Home खबर

Jamshedpur-Workers-College : वर्कर्स कॉलेज में प्राचार्य ने की छात्र संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक, कॉलेज कैंपस में होगी पुलिस पेट्रोलिंग, सख्ती के साथ होगी आई कार्ड की चेकिंग, कॉलेज कैंपस में बाहरी व असामाजिक तत्वों के प्रवेश पर लगेगा अंकुश

जमशेदपुर : Jamshedpur Workers College : जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज के प्राचार्य डॉ एस पी महालिक की अध्यक्षता में सभी छात्र संगठन के प्रतिनिधिमंडल के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक आहूत की गई। बैठक को संबोधित करते हुए प्राचार्य ने सभी छात्र संगठन के लोगों से कहा कि आप किसी भी संगठन या विचारधारा के साथ जुड़े हैं, लेकिन आप सभी मेरे लिए एक आम छात्र हैं। आप सभी के साथ मिलकर कॉलेज को विकसित एवं सुव्यवस्थित करने का कार्य करना है । मेरे आए 2 महीने हो चुके हैं ,आप भी देख सकते हो कि इस 2 महीने के अंतराल में कॉलेज में बहुत सारे कार्य किए गए हैं । बाहरी एवं असामाजिक तत्वों के आने से, प्रायः इससे छात्र परेशान होते ही थे परंतु कल कॉलेज के कर्मचारी के साथ दुर्व्यवहार हुआ ,जिसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। इसको लेकर मानगो थाना के अधिकारी से शिकायत की गई है , उनके द्वारा आस्वस्त किया गया कि कॉलेज में पुलिस पेट्रोलिंग की गाड़ी आएगी । साथ ही कॉलेज में एक बार पुनः पुरे कड़ाई के साथ आईकार्ड की चेकिंग होगी। आईकार्ड छात्रों के साथ छात्र प्रतिनिधि को दिखाना अनिवार्य होगा। इसके लिए सभी छात्र संगठन अपने लेटर पैड पर लिख कर मुझे दे कि उनके कितने सदस्य कॉलेज में हैं जो यहां के छात्र हैं। उनका लिस्ट तैयार कर जल्द से जल्द सौपे।

प्राचार्य ने कहा कि इंटर के रजिस्ट्रेशन शुरू होने से कॉलेज में अत्यधिक भीड़ प्रतिदिन आ रही है इस को ध्यान में रखते हुए हमने यह निर्णय लिया है कि 21 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक हमारे यहां छुट्टी में भी छात्रों का रजिस्ट्रेशन होगा। इसके लिए काउंटर को खोला जाएगा। बहुत जल्द ही स्टूडेंट काउंसिल का निर्माण किया जाएगा, जिसमें सभी छात्र संगठन से जुड़े लोग व कॉलेज के सीनियर शिक्षक इसके सदस्य होंगे इसके चेयरमैन कॉलेज के प्राचार्य होंगे। स्टूडेंट काउंसिल में पारित हुआ बिल स्टूडेंट यूनियन (जो जीते हुए छात्र प्रतिनिधि होंगे) उनके पास जाएगा फिर वहां से पास होकर वह लागू होगा। छात्रों द्वारा कॉलेज के कर्मचारी या किसी अन्य छात्र की शिकायत मुझ तक पहुंचने के लिए बहुत जल्द कंप्लेंट बॉक्स कॉलेज के हर कोने पर लगाया जाएगा। कंप्लेन करने वाले का नाम पूर्ण रूप से गुप्त रखा जाएगा। अंतिम में सबसे महत्वपूर्ण बात कहना चाहता हूं कि अभी एडमिशन का समय चल रहा है, यूजी सेमेस्टर 3rd और इंटर 11 के रजिस्ट्रेशन की भी तिथि घोषित कर दी गई है। जिससे कॉलेज में अत्यधिक भीड़ आ रही है । कॉलेज में लंबा लाइन लग रहा है ,सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान में रखने के लिए गोला बनाया गया है ।

प्राचार्य प्रो महालिक ने कहा कि अगर कोई भी छात्र नेता के किसी भी प्रकार के चालान से संबंधित कार्य अगर होता है तो वह काउंटर पर नहीं जाकर वह फार्म मुझे सौंप दे। इससे छात्र नेता की भी गरिमा बनी रहेगी और स्टूडेंट आराम से अपने काम भी करा लेंगे। साथ ही कॉलेज में अत्यधिक भीड़ होने से सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखना है हमारे यहां कर्मचारियों की कमी भी है मैं आग्रह करता हूं कि सभी छात्र संगठन से जुड़े लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो इसको लेकर अपना योगदान कॉलेज को देंगे। छात्र संगठनों द्वारा कॉलेज के प्राचार्य को सुझाव के रूप में कॉलेज कि सोशल मीडिया पर सक्रियता को लेकर पहल की गई, अभी करोनाकाल में स्टूडेंट कॉलेज नहीं पहुंच रहे हैं किसी भी प्रकार की जानकारी उन तक पहुंचाने के लिए सूचना तंत्र को मजबूत किया जाए, हेल्पडेस्क का निर्माण हो, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो, साथ ही कॉलेज में आईकार्ड चेकिंग को पूर्ण रूप से समर्थन, बाहरी एवं असामाजिक तत्वों के जमावड़ा पर रोक लगाया जाए, स्टूडेंट काउंसिल का निर्माण हो, शिकायत पत्र लगाया जाए इन सभी बातों पर सहमति बनी । बैठक में अभाविप के सागर ओझा, बापन घोष, सत्या प्रामाणिक, छात्र आजसू के विकास रजक, राजेश महतो ,साहेब कुमार, एआईडीएसओ के प्रदीप यादव, कामेश्वर प्रसाद आदि लोग उपस्थित थे ।

[metaslider id=15963 cssclass=””]

NO COMMENTS

Leave a ReplyCancel reply

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Exit mobile version