खबरJharkhand weather effect - कोल्हान समेत झारखंड में आंधी-पानी ने मचायी तबाही,...
spot_img

Jharkhand weather effect – कोल्हान समेत झारखंड में आंधी-पानी ने मचायी तबाही, कई घरों के उड़े छप्पर, जमशेदपुर में इतनी मिमी हुई बारिश

राशिफल

जमशेदपुर / रांची : बुधवार शाम कोल्हान समेत पूरे झारखंड में तेज आंधी और चमक के साथ बारिश हुई. इससे लोगों को तेज धूप और उमस भरी गर्मी से राहत मिली. मौसम ‌विभाग रांची केंद्र के डॉक्टर अभिषेक आनंद के मुताबिक झारखंड में बारिश का सिलसिला अभी जारी रहेगा. आंधी पानी के साथ बारिश होने की संभावना है. गुरुवार को राज्य के कई जिलों में बारिश की संभावना है. बुधवार को जमशेदपुर का अधिकतम तापमान 38.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. जमशेदपुर में 29 एमएम बारिश हुई. बुधवार को पलामू जिले का का तापमान सबसे अधिक रहा. सरायकेला का तापमान 40.9 डिग्री और पश्चिम सिंहभूम का तापमान 38.1 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. वहीं जमशेदपुर के ग्रामीण इलाकों में विद्युत आपूर्ति बाधित रही. कई जगहों पर जलभराव होने के कारण राहगीर परेशान रहे. वहीं कई घरों के छुप्पर उड़ गये. (नीचे भी पढे़ं)

आमचुड़िया में आंधी-बारिश से दर्जनों घरों के छप्पर उड़े
गालूडीह: बुधवार की शाम विभिन्न जगहों पर आंधी के साथ बारिश भी हुई. तेज आंधी से कई लोगों के घरों के छप्पर उड़ गए. हालांकि बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया. ठंड हवाओं ने लोगों को भीषण गर्मी से निजात दिलाई है. बड़ाखूर्शी पंचायत के आमचुड़िया गांव में शाम को तेज आंधी-पानी के दौरान संतोष महतो, सविता महतो, जगदीश महतो, अशोक महतो, हरिहर महतो, तपन महतो, हरेंद्र महतो, विश्वनाथ महतो, रवींद्रनाथ महतो, बबलू महतो, मगली महतो, चारु वाला महतो, बलराम महतो, राजकिशोर महतो, रविंद्र नाथ महतो, गंगाधर महतो, सुमित दास, हिमांशु महतो, अजीत दास, हिमांशु दास समेत दर्जनों घरों का खपरैल-छप्पर उड़ गया. इससे भुक्तभोगी परिवार को हजारों का नुकसान हो गया. ग्रामीणों ने बताया कि आंधी बारिश के कारण कारण घर में रखा राशन समेत अन्य सामान नुकसान हो गया. गांव में रहने वाले लोगों के लिए बुधवार का दिन आफत भरा रहा.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading