BusinessJamshedpur businessmen - कारोबारी कर रहे थे आंदोलन, सरकार ने लागू कर...
spot_img

Jamshedpur businessmen – कारोबारी कर रहे थे आंदोलन, सरकार ने लागू कर दिया बाजार शुल्क विधेयक, अब फिर से आंदोलन की राह पर सिंहभूम चेंबर, बैठक कर तय की रणनीति, दी सरकार को चेतावनी

राशिफल

जमशेदपुर : सिंहभूम चैमबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री और व्यापार मंडल के संयुक्त तत्वावधान में मंगलवार को जमशेदपुर के बिष्टुपुर स्थित चैम्बर भवन में खाद्यान्न व्यवसायियों की एक वृहद बैठक हुईं. बैठक में खाद्यान्न व्यापारियों ने समाचार पत्रों में बाजार शुल्क विधेयक के प्रभावी होने संबंधित समाचार छपने के बाद उत्पन्न स्थितियों पर विचार विमर्श किया एवं भावी रणनीति पर विस्तार से विचार किया. इस संदर्भ में बताते हुए सिंहभूम चैम्बर के विजय आनंद मूनका ने कहा कि आज अखबारों में कृषि बिल विधेयक के प्रभावी होने का समाचार छपने से खाद्यान्न व्यापारियों में खलबली है. व्यापारियों ने अपने राज्यस्तरीय आंदोलन को कृषि मंत्री बादल पत्रलेख एवं मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव विनय चौबे के इस आश्वासन कि व्यापारिक हितों का ध्यान रखा जायेगा पर आंदोलन स्थगित करने की घोषणा की थी. बैठक में व्यापारियों ने आंदोलन की समीक्षा करते हुए उत्पन्न स्थितियों पर गहन विचार विमर्श करने के बाद यह तय किया कि यदि सरकार अपने वादे से पिछे हटती है तो व्यापारी इससे भी बड़ा आंदोलन करने को तैयार है. (नीचे भी पढ़ें)

उन्होंने कहा कि व्यापारी इस बिल के संदर्भ में विधि विषेषज्ञों से विचार विमर्श कर रहे हैं ताकि इस विधेयक को पूरी तरह समझकर आगे की रणनीति तय करेंगे. सचिव, व्यापार एवं वाणिज्य अनिल मोदी ने जानकारी दी कि बैठक में व्यापारियों ने चर्चा के पश्चात् के निर्णय लिया कि अगर इसके क्रियान्वयन के पश्चात व्यापारियों को किसी प्रकार की परेशानी होगी तो फिर आंदोलन की राह पकड़ेंगे और सिंहभूम चैम्बर इस आंदोलन का नेतृत्व करेगा जबतक कि इस कानून की खामियों को दूर नहीं कर दिया जायेगा या वापस नहीं ले लिया जायेगा. (नीचे भी पढ़ें)

बैठक को व्यापार मंडल के अध्यक्ष दीपक भालोटिया, चैम्बर उपाध्यक्ष, उद्योग महेश सोंथालिया, चैम्बर उपाध्यक्ष, जनसंपर्क एवं कल्याण मुकेष मित्तल, पवन नरेडी, भीमसेन शर्मा, विजय रामुका, सत्यनारायण अग्रवाल, अजय कांवटिया, राजकुमार साह आदि ने भी संबोधित किया. बैठक में चैम्बर अध्यक्ष विजय आनंद मूनका, सचिव अनिल मोदी, कोषाध्यक्ष किशोर गोलछा, व्यापार मंडल अध्यक्ष दीपक भालोटिया, रामू देबुका, पवन शर्मा, आषीष शर्मा, दिलीप कुमार, कन्हैया लाल, शंभू मूनका, विजय अग्रवाल, बालकृष्ण प्रसाद, बिनोद कुमार साव, मुकेश कुमार अग्रवाल, संतोष कुमार नागेलिया, बिनोद सिंह, योगेष परवल, मनोज अगीवाल, विजय गुप्ता, अमित कुमार सरायवाला, आशीष गुप्ता, बंशीधर अग्रवाल, अनिल कुमार गुप्ता, मनोज कुमार अग्रवाल, अजय अग्रवाल, रमेश सिंह, चन्द्रप्रकाश शुक्ला, केशव अग्रवाल, मनीष अग्रवाल, मनोज चेतानी के अलावा काफी संख्या में खाद्यान्न, आलू-प्याज एवं फल व्यापारी उपस्थित थे.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading