आधार पर बिजली पहुंचाने का काम करे. कहा कि बिजली विपत्र बकाया है तो उस व्यक्ति को सूचना दे और फिर कार्रवाई करे. बैठक को संबोधित करते हुए बीडीओ ने कहा कि सरकार का आदेश आया है कि बीपीएल नंबर के ग्रामीण को पेंशन दिया जाए इससे कई जरूरतमंद व्यक्ति पेंशन का लाभ पाने से वंचित हो रहे हैं. इस पर विधायक ने कहा कि वे इस संबंध में संबंधित मंत्री और सरकार से बात कर समाधान करने की मांग करेंगे. बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार की योजनाओं को अधिक से अधिक लोगों तक पहुचाकर लोगों को लाभान्वित किया जाये. विधायक ने कहा कि म्यूटेशन के कार्य में लोगों से रुपये की मांग की जाती है. इस पर अंकुश लगाये. अंचल के बड़ाबाबु और कम्प्यूटर आपरेटर की काफी शिकायत मिल रहा है. वे अपने आचरण में परिवर्तन लाये.विधायक ने कहा कि प्रखंड और अंचल कार्यालय बिचौलियों के चंगुल में है. बिचौलियामुक्त बनाये कार्यालय ताकि लोगों का काम आसानी से हो. उन्होंने कहा कि आपसी सामंजस्य स्थापित कर बेहतर चाकुलिया के निर्मान मे सभी अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें.मौके पर गौतम दास, मोहन मईति, मो गुलाब, राजा बारिक, विशाल बारिक,रसीद खान समेत अन्य उपस्थित थे.

शिक्षा विभाग :
बीइओ उदय नारायण चौधरी ने कहा कि प्रखंड में 177 विद्यालय है. सभी विद्यालय में मध्याह्न भोजन चालू है. विधायक ने कहा कि शिक्षक पूर्ण है या नही. पदाधिकारी ने कहा कि पर्याप्त शिक्षक है. गोहालडांगरा हाई स्कूल भवन पूर्ण नही हुआ है जिस कारण बच्चे बाहर बैठकर पढ़ने पर विवश है. विधायक ने कहा कि विभाग के पदाधिकारी से मिलकर जल्द पूर्ण कराने का प्रयास करेंगे.

पेयजल एवं स्वच्छता विभाग :
जेई उदय प्रताप शर्मा ने कहा कि प्रखंड में चापाकल मरम्मत कराने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. फिलहाल एक मिस्त्री ही है, विभाग के पास पाइप भी नही है. बीडीओ ने कहा कि 14 वे फंड से पाइप लगवा सकते हैं, जहां जरूरत है. जानकारी दी कि पाईप उपलब्ध करायी जाएगी. विधायक ने कहा कि सांसद ने पीएचईडी को एक जेनरेटर दिया है, वह भी जर्जर है, उसे दुरूस्त किया जाये और जनसेवा के कार्य में लगाया जाये. विधायक ने कहा कि सभी प्रखंड के पदाधिकारी और कर्मचारी मुखालय में रहना सुनिश्चित करे नही तो वे आगे कार्रवाई करेंगे. बैठक में साहेबराम मांडी ने कहा कि पानीजिया गांव में सही तरह से बोरिंग नही किया गया है, जिसे सुधारा जायें. विधायक ने कहा कि कार्यालय में शिकायत पुस्तिका रखे ताकि ग्रामीण शिकायत कर सके. पाइप की कमी के कारण 150 चापाकल ठप पड़ा हुआ है. यह दुर्भाग्य की बात है. कहा कि ठप पड़े चापाकल का मरम्मत गर्मी के पूर्व किया जाए ताकि लोगों को पानी की समस्या से जूझना ना पड़े.

नगर पंचायत :
विधायक ने कहा कि नगर पंचायत में प्राकल्लन घोटाला किया जा रहा है. कहा कि 22 लाख का शौचालय बन रहा है वही आवास के लिए 3 लाख दी जा रही है. कहा कि शौचालय का औचित्य क्या है, जो पहले ही बना है वह चालू नही है. कहा कि चुनाव के पूर्व पारित योजनायें आज भी अपूर्ण है. कहा कि नगर पंचायत की योजनाओं की शिकायत डीसी से कर जांच करने की बात कही है. कहा कि शनि मंदिर के पास निर्मित सोलर बोरिंग निर्माण में काफी अनियमितता बरती गयी है. जांच कर कार्रवाई करे. कहा कि विकास के नाम पर सरकारी राशि का दुरुपयोग हो रहा है. योजना का चयन प्राथमिकता के आधार पर करे. योजना के टेंडर पूरी प्रक्रिया के तहत किया जाए. नगर पंचायत क्षेत्र में लाइट पूर्ण क्वालिटी का ले. इस पर प्रभारी कार्यपालक पदाधिकारी अरविंद ओझा ने कहा कि जल्द ही लाइटें लगेंगी. जेई दीपक कुमार ने कहा कि अभी नगर पंचायत द्वारा सड़क और नाली का निर्माण किया जा रहा है. कहा कि बैठक में आयी शिकायतों पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी. 1.80 लाख क्विंटल हुई है धान खरीदी :बीसीओ ने कहा कि प्रखंड के पांच लेम्पसों में अबतक सरकारी दर पर किसानों से 1.80 लाख क्विंटल धान की खरीदी हुई है और धान मिलर्स के गोडाउन में भेजा गया है. इस पर विधायक ने कहा कि इस योजना का लाभ एक भी किसानों को नही मिल रहा है. कहा कि किसानों द्वारा लैम्पस में आकर धान नही बेचा गया है. सिर्फ जमीन की कागज का खेल हुआ है और सरकार द्वारा दी जा रही परिवहन खर्च भी लूट खसोट हो रहा है.कहा कि वे धान खरीदी की मामले को उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग करेंगे.

वन विभाग :

रेंजर अशोक कुमार सिंह ने कहा कि भादुवाकोचा में प्लांटेशन का काम चल रहा है. कहा कि उनके कार्यकाल में अबतक छो लोगों की हाथी हमले से मौत हुई है. दो व्यक्ति की मुआवजा राशि स्वीकृती हो चुकी है. ट्रेजरी बंद होने के कारण भुगतान नही किया जा सका है. ट्रेजरी खुलते ही दोनों परिवार को मुआवजा राशि उपलब्ध करा दिया जाएगा. कहा कि हाथी द्वारा तोड़े गये घर की 29 मामले अंचल कार्यालय में लंबित है. विधायक ने कहा कि धालभूमगढ़ से बेंद और माटिहाना-चाकुलिया, केरूकोचा-दीघी सड़क के दोनों और वर्षा के पूर्व पौधा रोपण किया जाये.

[metaslider id=15963 cssclass=””]


Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading