खबरJharkhand cm Hemant or champai soren : झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन...
spot_img

Jharkhand cm Hemant or champai soren : झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन बने रहेंगे या हटेंगे, राज्य में सबसे हॉट मामला बना कौन होगा अब सीएम, ये सारे अटकले लगी

राशिफल

रांची : झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जेल से रिहा हो गये है. उनकी रिहाई से झामुमो के नेताओं और कार्यकर्ताओं में जबरदस्त जोश देखा जा रहा है. इस बीच अब चर्चा इस बात की भी होने लगी है कि हेमंत सोरेन के जेल जाने के बाद मुख्यमंत्री बनाये गये चंपाई सोरेन का क्या होगा. क्या चंपाई सोरेन मुख्यमंत्री बने रहेंगे या उनको पद से हटाकर फिर से हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री बनेंगे. हालांकि, राजनीतिक जानकार और झामुमो के सूत्र यह बता रहे है कि मुख्यमंत्री के तौर पर वर्तमान सरकार के कार्यकाल तक चंपाई सोरेन को बनाये रखा जा सकता है. चूंकि, अभी जून माह बीत चुका है. तीन माह के भीतर चुनाव होने लगेगा. वहीं, दिसंबर तक नयी सरकार बन जायेगी. ऐसे में सिर्फ तीन माह के लिए मुख्यमंत्री को नहीं भी बदला जा सकता है. वैसे भी अगर मुख्यमंत्री को बदला जाता है तो खराब मैसेज भी जा सकता है. (नीचे भी पढ़ें)

लिहाजा, हेमंत सोरेन यह गलती नहीं करेंगे और परिवार वाद का नारा लगाने का मौका भाजपा को नहीं देंगे. ऐसे में अभी हेमंत सोरेन इंतजार कर सकते है. लेकिन हेमंत सोरेन के करीबी यह चाहते है कि फिर से हेमंत सोरेन ही मुख्यमंत्री बना दिये जाये ताकि उनके ही नेतृत्व में सरकार चले और चुनाव भी लड़ा जाये. वहीं, संगठन से जुड़े लोग चाहते है कि चूंकि चुनाव नजदीक है. चंपाई सोरेन सीनियर नेता है और मुख्यमंत्री का पद ठीक चला रहे है, इस कारण अभी उनको बने रहने दिया जाये और फिर चुनाव में हेमंत सोरेन पूरी ताकत लगाये. फिलहाल, सबकी निगाहें भविष्य पर टिकी हुई है. इसको लेकर कयासों का दौर शुरू हो चुका है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन होंगे या चंपाई सोरेन इस पद पर बने रहेंगे, इसको लेकर सबकी निगाहें टिकी हुई है. कहीं दो दो पावर सेंटर राज्य में तो नहीं होगा, यह भी कयास लगाये जा रहे है. फिलहाल, सारे लोग वेट एंड वाच की स्थिति में है.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading