खबरWest singhbhum niral purti : विधायक निरल पुर्ती ने ग्रामीणों की सभी...
spot_img

West singhbhum niral purti : विधायक निरल पुर्ती ने ग्रामीणों की सभी समस्याओं के समाधान का दिलाया भरोसा, विधायक निरल पुर्ती ने  कुमारडुंगी प्रखंड में ग्रामीणों के साथ की बैठक

राशिफल

रामगोपाल जेना/कुमारडुंगी : मझगांव विधायक निरल पुर्ती ने कहा है कि वे अपने विधानसभा क्षेत्र के विकास के प्रति पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं. श्री पुर्ती शनिवार को कुमारडुंगी प्रखंड में ग्रामीणों के साथ बैठक के दौरान उक्त बात कही. उन्होंने कहा कि मझगांव विधानसभा क्षेत्र के चारों प्रखंडों का दौरा कर वे आम जनता की समस्याओं की जानकारी लेकर उनके समाधान का हर संभव प्रयास कर रहे हैं. इसी के तहत शनिवार को उन्होंने कुमारडुंगी में ग्रामीणों के साथ बैठक कर क्षेत्र की विकास योजनाओं पर चर्चा की. इसमें ग्रामीणों ने पेयजल, सड़क, नाली, जन वितरण प्रणाली, छात्रवृत्ति समेत अन्य समस्याओं के बारे में जानकारी दी, जिन्हें दर्ज कर रख लिया गया है. इन समस्याओं के समाधान के लिए संबंधित विभागों के पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये जाएंगे, ताकि जनता की समस्याओं का एक महीने के अंदर समाधान हो सके. (नीचे भी पढ़ें)

विधायक ने कहा कि झारखंड सरकार राज्य के प्रत्येक व्यक्ति के लिए विकास योजना चल रही है. उन विकास योजना को लाभुकों तक पहुंचाने का काम संबंधित पदाधिकारी का है,  लेकिन झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ता इस पर विशेष निगरानी रखें, ताकि योजनाओं का लाभ उनके हकदार लोगों तक पहुंचाया जा सके. झारखंड सरकार राशन, आवास, छात्रवृत्ति, पेंशन, शिक्षा, स्वास्थ्य, पानी, बिजली, सड़क समेत सभी सुविधाएं प्रदान कर रही है. ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं को अनुदान पर बकरी, गाय, शूकर, मुर्गी आदि पालन के लिए पैसे दिये जा रहे हैं. इन योजनाओं को सही लाभुकों तक पहुंचाने का काम कार्यकर्ताओं  का है, इसलिए कार्यकर्ता पंचायतों एवं वार्डों में भ्रमण कर लोगों की जरूरत के हिसाब से योजनाओं का लाभ दिलाने का हर संभव प्रयास करें. अगर कोई बड़ी समस्या है तो उसकी शिकायत उन तक (विधायक तक) पहुंचाने को भी कहा. उन्होंने कहा कि  संबंधित पदाधिकारी से मिलकर ग्रामीणों के हित में वह काम कराया जाएगा. लोकसभा चुनाव में जिस प्रकार जनता का अपार समर्थन झारखंड मुक्ति मोर्चा और इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी को मिला, उसके लिए उन्होंने सभी का तहेदिल से धन्यवाद दिया. इस मौके पर जिला परिषद सदस्य शशि भूषण पिंगुआ, मुखिया, पंचायत समिति सदस्य समेत अन्य मौजूद थे.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading