खबरPhoto editing app scam alert : फोटो एडिटिंग एप को लेकर बड़ी...
spot_img

Photo editing app scam alert : फोटो एडिटिंग एप को लेकर बड़ी चेतावनी, यूजर हैं तो आप भी रहें सावधान!

राशिफल

अगर आप फोटो एडिटिंग ऐप यूज करते हैं तो यह खबर आपके लिए है, क्योंकि इसको लेकर सरकारी संस्था की ओर से चेतावनी जारी की गई है. एजेंसी ने ऐप यूजर्स को चेतावनी दी है कि एडोब (Adobe) के 29 सॉफ्टवेयर और सर्विसेज को यूज करते समय सावधान रहना जरूरी है. संस्था सीईआरटी.इन के अनुसार  इस सॉफ्टवेयर में यूजर्स से जुड़ी अनेक खामियां मिली हैं. एडोब के कई पॉपुलर सॉफ्टवेयर, जैसे फोटोशॉप, कोल्ड फ्यूजन और क्रिएटिव क्लाउड आदि में ऐसी अनेक खामियां मिली हैं जो यूजर्स के लिए खतरनाक साबित हो सकती हैं. (नीचे भी पढ़ें)

सरकारी एजेंसी ने कहा कि इनसे खतरा हो सकता है, इसलिए यूजर्स को इन्हें यूज करन से पूर्व सावधानी बरतनी चाहिए. हालांकि कंपनी की ओर से इस पर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं नहीं दी गई है, लेकिन जांच के दौरान इस ऐप में कई सारी खामियों का पता चला है जिन पर लगातार काम चल रहा है. ऐसे में यह बहुत जरूरी है कि इसका पूरा ध्यान रखा जाए कि आपके पास ये ऐप हैं या नहीं. (नीचे भी पढ़ें)

वॉर्निंग में कहा गया है कि इसके सिक्योरिटी सिस्टम में खामियां पाई गई हैं जिनके कारण यूजर्स की कई निजी जानकारियां लीक हो सकती हैं. इसके मद्देनजर इसको लेकर काफी सतर्क रहने की जरूरत है. इसमें यह भी संभव है कि यूजर्स की गोपनीय जानकारियां भी लीक हो जाएं. हालांकि इसको लेकर लगातार काम चल रहा है जो यूजर्स को काफी परेशान कर सकता है. (नीचे भी पढ़ें)

बता दें कि यह कोई पहली बार नहीं है जब इसको लेकर चेतावनी जारी की गयी है. सरकारी एजेंसियों की तरफ से पहले भी इसको लेकर चेतावनी जारी की जा चुकी है. इसलिए इनको यूज करते समय आपको काफी सतर्क रहने की जरूरत है. इससे पहले चीनी स्मार्टफोन से भी सीईआरटी.इन ने सतर्क रहने की चेतावनी जारी की थी.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading