खबरJamshedpur rural illegal encroachment case - पुतरु के ग्रामीण मिले एसडीओ से,...
spot_img

Jamshedpur rural illegal encroachment case – पुतरु के ग्रामीण मिले एसडीओ से, अवैध अतिक्रमण मामले में निष्पक्ष जांच की मांग, सीओ ने भेजा नोटिस

राशिफल

गालूडीह : गालूडीह के उलदा पंचायत के पुतरु गांव के ग्रामीणों ने मंगलवार को दो दबंगो पर मारपीट का आरोप लगाते हुए एसडीओ घाटशिला को शिकायत पत्र सौंपा. ग्रामीणों ने आवेदन में कहा है कि जमशेदपुर निवासी जितेंद्र कुमार दुबे जो सार्वजनिक सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर जबरन घर बना रहे है. उक्त जमीन पर ग्रामीणों द्वारा कई सालों से गोट पूजा करते आ रहे है. ग्रामीणों के द्वारा मना करने व अंचल कार्यालय में शिकायत करने के बाद भी गुंडा रख कर उक्त जमीन पर निर्माण कार्य किया जा रहा था. ग्रामीणों के द्वारा विरोध करने पर नारगा निवासी सुनील दास और बोदरा पटनायक दो गुंडों द्वारा गाली गलौज और धारदार हथियार के साथ ग्रामीणों को दौड़ाकर मारने की कोशिश की गयी, जिसमें बीच बचाव में दोनों पक्ष के लोग घायल हुए. उन्होंने आगे लिखा है कि जितेंद्र कुमार दुबे द्वारा गांव के कुछ निर्दोष लोगों के नाम से केस दर्ज किया गया है, जो कि घटना स्थल में मौजूद ही नहीं थे. ग्रामीणों ने सीसीटीवी फुटेज जांच कर निर्दोष लोगों का नाम हटाने व अवैध जमीन कब्जा करने वाले जितेंद्र कुमार दुबे एवं उनके दो गुंडों पर उचित कार्यवाही की मांग की है. (नीचे भी पढ़ें)

जितेंद्र कुमार दुबे की पत्नी को सीओ ने भेजा नोटिस – ग्रामीणों विरोध के बाद मंगलवार को घाटशिला सीओ निशात अंबर द्वारा जमशेदपुर निवासी जितेंद्र कुमार दुबे की पत्नी आरती कुमारी के नाम पर नोटिस भेजा गया है. नोटिस जारी कर आरती कुमारी को 15 जून 2024 को मामले को लेकर अंचल कार्यालय बुलाया गया है. मालूम हो कि ग्रामीणों का आरोप है कि जमशेदपुर निवासी जितेंद्र कुमार दुबे मनमानी से सरकारी जमीन को अतिक्रमण कर जबरन मकान बना रहा है, जिसको लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा है. पुतडू में सरकारी जमीन पर मकान निर्माण को लेकर रविवार शाम में हुई मारपीट के मामले में पुलिस ने जितेंद्र दुबे के बयान पर 16 नामजद और 30 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. नामजद आरोपियों में मधु मांझी, अनिल मांझी, बुद्ध मांझी, फुटकु महतो, प्रफुल्लो महतो, तारापद महतो, शष्टीपद महतो, लाल कर्मकार, राजीव महतो, संदीप महतो, हाकिम मांझी, हुडिंग सोरेन, अनुप महतो, रायमती मांझी, सनका महतो, आशा रानी महतो आदि शामिल हैं. सभी के खिलाफ भादवि की धारा 147, 148, 149, 307, 342, 379, 504, 506, 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading