Home खबर

tata steel fire safety week : टाटा स्टील ने राष्ट्रीय अग्निशमन सेवा सप्ताह मनाया, 2436 कर्मचारियों ने लिया हिस्सा, 4800 बच्चों को दी गयी ट्रेनिंग

जमशेदपुर : टाटा स्टील ने अग्नि सुरक्षा, इसकी रोकथाम के बारे में जागरूकता बढ़ाने और अपने प्राणों की आहुति देने वाले बहादुर अग्निशमन कर्मियों को श्रद्धांजलि देने के लिए 14 से 20 अप्रैल के बीच अपने सभी स्थानों पर राष्ट्रीय अग्निशमन सेवा सप्ताह मनाया.(नीचे भी पढ़े)

राष्ट्रीय अग्निशमन सेवा सप्ताह की शुरुआत 14 अप्रैल को टाटा स्टील फायर ब्रिगेड, जमशेदपुर में हुई. टाटा स्टील के चीफ सिक्यूरिटी एंड ब्रांड प्रोटेक्शन अरविंद सिन्हा, हेड टाउन सिक्यूरिटी मेजर अनिल कुमार, फायर ब्रिगेड के सीनियर मैनेजर अभय रंजन, टाटा वर्कर्स यूनियन के उपाध्यक्ष शाहनवाज आलम, यूनियन कमेटी मेंबर फायर ब्रिगेड, फायर एंड रेस्क्यू सर्विसेज और सिक्यूरिटी सर्विसेज के कर्मचारियों ने अग्निशमन कर्मियों को श्रद्धांजलि दी. सप्ताह के दौरान, आग की रोकथाम के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए कई गतिविधियां आयोजित की गईं. (नीचे भी पढ़े)

कुछ गतिविधियों में अग्नि रोकथाम पर पोस्टर का विमोचन और वितरण, स्कूलों में आपातकालीन तैयारियों पर जागरूकता सत्र, टाटा स्टील कर्मचारियों के बीच ऑनलाइन इंट्रानेट क्विज़ शामिल थे, जिसमें 2436 टाटा स्टील कर्मचारियों ने भाग लिया. इसके अलावा, विभिन्न प्रकार की आग को रोकने के लिए दैनिक अग्नि सुरक्षा परामर्श जारी किए गए और 4,800 स्कूली बच्चों, 260 शिक्षण कर्मचारियों और 60 गृहणियों के लिए अग्निशामक के उपयोग पर प्रशिक्षण और जागरूकता सत्र भी आयोजित किए गए. टाटा मोटर्स लिमिटेड, इंडियन वायर एंड स्टील प्रोडक्ट लिमिटेड, जेसीएपीसीपीएल, जैमीपॉल लिमिटेड और टीएमएच अस्पताल में मॉक ड्रिल सत्र आयोजित किए गए. (नीचे भी पढ़े)

टाटा स्टील फायर सर्विस कर्मियों द्वारा जेपीएस स्कूल, एआईडब्ल्यूसी स्कूल, जुस्को स्कूल, डीबीएमएस स्कूल, विद्या ज्योति स्कूल, नरभेराम हंसराज स्कूल, टाटा मेन हॉस्पिटल, टाटा पिगमेंट लिमिटेड, टाटा स्टील लिमिटेड, ट्यूब डिवीजन, टाटा स्टील गम्हरिया, आईएसडब्ल्यूपी में प्राथमिक चिकित्सा और अग्निशामक के उपयोग पर प्रशिक्षण दिया गया. लगभग 850 कंपनी कर्मचारियों और ठेकेदारों को आपातकालीन देखभाल और आग पर नियंत्रण के लिए जागरूक किया गया. जमशेदपुर में मीडिया के लिए अग्नि सुरक्षा प्रशिक्षण भी आयोजित किया गया.

NO COMMENTS

Leave a ReplyCancel reply

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Exit mobile version