खबरjamshedpur rural- चाकुलिया के मिठून खामराय के स्वास्थ्य मामले पर पूर्व विधायक...
spot_img

jamshedpur rural- चाकुलिया के मिठून खामराय के स्वास्थ्य मामले पर पूर्व विधायक कुणाल षाडंगी ने स्वास्थ्य मंत्री को किया ट्वीट, स्वास्थ्य विभाग ने मामले को संज्ञान में लेकर जांच की प्रक्रिया की शुरू, परिवार में जगी आस

राशिफल


चाकुलिया: चाकुलिया नगर पंचायत क्षेत्र के शिशु विद्या मंदिर स्कूल के समीप सरदार पाड़ा निवासी मिठून खामराय विगत कुछ वर्षों से अपने दोनों से चलने फिरने में असमर्थ है. विगत दिनों पूर्व विधायक कुणाल षाडंगी द्वारा पुराना बाजार स्थित धर्मशाला परिसर में आयोजित निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर में अपना उपचार कराने पहुंचे, श्री खामराय से उनकी स्वास्थ्य की जानकारी पूर्व विधायक ने ली. मिठून खामराय ने बताया कि वे काफी उपचार कराया परंतु ठीक नहीं हो पाया और वह अब अपना इलाज कराने में भी असमर्थ है. मामले पर पूर्व विधायक कुणाल षाडंगी ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को ट्वीट कर इस मामले को संज्ञान में लेकर श्री खामराय को स्वास्थ्य लाभ दिलाने की मांग की है.(नीचे भी पढ़े)

पूर्व विधायक के ट्वीट करने के पश्चात जिला के सिविल सर्जन ने इस पर पहल शुरू कर दिया है. सोमवार को सिविल सर्जन ने चाकुलिया सीएचसी के प्रभारी डॉ रंजीत मुर्मू को निर्देश दिया की मिठून खामराय की स्वास्थ्य की जानकारी लेकर उन्हें दे. सिविल सर्जन के आदेश पाकर आज डॉ रंजीत मुर्मू अपनी टीम के साथ मिठून खामराय के घर पहुंचकर उनकी स्वास्थ्य की जानकारी ली है. इस संबंध में डा रंजीत मुर्मू ने कहा कि मंगलवार को मिठून खामराय को बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया जाएगा, जहां उसे आगे का लाभ मिलेगा. (नीचे भी पढ़े)

श्री मुर्मू ने कहा कि मिठून खामराय ने उन्हें बताया की वह वर्ष 2003 में अपने घर की छत से गिर गया था तब उसका उपचार हुआ था और वह ठीक भी हो गया था. वह वर्ष 2010 में ओड़िशा के भुवनेश्वर में काम करने गया था, वहां बाइक सवार ने उसके पैर में ठोक दिया था तब से वह अपने पैरों से कमजोर हो गया और लॉकडाउन के दौरान अपने दोनों पैरों से चलने फिरने में असमर्थ हो गया है. फिलहाल वह बिस्तर पर है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा उसकी उपचार के लिए शुरू किए गए पहल से परिवार के लोगों में एक आस जगी है कि मिठून खामराय शायद फिर से उठ खड़ा हो पाएगा और अपने परिवार का भरण पोषण करेगा.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading