खबरJharkhand congress ready for vidhansabha election : झारखंड कांग्रेस ने शुरू की...
spot_img

Jharkhand congress ready for vidhansabha election : झारखंड कांग्रेस ने शुरू की विधानसभा चुनाव की तैयारी, झारखंड में हुए लोकसभा चुनाव में 16 लाख मतों की बढ़ोत्तरी से कांग्रेस उत्साहित, एक दिन एक विधानसभा का चलेगा कार्यक्रम, एक समिति करेगी कार्यकर्ताओं से बात, 15 दिनों के भीतर सौंपेगी रिपोर्ट, जानें क्या हुई अहम बैठक में फैसला

राशिफल

रांची : झारखंड प्रदेश कांग्रेस की विस्तारित कार्य समिति की बैठक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर की अध्यक्षता में संपन्न हुई. बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर उपस्थित थे. बैठक में विगत दिनों संपन्न हुए चुनाव के संदर्भ में प्रत्येक सीट की समीक्षा की गई. इस क्रम में संबंधित लोकसभा के अंतर्गत आने वाले जिला अध्यक्ष, प्रदेश पदाधिकारी से चुनावी गतिविधियों के संबंध में फीडबैक लिया गया. इस दौरान लोकसभा सीटों की समीक्षा के साथ-साथ आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए एक रूपरेखा जल्द तय करने का निर्णय लिया गया. बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने कहा कि आपकी मेहनत में हमें ताकत दिया. जनता ने अब हमें इतना मजबूत कर दिया है कि केंद्र अब तानाशाही नहीं कर सकती, जनता पर मनमाना फैसला नहीं लाद सकती है. जब तक हम पूरी समीक्षा नहीं कर लेते अगला कदम मजबूती से नहीं उठा सकते हैं. हम जीती और हारी दोनों सीटों के प्रत्येक स्तर पर समीक्षा करेंगे. हमें समय बर्बाद करने की अपेक्षा अपनी कमियों को दूर करना है, हमें देखना है कि जो काम बाकी है वह जल्द पूरा हो. समय कम है काम ज्यादा है, कमजोर कड़ी को ढूंढना है और उसे मजबूत करना है. (नीचे भी पढ़ें)

संगठन की मजबूती के दृष्टिकोण से आप लोगों द्वारा रखी गई सारी बातें मेरे जेहन में है और उसके अनुसार संगठन में कार्य होगा. भाजपा के सरकार गिराने की कोशिश को हमारे विधायकों ने फेल किया है. सरकार के स्तर पर रुके काम जो आचार संहिता के चलते रुके थे उसे गठबंधन दलों से पर बात कर पूरा किया जाएगा. संगठन द्वारा दी गई ताकत और पद का इस्तेमाल किसने उपयोग किया है वह हम पूरे चुनाव के दौरान मैंने देखा है. चुनाव के दौरान केंद्रीय नेतृत्व से हमें पूरा सहयोग मिला है. न्याय यात्रा पूरे देश के लिए था और उस यात्रा ने जनता के दिलों में एक छाप छोड़ी है, जिसके कारण आज हम एक मजबूत विपक्ष के रूप में देश में है भाजपा अपने घुटनों पर बैठी है. बैठक की अध्यक्षता करते हुए समीक्षा के क्रम में राजेश ठाकुर ने कहा कि विगत कई चुनाव की अपेक्षा इस चुनाव में हमारा प्रयास बेहतर रहा है जिसमें सुधार की आवश्यकता है. 2019 के चुनाव के अपेक्षा इस बार प्रत्येक लोकसभा में हमारे मतदान में वृद्धि हुई है. पूरे झारखंड में हमारे साथ सीटों पर पिछली बार का मुकाबला 16 लाख मतों की वृद्धि हुई है. 2019 के मुकाबले हजारीबाग में कांग्रेस को 51%, खूंटी में 21% प्रतिशत, लोहरदगा में 33%, चतरा में 135%, धनबाद में 34% और रांची में 16% ज्यादा मत मिले हैं. जनता का भरोसा हम पर ज्यादा है. आवश्यकता है हमे उन तक पहुंचने की और अपने कार्य और कार्यक्रमों को उन तक पहुंचाने की. उन्होंने कहा कि झारखंड में अग्नि परीक्षा का समय आ गया है. चार महीनो में चुनाव होने वाले हैं. हमारी सरकार ने जनता से किए हुए जो वादे पूरे किए हैं, उन्हें आम लोगों तक पहुंचाया जाए. सरकार गठन के साथ कोविड महामारी का सामना करने, भाजपा द्वारा सरकार गिराने के कुचक्र से बचते हुए, केंद्रीय एजेंसियों द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, मंत्री आलमगीर आलम को जेल भेजने के बावजूद हमने जनहित के सारे काम किये और अभी भी सिलसिला जारी है. हम जनता की उम्मीदों को पूरा करेंगे. (नीचे भी पढ़ें)

बैठक में आने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी का आगाज है, हमने आज से आगामी विधानसभा चुनाव की शुरुआत कर दी है, हमें पिछली बार से और अच्छे परिणाम देने हैं क्योंकि जनता हमारे साथ खड़ी है. बैठक की जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सोनाल शांति ने बताया कि झारखंड में इंडिया गठबंधन की जीत के लिए कांग्रेस के सिर्फ नेतृत्व अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी को धन्यवाद देने हेतु प्रस्ताव पारित किया गया. बैठक में निर्णय लिया गया कि विधानसभा चुनाव की तैयारी के पहले चरण मे “एक दिन एक विधानसभा” कार्यक्रम चलाया जाएगा. लोकसभा चुनाव के परिणाम के विस्तृत समीक्षा के लिए लोकसभा बार एक समिति गठित की जाएगी, जो जमीनी स्तर पर क्षेत्र में जाकर प्रखंड स्तर तक कार्यकर्ता नेताओं से बात कर अपनी रिपोर्ट 15 दिनों के अंदर सौंपेगी, रिपोर्ट के आधार पर उचित निर्णय लिया जाएगा. बैठक में प्रमुख रूप से बंधु तिर्की, जलेश्वर महतो, शहजादा अनवर, सुबोधकांत सहाय, प्रदीप बालमुचू, डॉ रामेश्वर उरांव,बन्ना गुप्ता,बादल पत्रलेख, सुखदेव भगत,प्रदीप यादव, दीपिका पांडे, सिंह,अनूप सिंह,अंबा प्रसाद,नमन विक्सल कोनगाड़ी, उमाशंकर अकेला,भूषण बारा, जयप्रकाश भाई पटेल,रामचंद्र सिंह,राजेश कच्छप,सोनाराम सिंकू,इरफान अंसारी,शिल्पी नेहा तिर्की,के एन त्रिपाठी,अनुपमा सिंह,अमूल्य नीरज खलको, राकेश सिन्हा,सतीश पाल मूंजनी, अजय शाहदेव,जयशंकर पाठक, राजीव रंजन प्रसाद,रविंद्र सिंह, संजय लाल पासवान,सोनाल शांति, कुमार राजा,कमल ठाकुर, मदन मोहन शर्मा,ऋषिकेश सिंह, अभिजीत राज,गौरव सिंह,केशव महतो कमलेश,गुंजन सिंह रमा खलको,नेली नाथन,गीताश्री उरांव,शांतनु मिश्रा,मोहम्मद तौसीफ,अभिलाष साहू,वारिस कुरैशी,पप्पू अजहर,सुरेश बैठा, परविंदर सिंह,ममता देवी,बलजीत सिंह बेदी,बिट्टू पाठक,केदार पासवान,परितोष सिंह,अभिलाष साहू,जवाहरलाल महथा,शमशेर आलम,संतोष सिंह,आनंद बिहारी दुबे,विजय खाँ, बरकत खान, प्रोफेसर उदय प्रकाश,भीम कुमार,शिवकुमार भगत,मुनेश्वर उरांव उपस्थित थे.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading