Home खेल

Jamshedpur football club : चेन्नइयन एफसी के साथ गुरुवार को होगी जमशेदपुर फुटबॉल क्लब की टीम की भिड़ंत, यह होगा दावं पर

जमशेदपुर : चेन्नइयन एफसी 4 अप्रैल को शाम 7:30 बजे (भारतीय समयानुसार) अपने घरेलू मैदान जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) 2023-24 में जमशेदपुर एफसी से खेलेगी. इस मैच के साथ ही मैचवीक 21 की शुरुआत होगी, जिसमें दोनों टीमें एकमात्र बचे प्लेऑफ स्थान यानी छठे स्थान के लिए जीत दर्ज करने की कोशिश करेंगी. मोहन बागान सुपर जायंट पर 3-2 की जीत के बाद चेन्नइयन एफसी आगामी मुकाबले में उतरेगी. जमशेदपुर एफसी ने अपना पिछला मैच केरला ब्लास्टर्स एफसी से 1-1 से ड्रा खेला था. रेड माइनर्स 20 मैचों में 21 अंकों के साथ तालिका में सातवें स्थान पर हैं. चेन्नइयन एफसी के भी बराबर अंक (19 मैचों में 21) हैं, लेकिन उसने एक मैच कम खेला है. फिलहाल, ये दोनों टीमें शीर्ष छह में नहीं हैं, लेकिन आगामी मैच की विजेता टीम बेंगलुरू एफसी को छठे स्थान से हटा सकती है. जमशेदपुर एफसी के खिलाफ चेन्नइयन एफसी का हालिया रिकॉर्ड शानदार रहा है. (नीचे भी पढ़ें)

उसने रेड माइनर्स के खिलाफ पिछले चार मैचों में दो जीत हासिल की है और दो ड्रा खेले हैं. उसने रेड माइनर्स के खिलाफ अपने पिछले दो घरेलू मैचों में तीन-तीन बार गोल किए हैं. दुर्भाग्यवश, मरीना मचान्स घरेलू मैदान पर अपना पिछला मैच हैदराबाद एफसी से 0-1 से हार गए, जिससे उनकी प्लेऑफ की संभावनाएं थोड़ी कम हुईं. हालांकि, मैरिनर्स के खिलाफ जबरदस्त जीत दर्ज करके वे उस हार से उबर चुके हैं. जमशेदपुर एफसी के खिलाफ ओवेन कॉयल की कुछ सुखद यादें हैं. यह एकमात्र ऐसी टीम है जिसके खिलाफ वह अब तक आइएसएल में नहीं हारे हैं. उन्होंने रेड माइनर्स के खिलाफ अपने तीन मुकाबलों में एक जीत हासिल की है और दो ड्रा रहे हैं. जमशेदपुर एफसी इस अभियान के अपने पिछले पांच अवे मुकाबलों में गोल नहीं कर पाई है, जो आईएसएल के किसी एक सीजन में उनका सबसे अधिक आंकड़ा है. रेड माइनर्स इस बार छह मैच हार चुके हैं, जो लीग के किसी भी सीजन में उनकी सबसे ज्यादा हार हैं. वर्तमान आईएसएल सीजन में मैचों के दूसरे हाफ में उन्होंने अपने कुल गोल का 64% दर्ज किया है। लिहाजा, चेन्नइयन एफसी को मैच के दूसरे हाफ में सतर्क रहना होगा. जमशेदपुर गोल के लिए जावी सिवरियो के भरोसे है, जिन्होंने अपने पिछले दो मैचों में से दो गोल किए हैं. (नीचे भी पढ़ें)

अगर वह चेन्नइयन एफसी के खिलाफ स्कोर करते हैं, तो वह आईएसएल के तीन लगातार मैचों में गोल करने वाले पहले स्पेनिश खिलाड़ी बन जाएंगे. मैच के दौरान रयान एडवर्ड्स चेन्नइयन एफसी की बैक-लाइन के एक महत्वपूर्ण सदस्य हैं, और सेट पीस से गोल स्कोरिंग खतरा भी हैं. उन्होंने मौजूदा सीजन में पांच टैकल, 25 ब्लॉक, 75 रिकवरी, 86 द्वंद्व जीते और 19 इंटरसेप्टशन भी किए हैं. एडवर्ड्स ने दो गोल किए हैं और 73% सटीकता के साथ औसतन प्रति मैच 33 पास दिए हैं. उन्होंने 57 क्लीयरेंस करे हैं और पांच गोल स्कोरिंग अवसर भी बनाए हैं. खालिद जमील के जमशेदपुर एफसी की कमान संभालने के बाद इस इमरान का सीजन काफी अच्छा गुजरा है. उन्होंने दो गोल किए और दो में सहायता की है, और यहां तक कि उन्हें भारतीय टीम में भी शामिल किया गया. इमरान ने अब तक 19 सफल ड्रिबल पूरे किए हैं, 25 महत्वपूर्ण पास बनाए हैं, 27 गोल करने के अवसर बनाए हैं और 66 द्वंद्व जीते हैं. उन्होंने सात क्लीयरेंस, 10 इंटरसेप्शन बनाए हैं, चार हवाई द्वंद्व जीते हैं, और 78% सटीकता के साथ औसतन प्रति मैच 28 पास दिए हैं.

NO COMMENTS

Leave a ReplyCancel reply

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Exit mobile version