खबरjharkhand mukti morcha attacks pm modi : झामुमो के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो...
spot_img

jharkhand mukti morcha attacks pm modi : झामुमो के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो ने किया पीएम मोदी पर बड़ा प्रहार, कहा – एचसीएल बंद ही रह गया, एयरपोर्ट बना नहीं, ट्रेनें शुरू नहीं हुई, क्या अपने 10 साल के सांसद की विफलता बताने आ रहे पीएम मोदी

राशिफल

जमशेदपुर : झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने जमशेदपुर लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन पर कई सारे सवाल पूछे है. पार्टी के केंद्रीय महासचिव और प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्जी ने एक पत्र जारी कर उनसे कई तीखे सवाल पूछे है. उन्होंने कहा है कि अगामी लोकसभा चुनाव के प्रचार के क्रम में 19 मई को जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने भाजपा के स्टार प्रचारक और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मउभण्डार (घाटशिला) आ रहे हैं. प्रधानमंत्री आप 2014 में पहली बार इस देश में प्रधानमंत्री बने और अब 10 वर्ष बीत जाने के बाद भी प्रधानमंत्री पद के अंतिम दौर में झारखण्ड आ रहे हैं. आपकी स्मरण के लिए यह बता दें कि आप कल जहां आ रहे हैं, वहां देश का सबसे बड़ा ताम्र सम्पदा है. वहां पर देश के प्रतिष्ठित हिन्दुस्तान कॉपर लिमिटेड स्थित है, जो मउभण्डार में ही है. हिन्दुस्तान कॉपर का राखा तांबा खान, सुरदा तांबा खान, मुसाबनी तांबा खान से ही हिन्दुस्तान कॉपर लिमिटेड चलता है. आपकी सरकार में आने के बाद यह तीनों खान आपके नितियों के कारण बंद हो गया है और हजारों श्रमिकों के साथ उनके परिवार जन दाने दाने को मोहताज है. (नीचे भी पढ़े)

आपको यह भी याद होगा कि आपके तत्कालिन खान मंत्री नरेन्द्र तोमर आपके हवाले से कहते रहे कि पुनः खानों को चालु किया जाएगा. आपके विगत 10 वर्षों से यहां के सांसद रहे जो आज आपके प्रत्याशी भी हैं, बार-बार झूठ बोलते रहे कि हम उत्पादन शुरू करेंगे लेकिन आप ही के भाषा का जुमला रटकर वो बोलते रहे, जो आज तक चालु नहीं हुआ. क्या आपको तांबा खान के इन श्रमिकों के घाव पर नमक और मिर्च छिड़क कर उनके आह से शान्ति मिलेगी? आपको यह भी बता दें कि आपके तत्कालिन मुख्यमंत्री रघुवर दास, जो आज ओडिशा के राज्यपाल हैं और आपके सांसद 2014 में धालभूमगढ़ में एयरपोर्ट के निर्माण के लिए भूमिपूजन किये एवं शिलापट्ट लगाए, जिसमें आज तक एक भी ईंट नहीं जोड़ा गया. आप किसलिए आ रहे है? क्या आपकी 10 वर्षों की विफलताओं से लोग और आक्रोशित हो, तो आपका बहुत-बहुत आभार एवं स्वागत है. (नीचे भी पढ़े)

जमशेदपुर से विगत 15 वर्षों से भाजपा के सांसद रहे कोई ऐसा काम किया हो जिसकी आप चर्चा कर पाएंगे. गालुडीह स्टेशन में जहां पूर्व में इस्पात मिल सकता था, वह 10 वर्षों से परिचालन क्यों नहीं हो रहा है? आपके सांसद बार-बार कहते थे कि टाटानगर से बिहार के सहरसा एवं टाटानगर से जयनगर भाया दरभंगा ट्रेन का परिचालन शुरू होगा, जो आज भी टाटानगर जक्शन से आगे नहीं बढ़ पाया. 10 वर्षों से झूठ और भ्रम फैलाकर श्रमिकों, किसानों को उसके दुर्गति पर छोड़ कर केवल और केवल समाज में विद्वेश एवं टकराव करा कर शान्ति भंग करना ही यहां कि नियती बन चुक्ति है. प्रधानमंत्री बाज आएं और मउभण्डार में आपकी विफलता के लिए प्रायश्चित करें, अन्यथा लोकतंत्र के इस महापर्व में दिनांक 25 मई को जमशेदपुर के प्रबुद्ध मतदाता मंडल आपको अपने निर्णय से अवगत करवा देगी.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading