Home खबर

Jharkhand Jamshedpur : जयंती पर याद किये गये युवा कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष प्रदीप मिश्र, मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा-स्व प्रदीप मिश्र के आदर्शों को अपनायें, हम जनता के दिल में जगह बनाते हैं, बोर्ड पर नाम लिखवाने का शौक नहीं, राज्य सरकार के सभी कर्मियों को भी स्वास्थ्य सेवा से जोड़ने की घोषणा

जमशेदपुर : जुगसलाई में शनिवार को युवा कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष स्व प्रदीप मिश्र की 61वीं जयंती समारोहपूर्वक मनायी गयी. टाटानगर रेलवे स्टेशन के निकटस्थ प्रदीप मिश्रा चौक पर आयोजित इस समारोह की अध्यक्षता स्व मिश्र के अग्रज परमात्मा नंद मिश्र ने की. इस अवसर पर मुख्य अतिथि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, विशिष्ट अतिथि जुगसलाई विधायक मंगल कालिंदी, जुस्को श्रमिक यूनियन के अध्यक्ष रघुनाथ पांडेय एवं कांग्रेस जिलाध्यक्ष आनंद बिहारी दुबे उपस्थित थे. अतिथियों ने अन्य गणमान्य लोगों ने स्व प्रदीप मिश्र की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर समारोह की शुरुआत की. इस अवसर पर मुख्य अतिथि बन्ना गुप्ता ने कहा कि स्व प्रदीप मिश्र भेदभाव की भावना से ऊपर उठ कर सभी को साथ लेकर चलने में विश्वास रखते थे. उनके आदर्शों को आत्मसात करते हुए जनकल्याण की भावना से कार्य करने की जरूरत है. जुगसलाई फाटक के पास नवनिर्मित पुल (आरओबी) के मामले को लेकर उन्होंने कहा कि इसे लेकर श्रेय लेने की होड़ मची है. भाजपाइयों ने जल्दबाजी में खरमास में अभिनंदन समारोह तक कर डाला. लेकिन हम जनता के दिलों में जगह बनाते हैं, हमें बोर्ड पर नाम लिखवाने का शौक नहीं है. उन्होंने बताया कि पुल पर अभी विद्युतीकरण किया जाना है. इसके लिए 54 लाख का बजट तैयार किया गया है. इसके साथ ही सुरक्षा के दृष्टिकोण से पुल पर जाली भी लगायी जानी है. उसके बाद पुल का समारोहपूर्वक उद्घाटन किया जायेगा. (नीचे भी पढ़ें)

स्टेशन पुल से टाटा पिग्मेंट गेट तक होगा सड़क का चौड़ीकरण, जुगसलाई में बनेगा फायर स्टेशन : बन्ना गुप्ता
मंत्री बन्ना गुप्ता ने समारोह में विभिन्न घोषणाएं भी की. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सरकार अपने कर्मचारियों के स्वास्थ्य को लेकर भी गंभीर है. इसके तहत राज्य के सरकारी कर्मचारियों को स्वास्थ्य सेवा से जोड़ा जायेगा. यदि बड़े अस्पताल में इलाज के बाद भी जरूरत पड़ी तो उनकी मदद की जायेगी. इसके लिए आगामी कैबिनेट में प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है. श्री गुप्ता ने कहा कि टाटानगर रेलवे स्टेशन ओवर ब्रिज से लेकर टाटा पिग्मेंट गेट तक मेन रोड का चौड़ीकरण होगा. इस क्रम में गरीबों और यहां रोजी-रोजगार करनेवाले लोगों के पुनर्वास का भी ख्याल रखा जायेगा. दूसरी ओर पार्वती घाट से जुगसलाई के गरीब नवाज कॉलोनी होते हुए सड़क का निर्माण कराया जायेगा, ताकि लोगों को आवागमन में सुविधा हो सके. इसके अलावा जुगसलाई में अगलगी की समस्या को देखते हुए यहां एक फायर स्टेशन की स्थापना की भी योजना है. (नीचे भी पढ़ें)

सच्चाई छुप नहीं सकती … : मंगल कालिंदी
जुगसलाई विधायक मंगल कालिंदी ने स्व प्रदीप मिश्र के आदर्शों पर चलने का आह्वान करते हुए कहा कि जुगसलाई में भाजपा श्रेय लेने की राजनीति कर रही है. जुगसलाई फाटक के पास आरओबी निर्माण के लिए किसने आंदोलन किया, किसने इसके निर्माण की दिशा में पहल की, यह किसी से छुपा नहीं है. भाजपाई जानते हैं कि पुल के उद्घाटन समारोह में उन्हें जगह नहीं मिलने वाली है. इसलिए श्रेय लेने की होड़ में अभिनंदन समारोह कर डाला. लेकिन सच्चाई छुपने वाली नहीं है. इस पर उन्होंने कहा-सच्चाई छुप नहीं सकती बनावट के वसूलों से, खुशबू आ नहीं सकती ‘कमल’ के फूलों से. साथ ही श्री कालिंदी ने प्रदीप मिश्र के प्रतिमा स्थल का सौंदर्यीकरण करवाने की घोषणा की. (नीचे भी पढ़ें)

आरओबी (रोड ओवर ब्रिज) को पहले गंगाजल से पवित्र करेंगे : आनंद बिहारी दुबे
कांग्रेस जिलाध्यक्ष आनंद बिहारी दूबे ने कहा कि स्व प्रदीप मिश्र सभी को साथ लेकर चलने में विश्वास रखते थे. उनके आदर्श हमारे लिए अनुकरणीय हैं. लेकिन जुगसलाई में अब राजनीति कुछ अलग ही है. हिंदुत्व की दुहाई देने वाले खरमास में यहां आरओबी निर्माण को लेकर अभिनंदन समारोह करते हैं. सूर्य दक्षिणायन होते हैं, तो कोई शुभ कार्य नहीं किया जाता, सूर्यदेव के उत्तरायण होने का इंतजार किया जाता है. उन्होंने कहा कि श्रेय लेने की राजनीति के तहत ऐसा किया गया. अतः आरओबी पर प्रकाश व्यवस्था समेत संपूर्ण कार्य पूरे होने के बाद उद्घाटन से पूर्व गंगाजल छिड़क कर पवित्र किया जायेगा. (नीचे भी पढ़ें)

बहुजन हिताय को समर्पित थे प्रदीप मिश्र : रघुनाथ पांडेय
समारोह को जुस्को श्रमिक यूनियन के अध्यक्ष रघुनाथ पांडेय ने भी संबोधित किया. उन्होंने कहा कि स्व प्रदीप मिश्र बहुजन हिताय को समर्पित थे. उनके आदर्शों का अनुकरण कर समाज, राज्य और देश के विकास की दिशा में आगे आना होगा. समारोह का संचालन परमात्मा नंद मिश्र तथा धन्यवाद ज्ञापन डीके मिश्र ने किया. इस अवसर पर श्रीकांत मिश्र, बीडी सिंह, ओम प्रकाश उपाध्याय, गौतम पांडेय, तारकेश्वर दुबे, सुरेश सिंह, उमाकांत मिश्र, अरविंद मिश्र, अमित मिश्र, अनिल सिंह समेत अनेक लोग उपस्थित थे.

NO COMMENTS

Leave a ReplyCancel reply

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Exit mobile version