Home खबर

singhbhum loksabha jmm sabha : चक्रधरपुर विधानसभा क्षेत्र में महागठबंधन प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी जनसभा, सीएम चंपाई सोरेन भाजपा पर साधा निशाना, कहा-भाजपा करती है झूठ की राजनीति


रामगोपाल जेना,चक्रधरपुर: भारतीय जनता पार्टी झूठ की राजनीति करती है. उक्त बातें झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने कही. वे शनिवार को चक्रधरपुर के बुढीगोड़ा मैदान में सिंहभूम सीट से लोकसभा प्रत्याशी जोबा माझी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा की भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झूठ बोलकर लोगों को धोखा देने का काम करते हैं. देश में महंगाई, बेरोजगारी तेजी से बढ़ रही है,लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बारे में बात नहीं करते हैं. भाजपा जुमलेबाजी वालों की सरकार है.उन्हें वोट मांगने का अधिकार नहीं है. (नीचे भी पढ़े)

राज्य की हेमंत सोरेन सरकार ने सर्वजन पेंशन योजना लागू कर झारखंड के सभी वृद्धों को पेंशन देने का काम किया, जब केंद्र सरकार ने आवास योजना का पैसा देना बंद कर दिया तो तो राज्य की सरकार ने आबुआ आवास योजना का लाभ देकर तीन कमरों का पक्का मकान प्रदान किया.राज्य सरकार द्वारा 125 यूनिट बिजली फ्री में दी जा रही है. हम जो कहते हैं अपना वायदा पूरा करते हैं. केंद्र सरकार मानकी मुंडा व्यवस्था को खत्म कर देना चाहती है. हम मानकी मुंडा के बैठने के लिए भवन का निर्माण कराएंगे, मानकी मुंडा छात्रवृत्ति योजना प्रारंभ किया जा रही है.केंद्र सरकार द्वारा वन अधिनियम को शिथिल किया जा रहा है. हो भाषा को आठवीं अनुसूची में शामिल करने की मांग दिल्ली तक हो रही है, लेकिन केंद्र सरकार इस पर ध्यान नहीं दे रही. सरना धर्मकोड को लागू नहीं किया जा रहा है. इस लोकसभा चुनाव में महागठबंधन की जीत सुनिश्चित कर सरकार बनाना है. उन्होंने सिंघम लोकसभा सीट से प्रत्याशी जोबा माझी को भारी मतों से जीत दिलाने की बात कही. इस दौरान उन्होंने स्थानीय भाषा में भी संबोधित किया.(नीचे भी पढ़े)

यह लोकसभा चुनाव हमारी अस्तित्व की लड़ाई है: जोबा माझी

बुढीगोड़ा मैदान में मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन के चुनावी सभा के दौरान महागठबंधन की प्रत्याशी जोबा माझी ने कहा की यह लोकसभा चुनाव हमारी अस्तित्व की लड़ाई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चाईबासा में चुनावी सभा को संबोधित किया, लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि कोल्हान के लिए कौन से विकास कार्य किए गए. ईचा खरकई डैम के विस्थापितों के बारे में प्रधानमंत्री ने कुछ भी बात नहीं की. हमारे मुखिया हेमंत सोरेन को साजिश के तहत जेल भेजने का काम किया गया. इस चुनाव में इंडिया गठबंधन को जीत दिलाकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जनता मजबूत करें.चक्रधरपुर के बुढीगोड़ा मैदान में जनसभा के दौरान बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी. चक्रधरपुर,बंदगांव प्रखंड के विभिन्न गांव से बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ उमड़ी थी.(नीचे भी पढ़े)

धर्म के नाम पर लड़ना जानती है भाजपा: बन्ना गुप्ता

मंत्री बना गुप्ता ने कहा कि भाजपा धर्म के नाम पर लोगों को आपस में लड़ाना जानती है.युवाओं को झूठ सपने दिखाए जाते हैं. केंद्र की सरकार से हर कोई परेशान है, लेकिन भाजपा की केंद्र सरकार को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है. भाजपा झूठ बोलकर वोट लेना जानती है.(नीचे भी पढ़े)

मंच पर ये थे मौजूद- मंत्री बन्ना गुप्ता, विधायक सुखराम उरांव, जिला सचिव सोनाराम देवगम,
झारखंड आंदोलनकारी चिन्हितिकरण आयोग के सदस्य भुवनेश्वर महतो, कांग्रेस के जिला अध्यक्ष चंद्रशेखर दास, युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव सह लोकसभा चुनाव के विधानसभा प्रभारी सौरव अग्रवाल, मानकी मुंडा संघ के प्रदेश अध्यक्ष गणेश पाट पिंगुवा, किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष प्रेम मुंडारी, झामुमो के जिला उपाध्यक्ष राहुल आदित्य, युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष प्रीतम बांकिरा, कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष विजय सिंह सामड,जिला के संगठन सचिव कालिया जामुदा, नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष कृष्ण देव साह, झामुमो के प्रखंड सचिव तराकांत सिजुई, सोनुवा के प्रखंड अध्यक्ष सोहन माझी,
सुभाष बनर्जी, जिला परिषद सदस्य मीना जोंको, जय जगन्नाथ प्रधान, प्रखंड प्रमुख ज्योति सिजुई के विभिन्न पंचायत के मुखिया, मानकी, मुंडा व बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे.

NO COMMENTS

Leave a ReplyCancel reply

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Exit mobile version