खबरJamshedpur rural illegal wine treading : घाटशिला व आसपास के क्षेत्रों में...
spot_img

Jamshedpur rural illegal wine treading : घाटशिला व आसपास के क्षेत्रों में खुलेआम बेची जा रही है जहरीली शराब, क्षेत्र के जिप सदस्यों ने डीसी को ज्ञापन सौंप की कड़ी कार्रवाई की मांग, शराब दुकानों में चोरी दिखाकर प्रशासन को किया जा रहा गुमराह

राशिफल

घाटशिला : घाटशिला एवं इसके आसपास के क्षेत्रों में शराब माफियों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं. क्षेत्र में जहरीली शराब का कारोबार काफी फल-फूल रहा है. इससे शराब माफिया दिन प्रतिदिन मालामाल हो रहे हैं. वहीं जहरीली शराब पीकर कई लोगों की जान तक चली जा रही है. इस स्थिति पर नाराजगी जताते हुए जिला परिषद् सदस्य कर्ण सिंह, सूरज मंडल एवं हिरण्यमय दास के एक दल ने उपायुक्त अनन्य मित्तल की अनुपस्थिति में उप विकास आयुक्त मनीष कुमार से मुलाकात कर उन्हें एक ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में जहरीली शराब की बिक्री पर अंकुश लगाने के साथ ही शराब दुकानों में चोरी की घटनाओं को एक साजिश के तहत झुठलाने के खिलाफ जांच कर उचित कार्रवाई करने की अपील की गई है. (नीचे भी पढ़ें)

जिला पार्षद कर्ण सिंह ने बताया कि क्षेत्र में अवैध जहरीली शराब का कारोबार धड़ल्ले से फल-फूल रहा है. उन्होंने बताया कि जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत हो रही है और परिवार अनाथ हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि घाटशिला एवं मऊभंडार में तीन-चार दिन पूर्व सरकारी शराब दुकान में चोरी की घटना हुई. बताया गया कि यह घटना सिर्फ चोरी की ही नहीं, बल्कि जहरीली शराब के कारोबार का भी खेल है. श्री सिंह ने कहा कि इसे चोरी का रूप दिया गया है. उन्होंने कहा कि नकली शराब को हटाने के लिए चोरी का रूप दिया गया है. उन्होंने बताया कि इस घटना में कहीं न कहीं स्थानीय प्रशासन के साथ आबकारी विभाग के अधिकारियों की भी मिलीभगत है. उन्होंने कहा कि नकली शराब बनाने वाले माफिया आबकारी विभाग की जानकारी में हैं तथा इनके पास नकली शराब के अलावा और कोई इनका मूल व्यापार नहीं है. इस काले धंधे से सरकारी राजस्व की क्षति तो होती ही है, उधर उसके सेवन से लोगों की जानें भी जा रही हैं. जिला परिषद सदस्यों ने इस मामले में कठोर से कठोर कार्रवाई करने का आग्रह किया है.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading