Home खबर

Jamshedpur water action : जमशेदपुर के उपायुक्त ने नगरीय निकाय एवं पेयजल स्वच्छता विभाग के पदाधिकारियों के साथ की बैठक, बोले- गर्मी के मौसम में पेयजल व्यवस्था निर्बाध और सुचारू बनी रहे, पेयजल संबंधी समस्याओं का त्वरित निराकरण एवं टोल फ्री नंबर जारी करने का निर्देश

जमशेदपुर : जमशेदपुर शहर समेत सुदूर इलाकों में पेयजल की समस्या नहीं हो इसे लेकर जमशेदपुर के उपायुक्त अनन्य मित्तल ने पदाधिकारियों को आवश्यक तैयारी रखने के निर्देश दिए हैं. नगरीय निकाय एवं पेयजल स्वच्छता विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में उन्होने स्पष्ट कहा कि सभी नगर निकाय एवं पेयजल स्वच्छता विभाग के दोनों प्रमंडल टोल फ्री नंबर जारी करें जिसपर आमजन पेयजल संबंधी समस्याओं को दर्ज करा सकेंगे. (नीचे भी पढ़ें)

अत्यधिक गर्मी को देखते हुए यह सुनिश्चित करें पेयजल व्यवस्था निर्बाध और सुचारू बनी रहे। आमजनों से प्राप्त शिकायतों का त्वरित निराकरण हो . उपायुक्त ने मानगो नगर निगम एवं जुगसलाई नगर परिषद क्षेत्र में पेयजल संबंधी समस्याओं की समीक्षा के क्रम में कहा कि रूट चार्ट के साथ वाहन नंबर और ड्राइवर का फोन नंबर की सूची उपायुक्त कार्यालय में उपलब्ध करायें. (नीचे भी पढ़ें)

कितने टैंकर से पेयजलापूर्ति की जा रही, कितने घरों को पानी पहुंचाया जा रहा इसकी भी विस्तृत समीक्षा की गई. उन्होंने कहा कि यह ध्यान रखें लोगों को स्वच्छ एवं शुद्ध पेयजल की आपूर्ति हो. दूषित पेयजल का सप्लाई किसी भी हाल में नहीं हो। नलकूप/ बोरिंग/ मोटर्स की मरम्मत की समुचित व्यवस्था रखी जाए. उपायुक्त ने ग्रामीण एवं निकाय क्षेत्रों में खराब पड़े हैंडपम्प को तत्काल दुरूस्त कराने के निर्देश दिए. उन्होने कहा कि पेयजल संबंधी शिकायतों का प्रतिदिन समीक्षा किया जाए. जिला और ब्लॉक स्तर पर पेयजल संबंधी शिकायतों के लिए रजिस्टर रखा जाए. इन रजिस्टरों में दर्ज एवं निराकृत की गई शिकायतों की प्रतिदिन मॉनिटरिंग की जाए. उन्होने कहा कि जल स्रोत किसी भी कारण से अवरूद्ध नहीं होने चाहिए. यदि कहीं ऐसा है तो टीम वर्क से कार्य करते हुए तत्काल दुरूस्त कराया जाए. बैठक में उप विकास आयुक्त मनीष कुमार, निदेशक एनईपी अजय साव, अपर नगर आयुक्त मानगो नगर निगम रंजीत लोहरा, जिला योजना पदाधिकारी अरूण द्विवेदी, कार्यपालक अभियंता पेजयल एवं स्वच्छता प्रमंडल जमशेदपुर व आदित्यपुर, जेएनएसी एवं जुगसलाई नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी उपस्थित थे.

NO COMMENTS

Leave a ReplyCancel reply

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Exit mobile version