खबरJharkhand bokaro shanti samiti meeting - बोकारो में प्रशासन ने की जिला...
spot_img

Jharkhand bokaro shanti samiti meeting – बोकारो में प्रशासन ने की जिला स्तरीय शांति समिति के साथ बैठक, रामनवमी में विधि-व्यवस्था बनाये रखने को दिया अंतिम रूप, 800 अतिरिक्त बल होंगे तैनात, संवेदनशील स्थानों पर रहेगी कड़ी नजर

राशिफल

अनिल कुमार / बोकारो : मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के जन्मोत्सव का त्यौहार श्री रामनवमी धूमधाम से मनाए जाने को लेकर एक तरफ जहां लोगों में उत्साह का माहौल है, वहीं दूसरी ओर जिला प्रशासन इस उत्साह के वातावरण में शांति और विधि-व्यवस्था बनाए रखने को लेकर लगातार प्रयत्नशील है. इसी कड़ी में सोमवार को जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक में विधि व्यवस्था को लेकर अब तक कि तैयारियों एवं तय की गईं रणनीतियों को अंतिम रूप दिया गया. बैठक की अध्यक्षता जिले के उपायुक्त कुलदीप चौधरी एवं पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार झा ने संयुक्त रूप से की. इस अवसर पर जिले की विभिन्न अखाड़ा समितियों तथा डीजे साउंड से संबंधित लोग बड़ी संख्या में उपस्थित थे. (नीचे भी पढ़ें)

इस अवसर पर उपायुक्त ने बताया कि जिला प्रशासन सौहार्दपूर्ण वातावरण में रामनवमी संपन्न कराने को लेकर कटिबद्ध है. इसके पूर्व थाना स्तर एवं उनके ऊपर के पुलिस व प्रशासनिक पदाधिकारियों के साथ बैठक हो चुकी है. सोमवार की बैठक में त्योहार मनाए जाने से संबंधित तैयार किए गए नियमों का पूरी तरह से अनुपालन करने की अपील की गई है. संबंधित समितियों की ओर से भी सकारात्मक आश्वासन दिया गया है. किसी प्रकार से कहीं कोई इसमें भटकाव न आए, कहीं भी कोई आपत्तिजनक संगीत नहीं बजाया जाए, जिससे किसी प्रकार की धार्मिक भावनाओं को कोई ठेस पहुंचे और नकारात्मक स्थिति उत्पन्न हो सके. सामाजिक सौहार्द बनाए रखने के लिए भी अतिरिक्त व्यवस्था की गई है. (नीचे भी पढ़ें)

खास तौर से संवेदनशील स्थानों पर विशेष ध्यान रखा जा रहा है. दोनों समुदायों के लोगों ने सामाजिक सद्भाव बनाए जाने रखने के लिए आश्वासन दिया है. अशांति फैलाने वाले पूर्व से चिन्हित लोगों के खिलाफ भादवि की धारा 107 के तहत कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया गया है. इस अवसर पर एसपी चंदन कुमार झा ने कहा कि जुलूस का जो रूट तय किया गया है, वह किसी भी तरह से परिवर्तित नहीं होना चाहिए. लगभग 800 अतिरिक्त बल मुख्यालय से उपलब्ध कराए गए हैं. सभी संवेदनशील जगहों पर बल की प्रतिनियुक्ति की गई है. ड्रोन और सीसीटीवी से हर जगह निगरानी होगी.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading