खबरJamshedpur rural election boycott : धालभूमगढ़ के बूथ संख्या 154 पर 11:30...
spot_img

Jamshedpur rural election boycott : धालभूमगढ़ के बूथ संख्या 154 पर 11:30 बजे तक नहीं पहुंचा कोई मतदाता, खबर पाकर बूथ पहुंचे पदाधिकारियों का मनुहार भी नहीं आ रहा काम, पुल व सड़क के लिए ग्रामीणों ने कर रखी है चुनाव बहिष्कार की घोषणा

राशिफल

घाटशिला : जमशेदपुर लोकसभा चुनाव क्षेत्र के लिए शनिवार सुबह से ही विभिन्न मतदान केंद्रों पर मतदान चल रहा है, किन्तु इस क्षेत्र का एक मतदान केंद्र ऐसा भी है जहां सुबह 7:00 बजे से लेकर 11:00 बजे तक एक भी मतदाता मतदान करने  के लिए नहीं पहुंचा. एक भी वोट नहीं पड़ने से परेशान कई आला अधिकारी मतदान केंद्र पहुंचे. खबर के मुताबिक धालभूमगढ़ कनास पंचायत के बूथ संख्या 154 में सुबह लगभग 11 बजे तक एक भी मतदाता वोट डालने नहीं आय़ा. बूथ नंबर 154 में कुल 1069 मतदाता हैं, जिनमें महिलाओं की संख्या 522 व पुरुषों की संख्या 547 है. (नीचे भी पढ़ें)

उधर, मतदान शुरू नहीं होने की खबर मिलने पर सीओ समीर कश्यप, धालभूमगढ़ थाना प्रभारी राजेंद्र मुंडा, बीडीओ बबली कुमारी एवं डीसीएलआर मतदान केंद्र पहुंचे एवं मतदाताओं की खोजबीन शुरू की. बताया गया कि मतदाताओं द्वारा वोट बहिष्कार किये जाने के कारण यहां बूथ पर सन्नाटा पसरा हुआ है. इक्का दुक्का लोग ही नजर आये, जो वहां पहुंचे सरकारी पदाधिकारियों को कुछ नहीं बता रहे. बता दें कि पिछले दिनों छोड़िया व छबिसा के ग्राम प्रधान ने संयुक्त रूप से ग्रामीणों संग बैठक की थी. ग्रामीणों ने पंपू घाट में पुल निर्माण, नरसिंहगढ़ रेलवे फाटक से छबिसा तक सड़क निर्माण की मांग को लेकर वोट बहिष्कार का निर्णय लिया था. (नीचे भी पढ़ें)

आज ग्रामीणों के वोट देने नहीं पहुंचने की सूचना के बाद पहुंचे पदाधिकारियों ने बीएलओ को गांव में भेज कर लोगों से मतदान केंद्र पहुंचने की अपील की जा रही है. किन्तु दिन के साढ़े ग्यारह बजे तक भी कोई मतदाता वोट डालने के लिए मतदान केंद्र नहीं पहुंचा है. इसको लेकर बूथ पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी खासे परेशान नजर आ रहे हैं. पदाधिकारी ग्राम प्रधान के घर भी गये किन्तु ग्राम प्रधान अपने घर में नहीं मिले. बता दें कि पिछले दिनों जब ग्रामीणों ने वोट बहिष्कार का निर्णय लिया था तो एसडीओ और एसडीपीओ ने गांव पहुंचकर ग्राम प्रधान और ग्रामीणों के संग बैठक कर उन्हें समझाया था. ग्रामीणों को मतदान की शपथ भी दिलाई गई थी. बावजूद इसके आज मतदान के दिन ग्रामीण बूथ पर नहीं पहुंच रहे.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading