Home कोरोना वायरस

jharkhand-corona-virus-update-झारखंड में मिले चार और कोरोना वायरस पोजिटिव केस, संख्या 53 तक पहुंची, प्रारंभिक रिपोर्ट में चार सामने आया, फाइनल रिपोर्ट का इंतजार, संख्या बढ़ने की उम्मीद

रांची : झारखंड में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. रांची का हिंदपीढ़ी इलाका पूरी तरह हॉटस्पॉट बन चुका है. रांची के हिंदपीढ़ी इलाके से ही तीन और कोरोना पोजिटिव मरीज गुरुवार को मिले है. इसके अलावा रांची के ही बेड़ो इलाके से ही एक व्यक्ति को कोरोना पोजिटिव पाया गया है. कोरोना वायरस के पोजिटिव मरीज की संख्या बुधवार तक 49 थी, जो अब बढ़कर 53 हो चुका है. बताया जाता है कि चारों पोजिटिव मरीज मलेशिया की युवती के संपर्क में थे जबकि तबलीगी जमात से भी जुड़े हुए थे, जिसका टेस्ट हुई थी. गुरुवार की शाम को इसकी रिपोर्ट आयी, जिसमें चार लोगों को पोजिटिव पाया गया. वैसे यह सुखद संकेत भी है कि झारखंड में अब तक 8 मरीज ठीक भी हुए है. हालांकि, दुखद पहलू यह है कि अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है. लगातार मरीजों की संख्या हर दिन बढ़ रही है. सिर्फ मंगलवार को एक भी मरीज नहीं मिले थे, लेकिन पिछले कई दिनों से लगातार संख्या बढ़ रही है. लेकिन चिंता का विषय यह है कि रांची में अब तक सिर्फ हिंदपीढ़ी इलाके के ही मरीज पाये जाते थे, लेकिन अब नया मरीज रांची के बेड़ो इलाके से पाया गया है, जिससे हड़कंप मच गया है. बता दे कि झारखंड में कोरोना थमने का नाम नही ले रहा है। दिन पर दिन संख्या में बढ़ोतरी हो रहा है जिसके साथ आज 4 नए मरीज मिलने के साथ ही कुल 53 मरीज झारखंड में हो गए है. हाफ सेंचुरी यानी 50 के आंकड़े को पार करना झारखंड के लिए बहुत बड़ा खतरा का संकेत है. लेकिन इस बढ़ते आंकड़ो को देखते हुए भी लोग सतर्क होने को तैयार नही है. जमशेदपुर में थोड़ी सी छूट मिलने के बाद लोग सड़कों पर धड़ल्ले से निकलना शुरू कर दिए है जो कि चिंताजनक विषय है. वैसे आपको बता दें कि यह प्रारंभिक रिपोर्ट है, जिसको जारी किया गया है. देर शाम तक फाइनल रिपोर्ट आयेगी, जिसके बाद यह संख्या बढ़ भी सकती है. गुरुवार की फाइनल रिपोर्ट आना बाकि है, लेकिन चार लोग पोजिटिव पा लिये गये है, इसकी पुष्टि कर दी गयी है.

मुख्यमंत्री और मंत्री ने कोरोना वीरों को दिया सम्मान

दूसरी ओर, गुरुवार की सुबह मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्विट कोरोना की लड़ाई लड़ने वाली डॉ रितिका और डॉ निशांत पाठक को उनकी शादी की वर्षगांठ की शुभकामनाएं दी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी से लड़ने में आप जैसे योद्धाओं की लगन और परिश्रम कोरोना मरीजों को साहस और जीवनदान दे रहा है. सभी कोरोना योद्धाओं को मेरी ओर से सहृदय आभार.

रिम्स में कर रहे कोरोना मरीजों का इलाज
मुख्यमंत्री को जानकारी दी गई कि दोनों चिकित्सक दंपत्ति की आज शादी की वर्षगांठ है और दोनों पूरे लगन से रिम्स में कोरोना मरीजों के ईलाज में जुटे हैं.

सहयोग से ही हम कोरोना वायरस और अफवाहों से लड़ सकते हैं
मुख्यमंत्री ने उपायुक्त रामगढ़ को मुरुडीह गांव में रहने वाले सामूहिक बहिष्कार से पीड़ित एक परिवार की मदद करने का निदेश दिया है. मुख्यमंत्री ने राज्यवासियों से अपील करते हुए कहा कि अफवाहों पर ध्यान न दें. महामारी में सामाजिक सहयोग से ही हम कोरोना वायरस और अफवाहों से लड़ सकते हैं। आपस में दूरी बनायें, मगर दिलों को जोड़े रखें.
कोरोना के डर से एक परिवार का सामूहिक बहिष्कार
मुख्यमंत्री को वीडियो साझा कर दिखाया गया कि रामगढ़ जिले के गोला थाना क्षेत्र स्थित मुरुडीह गांव में एक परिवार का सामुहिक बहिष्कार कर दिया गया, जिससे परिवार के लोग भूखे जीने को विवश हैं.
कोरोना से लड़ने वाले डॉ दंपत्ति को स्वास्थ्य मंत्री ने फोन कर वैवाहिक वर्षगाँठ की बधाई दी, केक भी भेजवाया
कोरोना से जंग लड़ रहे कोरोना वरियर्स में शामिल रांची की डॉ रितिका और डॉ निशांत पाठक की आज मैरेज एनिवर्सरी (शादी की सालगिरह) है. दोनों कल ही 7 दिन की ड्यूटी खत्म कर 14 दिन के क्वारेन्टीन में चले गए है. इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने दोनों दंपत्ति को फोन कर वैवाहिक वर्षगाँठ की बधाई दी और उनके योगदान की सराहना कर हौसला अफजाई की. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि ऐसे ही कोरोना योद्धाओं से हम कोरोना पर विजय प्राप्त करेंगे. स्वास्थ्य मंत्री ने दोनों को फोन में बधाई देकर शुभकामनाएं दी और अपनी ओर से केक भी भिजवाया.

[metaslider id=15963 cssclass=””]

NO COMMENTS

Leave a ReplyCancel reply

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Exit mobile version