खबरJamshedpur VIP voting : जमशेदपुर के चुनाव में कई वीआइपी, राज्यपाल, मंत्री,...
spot_img

Jamshedpur VIP voting : जमशेदपुर के चुनाव में कई वीआइपी, राज्यपाल, मंत्री, विधायक, पूर्व विधायक समेत कई दिग्गजों ने किया मतदान, देखे एक क्लिक पर

राशिफल

जमशेदपुर : जमशेदपुर के लोकसभा सीट पर मतदान शनिवार को संपन्न हुआ. इस मतदान के दौरान कई वीआइपी ने जमशेदपुर में मतदान किया. इस दौरान लोगों में काफी उत्साह देखा गया. (नीचे भी पढ़ें)

ओडिशा के राज्यपाल रघुबर दास ने किया मतदान
ओडिशा के राज्यपाल रघुबर दास ने जमशेदपुर के भालुबासा हरिजन स्कूल में अपने मताधिकार का प्रयोग किया. इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी रुक्मिणी देवी, पुत्र ललित दास और पुत्रवधु के साथ मतदान किया. इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे. (नीचे भी पढ़ें)

मंत्री बन्ना गुप्ता ने किया मतदान
झारखण्ड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने जमशेदपुर के क़दमा स्थित डीबीएमएस हाई स्कूल मे बने बूथ संख्या 102 मे मतदान किया. इस दौरान उनकी पत्नी एवं उनके पुत्र भी साथ रहे. कतार मे लगकर वें अपने बारी का इंतज़ार करते नजर आये, जिसके बाद उन्होंने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. (नीचे भी पढ़ें)

जुगसलाई विधायक ने किया मतदान
जुगसलाई विधायक मंगल कालिंदी ने बिरसानागर जोन नंबर 4 कॉलोनी स्कूल बूथ नं 128 में अपना मतदान किया. विधायक ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि शहर के लोग अभी ज्यादा से ज्यादा वोट करें. उनके साथ कांग्रेस जिला अमित श्रीवास्तव,संतोष कालिंदी, सरबजोत भाटिया आदि उपस्थित थे. (नीचे भी पढ़ें)

विधायक सरयू राय ने मतदान किया
जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा के विधायक सरयू राय और उनके परिजनों ने बूथ संख्या 155, केएमपीएम वोकेशनल कॉलेज, बिष्टुपुर के मतदान केंद्र में अपना वोट डाला. उन्होने लोगो से ज्यादा से ज्यादा संख्या में वोट डालने की अपील की. इस दौरान उनके साथ उनके भतीजे आशुतोष राय और पुत्रवधु भी मौजूद थी. (नीचे भी पढ़ें)

विधायक संजीव सरदार ने परिवार के साथ किया मतदान
जमशेदपुर के पोटका विधायक संजीव सरदार ने अपने गांव उदाल में बूथ संख्या 261 में पूरे परिवार के साथ मतदान किया. विधायक संजीव सरदार के साथ उनकी पत्नी रनीता सरदार, पिता ललिन सरदार, मां सरला सरदार घर के अन्य सदस्य मौजूद थे. विधायक संजीव सरदार ने मतदान देने के बाद कहा की लोकतंत्र के माहापर्व के मौके पर सभी लोग घर से निकलें और आज अपना मतदान करें. आपके एक वोट से अच्छे सरकार और अच्छे जन प्रतिनिधि चुन सकतें हैं. (नीचे भी पढ़ें)

पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी ने किया मतदान
बहरागोड़ा के पूर्व विधायक कुणाल षाडंगी ने बहरागोडा के कालियाडींगा स्थित बहरागोडा हाई स्कूल में मतदान किया. उन्होंने यहां लोगों से अपील की कि सारे लोग हर लोकसभा क्षेत्र में खुलकर मतदान करें. (नीचे भी पढ़ें)

टाटा स्टील के एमडी ने पत्नी के साथ किया मतदान
टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन ने अपनी पत्नी रुचि नरेंद्रन के साथ लोयोला स्कूल के मतदान केंद्र में मतदान किया. इस दौारन मतदान केंद्र पर प्रशासन की ओर से उनका स्वागत भी किया गया. (नीचे भी पढ़ें)

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ अजय कुमार ने किया मतदान
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ अजय कुमार ने मतदान में भाग लिया. उन्होंने जमशेदपुर के टेल्को स्थित शिक्षा निकेतन में मतदान किया. वे सिर्फ मतदान करने के लिए शहर आये थे. उन्होंने यहां कांग्रेस नेताओं के साथ चुनाव में समीर मोहंती को जीताने को कहा. (नीचे भी पढ़ें)

भाजपा के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता अमरप्रीत सिंह काले ने सपरिवार किया मतदान
भाजपा के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता अमरप्रीत सिंह काले ने जमशेदपुर संसदीय क्षेत्र के सभी मतदाताओं का लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सा लेने के लिये बधाई दी है. उन्होंने कहा कि आज तपती धूप के बावजूद जिस प्रकार से सभी बुजुर्ग , माताओं और नौजवानों ने मतदान किया यह प्रशंसा के काबिल है. साथ ही श्री काले ने सभी मतदानकर्मियों , पुलिस कर्मियों और प्रशासनिक अधिकारियों के प्रति भी आभार जताया. श्री काले ने सपरिवार साकची के श्री साकची गुजराती इंगलिश स्कूल (बूथ संख्या 287) में अपना मतदान किया. (नीचे भी पढ़ें)

मजदूर नेता राकेश्वर पांडेय ने किया मतदान
जमशेदपुर के विभिन्न यूनियन के अध्यक्ष और प्रदेश इंटक अध्यक्ष राकेश्वर पांडेय ने भी अपनी पत्नी और परिजनों के साथ बिष्टुपुर से जुस्को साउथ पार्क स्कूल में मतदान किया. इस दौरान उन्होंने भी मतदाताओं से मतदान में हमेशा भाग लेने की अपील की. (नीचे भी पढ़ें)

टाटा वर्कर्स यूनियन के महामंत्री सतीश ने किया मतदान
टाटा वर्कर्स यूनियन के महामंत्री सतीश सिंह ने भी बिस्टुपुर स्थित केएमपीएम वोकेशनल ट्रेंनिंग स्कूल में मतदान किया. उन्होंने पूरे परिवार के साथ यहां मतदान किया. उन्होंने इस बात पर खुशी जाहिर की कि अभी मतदाताओं में काफी जागरुकता बढ़ी है.

सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष ने किया मतदान
सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष विजय आनंद मूनका ने बिष्टुपुर स्थित केएमपीएम वोकेशनल कोर्स संस्थान में बूथ नंबर 155 में मतदान किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि बेहतर जनप्रतिनिधि और देश के विकास के लिए मतदान किया है. (नीचे भी पढ़ें)

मारवाड़ी समाज के अध्यक्ष ने किया मतदान
जमशेदपुर में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पूर्वी सिंहभूम जिला मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष एवं सिंहभूम चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के पूर्व उपाध्यक्ष मुकेश मित्तल ने अपने माता-पिता, पत्नी और पुत्री के साथ मतदान किया. खास तौर पर उनकी पुत्री परिधि मित्तल, जो इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी मुम्बई की छात्रा है, के लिए प्रजातंत्र के महापर्व का हिस्सा बनने का पहला मौका था. मुकेश मित्तल ने कहा कि भारतवर्ष का लोक सभा चुनाव प्रजातंत्र का महाकुम्भ है, जो पूरे हिंदुस्तान को कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक और कामाख्या से लेकर द्वारका तक जोड़ता है. परिवार के सदस्यों संग अपने मताधिकार का उपयोग करके लोकतंत्र को मजबूत करने में अपना योगदान दिया. (नीचे भी पढ़ें)

पूर्व डीआइजी ने रांची में किया मतदान
रांची स्थित हटिया विधानसभा के वाईबीएन स्कूल की बूथ में भाजपा नेता सह पूर्व डीआईजी राजीव रंजन सिंह अपने परिवार के साथ विकसित एवं सशक्त भारत के लिए अपने परिवार के साथ मतदान किए. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के इस अधिकार का उपयोग सबको करना चाहिए.(नीचे भी पढ़ें)

भाजपा नेता कुलवंत सिंह बंटी ने भी मतदान किया
भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और खादी बोर्ड के सदस्य कुलवंत सिंह बंटी ने बर्मामाइंस के फाउंड्री यूनियन मध्य विद्यालय के बूथ संख्या 242 पर अपना वोट डाला. उन्होंने लोगों से अपील की कि आप लोकतंत्र के महापर्व में अपना मतदान अवश्य करें. (नीचे भी पढ़ें)

लोयोला स्कूल में पूर्व आयुक्त ने किया मतदान
लोयोला स्कूल में जमशेदपुर में कोल्हान के पूर्व आयुक्त विजय कुमार सिंह ने मतदान किया. इस दौरान उन्होंने अपने परिवार के साथ मतदान किया. (नीचे भी पढ़ें)

पवन अग्रवाल ने परिवार के साथ किया मतदान
भाजपा नेता पवन अग्रवाल ने जमशेदपुर के भालुबासा स्थित हरिजन विद्यालय के बूथ नंबर 22 में परिवार के साथ मतदान किया. मां भारती को परम वैभव के साथ नए भारत के निर्माण के लिए मतदान किया. हर एक वोट मत्वपूर्ण है. यह हमारा संविधान में मिला अधिकार है. आपके एक मत से भारत का भाग्य बनने वाला है. (नीचे भी पढ़ें)

जिला परिषद सदस्य कविता परमार ने किया मतदान
बागबेड़ा कीताडीह क्षेत्र की जिला पार्षद डॉ कविता परमार ने अपने 90 वर्षीय पिता विपिन बिहारी सिंह के साथ साथ अपने परिवार वालों के साथ बागबेड़ा श्री कृष्णा पब्लिक स्कूल, बागबेड़ा में बूथ संख्या 16 पर मतदान कर राष्ट्र धर्म का निर्वाह किया. उन्होंने यहां मतदान किया. डॉ परमार ने बताया कि आज हमारे परिवार की चार पीढ़ी पिताजी, खुद, बहन की लड़की, और नतिनी ने जमशेदपुर में मतदान किया. नतिनी ने पहली बार मतदान किया.

भाजपा नेता अनिल मोदी ने किया मतदान
जमशेदपुर भाजपा के जिला महामंत्री एवं सिंहभूम चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इन्डस्ट्री के उपाध्यक्ष अनिल मोदी ने जुगसलाई के राजकीयकृत कन्या मध्य विद्यालय स्थित अपने बूथ नंबर 185 पर देश की सबसे बड़ी पंचायत के लिए सपत्नीक मतदान किया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि आज विकसित भारत के निर्माण के लिए उन्होंने आज वोट किया है. उन्होंने लोगो से अपील की की भयमुक्त होकर मतदान करे एवं देश के नव निर्माण में सहायक बनें.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading