खबरJamshedpur yoga lovers samman : सरकार योग एकेडमी ने तरुण साह को...
spot_img

Jamshedpur yoga lovers samman : सरकार योग एकेडमी ने तरुण साह को प्रदान किया ‘योग लवर्स’ का खिताब, वर्तमान में मैक्सिको में योग सिखा रहे हैं योग गुरु तरुण साह, संस्थान ने सिल्वर जुबिली वर्ष में योग गुरुओं को सम्मानित करने का उठाया है बीड़ा

राशिफल

जमशेदपुर : राज्य की अग्रणी योग संस्था ‘सरकार योगा एकेडमी’  ने अपने सिल्वर जुबिली वर्ष में देश-विदेश में अपनी सेवा दे रहे योग गुरुओं को सम्मानित करने का बीड़ा उठाया है. अपने इसी अभियान के तहत रविवार को एकेडेमी की ओर से पश्चिम बंगाल में पले-बढ़े एवं विगत 12 वर्षों से मैक्सिको में रह कर लोगों को विक्रम योगा के जरिये निरोग रहने की शिक्षा देनेवाले तरुण साह को योग लवर्स 2022 के खिताब से सम्मानित किया. तरुण साह को योग के प्रति उनके समर्पण भाव को देखते हुए उन्हें सम्मानित करने का निर्णय लिया गया. (नीचे भी पढ़ें)

एकेडमी के कदमा रामनगर स्थित संस्थान में आयोजित सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि, टाटा स्टील के वीपी प्रवाल घोष ने सम्मानित किया. इस अवसर पर उपस्थित अन्य अतिथियों में डॉ पीपी चावला, डॉ शशि चावला, विश्वजीत नंदी, रवि सोनी आदि शामिल रहे. इस आयोजन में जयश्री चक्रवर्ती ने योग का प्रदर्शन किया, जिसे उपस्थित अतिथियों की काफी सराहना मिली. मुख्य अतिथि ने सरकार योगा एकेडमी के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि योग के माध्यम से हम स्वयं को फिट रख सकते हैं. उन्होंने बताया कि वे स्वयं इस संस्थान से विगत 5 वर्षों से जुड़े हुए हैं. (नीचे भी पढ़ें)

समारोह में सम्मानित योग प्रशिक्षक तरुण साह ने कहा कि उनका कार्यक्षेत्र विदेश में होने के बावजूद वे सरकार योगा एकेडमी ने उन्हें सम्मानित किया, यह उनके लिए गर्व की बात है. कार्यक्रम का संचालन कर रहे योग गुरु अंशु सरकार ने लोगों से किसी योग गुरु के मार्गदर्शन में ही योग का प्रशिक्षण लेने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि जैसे योग के अच्छे परिणाम सामने आते हैं, वैसे ही गलत योगाभ्यास के गलत नतीजे भी देखने को मिलते हैं. समारोह में रांची के योग गुरु इंद्रजीत चक्रवर्ती, सपन साव, डीबी घोष, मंजरी पाल, एलआइसी के अधिकारी प्रशांत कुमार साहू, कशिश कुमारी सहित कई अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading