Home खबर

West singhbhum bjp leader attacks cm champai : प सिंहभूम भाजपा उपाध्यक्ष ने सीएम चंपई पर मढ़ा आदिवासियों को बरगलाने का आरोप, गिनाये जिले के निवासियों के लिए भाजपा के रघुवर दास की सरकार के किये काम

रामगोपाल जेना/चाईबासा : पश्चिम सिंहभूम जिला भाजपा के उपाध्यक्ष सह मंझारी प्रखंड के गितिलिपी क्षेत्र के मानकी सुखलाल कुंकल ने मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन पर भोलेभाले आदिवासियों को बहकाने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री वोट बटोरने के लिए झूठ का सहारा लेकर जनता को गुमराह करने का कुटिल प्रयास कर रहें हैं, पर उनकी मंशा कभी पूरी नहीं होगी, क्योंकि कोल्हान की जनता झामुमो का सच बखूबी जान चुकी है. जनता इनकी करतूतों से वाकिफ हो चुकी है. (नीचे भी पढ़ें)

उन्होंने कहा कि मोदीजी कहते हैं कि झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस पार्टी वालों के बीच झारखंड को लूटने में, घोटालों में, भ्रष्टाचार करने की रेस लगी हुई है, जिसके कारण कानून का शिकंजा इन्हें जकड़ता जा रहा है. ये पार्टियां झारखंड के जंगलों को उजाड़ने, जमीनों पर अवैध कब्जा करने में लगे हैं. मोदीजी कहते हैं कि ये बेशर्म लोग किस मुंह से जनता से वोट मांग रहे हैं. सुखलाल ने कहा कि झारखंड अलग राज्य का गठन भाजपा ने किया, आदिवासियों के विकास के लिए अलग से मंत्रालय बनाया, एक आदिवासी महिला को राष्ट्रपति बनाया, झारखंड के भगवान बिरसा मुंडा की जयंती को जनजातीय (आदिवासी) गौरव दिवस घोषित किया, जिले के 3 लाख 43 हजार 83 आदिवासी मूलवासी परिवारों को मुफ्त राशन मुहैया करा रही है, आदिवासियों को रहने का घर दिया, पीने का शुद्ध पानी दिया, आदिवासी मूलवासी किसानों को हर वर्ष 6 हजार की सम्मान राशि दी, इतना ही नहीं, रघुवर दास की डबल इंजन सरकार ने “मानकी मुंडों के साथ डाकुओं को हर माह मिलने वाली सम्मान राशि को दुगना किया”, दिउरियों को हर माह 1 हजार की सम्मान राशि देने की शुरुआत की. कुंकल ने कहा कि वे खुद मंझारी के गितिलिपि इलाके के मानकी हैं, और दावे के साथ कहते हैं कि भाजपा ही आदिवासी-मूलवासियों की सच्ची हितैषी हैं, न कि झामुमो और कांग्रेस.(नीचे भी पढ़ें)

 सुखलाल ने कहा कि कांग्रेस वालों ने जनता की गाढ़ी कमाई को लूट कर अपनी झोली भरने को व्यवसाय बना लिया है. इनके सांसद के यहां से 300 करोड से अधिक नगद मिलते हैं और आज राज्य के कांग्रेसी मंत्री आलमगीर आलम के सहायकों के यहां से 40 करोड़ से ज्यादा नगद की बरामदगी की सूचना मिली है, और ये लोग बेशर्मी से आदिवासी-मूलवासियों के हितों की बात करते हैं. भ्रष्टाचार में डूबे ये लोग पहले अपना गिरेबान साफ करें, फिर आदिवासियों की बात करें. सुखलाल ने कहा कि भाजपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो सबके साथ व सबके विश्वास के साथ सबके विकास की नीति पर चल रही है.

NO COMMENTS

Leave a ReplyCancel reply

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Exit mobile version