Home खबर

Pm modi in kolhan : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे चाईबासा, हजारों की भीड़ को किया संबोधित, पीएम मोदी ने कहा – झारखंड के साथ भाजपा का दिल का रिश्ता, देश को बचाने के लिए आर्शीवाद दें

जमशेदपुर : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम सिंहभूम जिले के चाईबासा पहुंचे. उनका यहां पहुंचने पर भव्य स्वागत किया. उन्होंने चाईबासा टाटा कॉलेज मैदान में हजारों की भीड़ की जनसभा को संबोधित किया. अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और झामुमो को आड़े हाथों लिया. उन्होंने सीधे तौर पर कांग्रेस और झामुमो को आदिवासियों का हक मारने वाला बताया और कहा कि झारखंड के साथ भाजपा का दिल का रिश्ता है. देश को बचाने के लिए भाजपा और मोदी को आर्शीवाद दे ताकि देश को विकसित भारत बनाया जा सके. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इससे पहले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने स्वागत किया. यहां सिंहभूम संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी गीता कोड़ा, केंद्रीय मंत्री सह खूंटी से लोकसभा प्रत्याशी अर्जुन मुंडा समेत तमाम नेता मौजूद थे. पीएम मोदी ने यहां लोगों से सिंहभूम सीट से गीता कोड़ा और खूंटी सीट से अपने साथी अर्जुन मुंडा को जीताने की अपील की ताकि भाजपा और मोदी की मजबूत सरकार फिर से बनायी जा सके. (नीचे भी पढ़ें)

झारखंड का गठन भाजपा ने किया, विकास भी भाजपा ही करेगी, झारखंड विरोधी कांग्रेस-राजद की गोद में खेल रहा झामुमो
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि झारखंड का गठन भाजपा ने ही की थी. तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने इसका गठन किया था. उस वक्त झारखंड के गठन का राजद ने विरोध किया था, जो कांग्रेस के साथ थी. लेकिन झामुमो अभी कांग्रेस और राजद के साथ उनकी ही गोद में खेल रही है. आदिवासियों का जिन लोगों ने विरोध किया है, उन लोगों के साथ मिलकर सरकार चला रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा आदिवासियों और झारखंड का विकास किया है. झारखंड की पूर्व राज्यपाल आदिवासी महिला द्रौपदी मुर्मू को भाजपा ने ही देश का प्रथम नागरिक बनाया. द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाने का भी विरोध भी कांग्रेस ने किया था. उन्होंने कहा कि भाजपा ने भगवान बिरसा मुंडा के जन्मदिवस को जनजातीय गौरव दिवस मनाने की शुरुआत की, जिससे आदिवासियों की अलग पहचान बनी. अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने पहली बार जनजातीय मंत्रालय बनाया. उन्होंने कहा कि झारखंड से ही आयुष्मान भारत योजना के तहत मुफ्त पांच लाख रुपये तक का इलाज, दुमका से मुद्रा लोन योजना, खूंटी से विकसित भारत योजना की शुरुआत की है. यह बताता है कि झारखंड के लिए बीजेपी के लिए कितना महत्व रखता है. (नीचे भी पढ़ें)

झारखंड में भ्रष्टाचारियों की सरकार, लूट मची हुई है
अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि झारखंड में भ्रष्टाचारियों की सरकार चल रही है. कांग्रेस के सांसद के घर से 300 करोड़ रुपये कैश बरामद हुए, जिसको गिनने में मशीनों के भी पसीने छूट गये और मशीने हाफने लगी. उन्होंने कहा कि झारखंड में जमीन की लूट मची हुई है. आदिवासियों की जमीन लूटी जा रही है. घुसपैठियों का राज है. झामुमो की सरकार ने शराब का घोटाला किया. खदानों की लूट की. सेना की जमीन लूटी, आदिवासियों की जमीन को खुद के नाम सीएम ने कर लिया. लेकिन भाजपा चाहती है कि सरकार फिर से बने तो ऐसे भ्रष्टाचारयिों पर लगाम लगाया जायेगा. (नीचे भी पढ़ें)

कांग्रेस आरक्षण लूटना चाहती है, भाजपा और मोदी होने नहीं देगी
अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस आरक्षण को लूटना चाहती है. भाजपा और मोदी इसको होने नहीं देगी. उन्होंने कहा कि आदिवासियों, दलितो, ओबीसी, पिछड़ो का आरक्षण को काटकर धर्म के आधार पर मुसलमानों को कांग्रेस आरक्षण देना चाहती है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में हिम्मत है तो यह लखकर दे कि वे लोग एससी, एसटी, ओबीसी का आरक्षण काटकर मुसलिम को नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि आरक्षण को लूटने वालों को करारा जवाब देने की जरूरत है. (नीचे भी पढ़ें)

सिंहभूम का विकास करेगी केंद्र सरकार
अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि सिंहभूम की धरती क्रांतिकारियों की धरती है. भाजपा की केंद्र सरकार सिंहभूम का विकास करेगी. चाईबासा में मेडिकल कॉलेज बनाया जा रहा है. इसके अलावा सिकल सेल एनिमिा का इलाज अब किया जा रहा है. जनजातीय भाषाओं में बच्चे पढ़कर डॉक्टर इंजीनियर बने, यह नयी राष्ट्रीय शिक्षा नीति में लाया गया है. गरीबों को मुफ्त राशन, पक्का मकान देने का काम हमारी सरकार करेगी.

NO COMMENTS

Leave a ReplyCancel reply

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Exit mobile version