खबरJharkhand visit of Priyanka Gandhi : गोड्डा और रांची में कांग्रेस की...
spot_img

Jharkhand visit of Priyanka Gandhi : गोड्डा और रांची में कांग्रेस की प्रियंका गांधी ने की सभा, प्रियंका ने कहा – मोदी और भाजपा फिर सत्ता में आयी, तो लूटा जायेगा आरक्षण

राशिफल

रांची/गोड्डा : भाजपा और नरेंद्र मोदी की सरकार अगर फिर से आ गयी तो आदिवासियों का हक छिन जायेगा, सबका आरक्षण खत्म कर दिया जायेगा. इसलिए अपने आपको और अपने अस्तित्व को बचाना है तो सभी को मिलकर हर हाल में भाजपा को हराना होगा और कांग्रेस, झामुमो, सीपीआइ और राजद के उम्मीदवारों को जीताना होगा. यह आह्वान कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने किया है. श्रीमति गांधी ने बुधवार को गोड्डा और रांची संसदीय सीट पर चुनाव प्रचार किया. उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन समेत तमाम दिग्गज लोग मौजूद थे. (नीचे भी पढ़ें)

इस सभा के दौरान प्रियंका गांधी ने अपनी दादी इंदिरा गांधी को याद किया. उन्होंने कहा कि दादी यह बताती थी कि आदिवासी समाज किस तरह पर्यावरण और पेड़ पौधों की रक्षा करती है. अपनी संस्कृति, जल, जंगल और जमीन को बचाती है और पूजा करती है. इंदिरा जी के दिल में आदिवासी समाज के प्रति जो श्रद्धा थी, वो आपको कांग्रेस की नीतियों में साफ नजर आयेगी. (नीचे भी पढ़ें)

प्रियंका गांधी ने यहां हेमंत सोरेन को जेल भेजने का विरोध किया और कहा कि हेमंत सोरेन को जेल में भेजकर नरेंद्र मोदी ने सोचा था कि आदिवासी शक्ति को झुका देगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सकता है. उनकी पत्नी कल्पना सोरेन शेरनी की तरह दहाड़ रही है. पूरा आदिवासी समाज कल्पना सोरेन के आह्वान पर हेमंत सोरेन के पक्ष में खड़ा हो चुका है और इस बार तख्ता पलटकर आदिवासी समाज और खासकर झारखंड की धरती अपना बदला चुकायेगी. (नीचे भी पढ़ें)

उन्होंने रांची में कांग्रेस के प्रत्याशी प्रदीप यादव और रांची से कांग्रेस प्रत्याशी यशस्वी सहाय को चुनाव में जीताने की अपील की. सभा को कल्पना सोरेन ने भी संबोधित किया. उन्होंने अपने जोशिले भाषण में कहा कि जुल्म का विरोध करना झारखंड की फितरत है. अंग्रेजों को जब भगा सकते है, झारखंड अलग राज्य जब हासिल कर सकते है तो फिर नरेंद्र मोदी के अत्याचार का भी विरोध कर सकते है. उन्होंने कहा कि झारखंड की सभी 14 सीटों पर झामुमो की जीत होगी.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading