क्रिकेटAll India Inter State University Cricket Championship - सूरत की सार्वजनिक...
spot_img

All India Inter State University Cricket Championship – सूरत की सार्वजनिक यूनिवर्सिटी ने कोल्हान यूनिवर्सिटी को हराकर टूर्नामेंट से किया बाहर

राशिफल

जमशेदपुर : ऑल इंडिया इंटर स्टेट यूनिवर्सिटी क्रिकेट चैंपियनशिप के मैच में कोल्हान यूनिवर्सिटी झारखंड का मुकाबला सार्वजनिक यूनिवर्सिटी सूरत के साथ हुआ. जिसमें सार्वजनिक यूनिवर्सिटी ने झारखंड को 37 रनों से हरा दिया. इस हार से कोल्हान की टीम चैंपियशिप से बाहर हो गई. तीन मैचों में कोल्हान ने दो मैच गंवा दिए. टॉस जीतकर कोल्हान ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया और सूरत ने निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 169 का स्कोर बनाया. जवाब में झारखंड 132 रनों पर ढेर हो गई. झारखंड का प्रर्दशन इतना लचर रहा कि पूरी टीम 20 ओवर मैच नहीं खेल पाई, और 17.5 ओवरों में सभी खिलाड़ी आउट हो गए. सूरत की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज ऋषि 15 गेंदों पर मात्र एक रन बनाकर आदित्य को अपना विकेट थमा बैठे. (नीचे भी पढ़ें)

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए आरनोन ने सलामी बल्लेबाज हर्ष के साथ संभलकर खेलना शुरु किया और टीम को स्कोर 69 रनों तक पहुंचाया. हर्ष ने 48 रनों का योगदान दिया, आरनोन ने 30 रनों की पारी खेली. सधी हुई शुरुआत होने के कारण टीम 169 के सम्मानजनक स्कोर बनाने में सफल रही. झारखंड की ओर से रवि ने तीन और जुनैद ने दो विकेट लिए. मनीषी, आदित्य और कप्तान अमरदीप को एक एक विकेट मिले. स्कोर का पीछा करने उतरी कोल्हान की शुरुआत एक बार फिर खराब रही और कप्तान अमरदीप को हर्ष ने अपनी ही गेंद पर लपकर पारी का अंत किया. सलामी बल्लेबाज कुमार करन अच्छी लय में दिख रहे थे. 23 गेंदों पर 35 रन बनाकर वे भी आउट हो गए. भानू ने 27 और आशीष ने 28 रनों का योगदान दिया पर टीम को जीत नहीं दिला सके. एक छोर पर आशीष नॉटआउट रहते हुए पारी को संभालते रहें पर टीम के अन्य बल्लेबाजों ने आशीष का साथ नहीं दिया और पूरी टीम 132 रनों पर ढेर हो गई. सार्वजनिक यूनिवर्सिटी के गेंदबाज बादल ने शानदार गेंदबाजी की. तीन ओवर की गेंदबाजी में चार विकेट झटकर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading