खबरJharkhand congress complains to election commission : झारखंड चुनाव आयोग से कांग्रेस...
spot_img

Jharkhand congress complains to election commission : झारखंड चुनाव आयोग से कांग्रेस ने की निशिकांत दुबे की शिकायत, मंत्री बादल और हफीजुल हसन को इडी की नोटिस की गलत सूचना देने का मामला

राशिफल

रांची : कांग्रेस-झामुमो के संयुक्त प्रतिनिधिमंडल ने झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मिलकर गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराया. प्रतिनिधिमंडल ने अपने शिकायत में कहा कि 23 मई को गोड्डा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी निशिकांत दुबे द्वारा गोड्डा संसदीय क्षेत्र अन्तर्गत जरमुण्डी विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित विधायक सह कृषि मंत्री झारखण्ड सरकार बादल पत्रलेख एवं मधुपुर विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित विधायक सह मंत्री हफीजुल हसन को इडी का समन दिये जाने संबंधी बयान दिया गया है. कुछ न्यूज चैनलों में भी बादल पत्रलेख एवं हफीजुल हसन को इडी का समन जारी किए जाने की खबरें प्रसारित की गयी. परन्तु इस मामले पर इडी के अधिकारियों द्वारा न हीं अधिकारिक रूप से पुष्टि की गई और न हीं इसका खण्डन जबकि इडी का कोई समन बादल पत्रलेख एवं हफीजुल हसन को नहीं दिया गया है. (नीचे भी पढ़ें)

चूंकि, मंत्री बादल पत्रलेख एवं हफीजुल हसन गोड्डा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अन्तर्गत जरमुण्डी एवं मधुपुर विधानसभा क्षेत्र के चुने हुए विधायक सह मंत्री है एवं गोड्डा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अन्तर्गत आमजनता के बीच इनकी काफी लोकप्रियता है इसलिए भाजपा प्रत्याशी निशिकांत दुबे द्वारा एक सोची-समझी साजिश के तहत चुनाव को नकारात्मक रूप से प्रभावित करने की नीयत से मतदाताओं के बीच झारखण्ड सरकार के मंत्री बादल पत्रलेख एवं हफीजुल हसन को भ्रष्टाचार से जोड़ते हुए गलत खबर प्रमुखता से प्रसारित की गयी. साथ हीं गोड्डा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र की जनता के बीच इंडिया गठबंधन के घटक दल कांग्रेस और झामुमो के प्रति नकारात्मक छवि बनाने के लिए साजिश रची गयी. प्रतिनिधिमंडल ने आग्रह किया है कि मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए भाजपा प्रत्याशी निशिकांत दुबे पर चुनाव को नकारात्मक रूप से प्रभावित करने तथा आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में काननू कार्रवाई की जाये. प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप से प्रदेश कांग्रेस के संगठन महासचिव अमुल्य नीरज खलखो, प्रदेश महासचिव सह मीडिया प्रभारी राकेश सिन्हा, झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता कमल ठाकुर शामिल थे.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading