खबरJharkhand election campaign stopped : जमशेदपुर, रांची, धनबाद और गिरीडीह में चुनावी...
spot_img

Jharkhand election campaign stopped : जमशेदपुर, रांची, धनबाद और गिरीडीह में चुनावी शोर थमा, अंतिम दिन प्रत्याशियों ने की जोर आजमाइश

राशिफल

रांची/जमशेदपुर : झारखंड के चार लोकसभा सीट के लिए चुनाव का शोर गुरुवार को थम गया. 25 मई को यहां मतदान होने वाला है. जमशेदपुर के अलावा रांची, धनबाद और गिरीडीह में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन प्रत्याशियों ने अपनी जोर आजमाइश की और पूरी ताकत झोंकी. इस दौरान जमशेदपुर लोकसभा सीट पर भाजपा के प्रत्याशी और दो बार के सांसद रह चुके बिद्युत बरण महतो ने चुनाव प्रचार किया. इसी तरह समीर मोहंती ने भी झामुमो प्रत्याशी के तौर पर पूरी ताकत झोंकी. उनके पक्ष में कई लोगों ने चुनाव प्रचार किया. इसी तरह धनबाद सीट पर भाजपा के ढुल्लू महतो और कांग्रेस की अनुपमा सिंह के बीच कड़ी टक्कर है. दोनों ही प्रत्याशियों ने अंतिम दिन जोर आजमाइश की और चुनाव में जीत का दावा किया. (नीचे भी पढ़ें)

इसी तरह गिरीडीह लोकसभा सीट पर भाजपा समर्थित आजसू प्रत्याशी चंद्रप्रकाश चौधरी, झामुमो के मथुरा महतो और एबीकेएसएस के जयराम महतो ने भी अंतिम दिन जमकर चुनाव प्रचार किया. सभी ने पूरी ताकत लगायी ताकि अंतिम दिन तक वे वोटरों तक पहुंच सके. रांची सीट पर भाजपा के प्रत्याशी और निवर्तमान सांसद संजय सेठ के साथ कांग्रेस की यशवस्नी सहाय के बीच टक्कर है. दोनों ही प्रत्याशियों ने अपनी जोर आजमाइश की. शाम पांच बजे के बाद प्रशासन ने सारे बाहरी नेताओं को जिला छोड़ देने की हिदायत दी थी. इसके तहत सारे नेताओं को बाहर जाने को कहा गया. वहीं, तीन दिनों तक यानी 25 मई की शाम 5 बजे तक सभी शराब की दुकानों और बार को बंद कर दिया गया है. ड्राइ डे भी शुरू हो गया है. झारखंड में तीसरे चरण का चुनाव होना है. देश में यह छठा चरण का चुनाव होना है. 25 मई को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान होगा. 4 जून को पूरे देश के साथ मतगणना होना है.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading