राशिफलhoroscope-know-your-day-tuesday-9th-august-राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपका दिन-मंगलवार 9 अगस्त 2022
spot_img

horoscope-know-your-day-tuesday-9th-august-राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपका दिन-मंगलवार 9 अगस्त 2022

राशिफल

मेष राशि
आज आप काफी पैसे बना सकते हैं, लेकिन इसे अपने हाथों से फिसलने न दें। बच्चे भविष्य की योजनाएं बनाने की अपेक्षा घर के बाहर अधिक समय बिताकर आपको निराश कर सकते हैं। आपके जीवनसाथी के पारिवारिक सदस्यों की वजह से आपका दिन थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है। आज के दिन आप सबके ध्यान का केंद्र होंगे और सफलता आपकी पहुंच में होगी। आज कुछ नया और सृजनात्मक करने के लिए अच्छा दिन है। इसके अलावा गर्भवती महिलाओं को चलते-फिरते समय विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है। अगर संभव हो तो ऐसे लोगों से दूर रहें जो धूम्रपान करते हैं, क्योंकि इससे पैदा होने वाले शिशु को नुकसान हो सकता है। जीवनसाथी यह जता सकता है कि आपके साथ रहने का क्या-क्या परेशानियां उसे भुगतना पड़ रहा है।

वृष राशि
आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा। इन परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवनशैली में बदलाव लाने का सही समय है। आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं। लोगों को दिए पुराने कर्ज वापिस मिल सकते हैं या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्व होगा। प्रेमी एक-दूसरे की पारिवारिक भावनाओं को समझेगे। अगर आप स्वयं को पेशेवराना अंदाज में औरों के सामने रखेगे, तो कैरियर में बदलाव के नजरिए से यह लाभदायक साबित हो सकता है। दूसरों को सहमत करने की आपकी प्रतिभा आपको काफी लाभ पहुंचाएगी। अगर आप अपने जीवनसाथी से स्नेह की आशा रखते हैं, तो यह दिन आपकी आशाओं को पूरा कर सकता है।

मिथुन राशि
आज आपके पास अपनी सेहत और लुक्स से जुड़ी चीजों को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा। आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा। कोई भी निर्णय करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से ध्यान दे। दोस्त और जीवनसाथी आराम तथा प्रसन्नता देंगे, नहीं तो बाकी दिन उबाऊ और नीरस गुजरेगा। कोई आपको दिल से सराहेगा। किसी ऐसे नए उद्योग से जुड़ने से बचें जिसमें कई भगीदार हो और अगर आवश्यकता पड़े तो उन लोगों की राय लेने से न कतराएं, जो आपके करीबी है। आपमें से कुछ लोगों को लंबा सफर करना पड़ सकता है। जो काफी दौड़-भाग भरा होगा लेकिन साथ ही बहुत लाभदायक भी साबित होगा। बाहरी लोगों का हस्तक्षेप आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी उत्पन्न कर सकता है।

कर्क राशि
आज घर में किसी आयोजन के होने की वजह से आज आपको बहुत धन खर्च करना पड़ेगा। जिसके कारण आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है। पारिवारिक सदस्यों के साथ सुकून भरे और शांत दिन का आनंद लें। अगर लोग परेशानियों के साथ आपके पास आएं तो उन्हें दरकिनार करें और उन्हें अपनी मानसिक शांति भंग न करने दें। हर बात पर प्यार का दिखावा करना ठीक नहीं है इससे आपका रिश्ता सुधरने की जगह बिगड़ सकता है। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि हो रहा है और तरक्की साफ नजर आ रही है। आपके घर का कोई करीबी शख्स आज आपके साथ वक्त बिताने की बात कहेगा लेकिन आपके पास उनके लिए वक्त नहीं होगा। जिसकी वजह से उनको तो बुरा लगेगा ही आपको भी बुरा लगेगा। वैवाहिक जीवन में सूखे-सर्दीले दौर के बाद आपको धूप नसीब हो सकती है।

सिंह राशि
अपने स्वास्थ्य को लेकर अधिक चिंता न करें, क्योंकि इससे आपकी बीमारी और बिगड़ सकती है। आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएं, उनपर विचार करें। लेकिन धन तभी लगाएं जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें। दोस्तों और परिवार के साथ मजेदार समय बीतेगा। अपने दोस्त से बहुत लम्बे समय बाद मिलने का ख्याल आपके दिल की धड़कन को बढ़ा सकता है। आज आपके पास अपनी धनार्जन की क्षमता को बढ़ाने के लिए ताकत और समझ दोनों ही होंगे। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी आवश्यक दस्तावेज साथ रखना न भूलें। वैवाहिक जीवन के लिए विशेष दिन है। अपने जीवनसाथी को बताएं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं।

कन्या राशि
अच्छी चीजों को ग्रहण करने के लिए आपका दिमाग खुला रहेगा। जिन लोगों ने कहीं निवेश किया था आज के दिन आपको आर्थिक हानि होने की संभावना है। अपने बर्ताव में उदार बनें और परिवार के साथ प्यार भरे लम्हे गुजारें। आपके प्रिय का अस्थिर बर्ताव आज रोमांस को बिगाड़ सकता है। कार्यालय में सबकुछ आपके पक्ष में जाता नजर आ रहा है। दिन की शुरुआत भले ही थोड़ी थकाऊ रहे लेकिन जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ेगा आपको अच्छे फल मिलने लगेंगे। दिन के अंत में आपको अपने लिए समय मिल पाएगा और आप किसी करीबी से मुलाकात करके इस समय का सदुपयोग कर सकते हैं। आपके और आपके जीवनसाथी के दरमियान कोई अजनबी नोंकझोंक की वजह बन सकता है।

तुला राशि
अगर आप बहुत अधिक तनाव महसूस कर रहे हैं, तो बच्चों के साथ अधिक समय बिताएं। उनके प्यार भरे आलिंगन और मासूम मुस्कुराहट आपकी सभी परेशानियों को समाप्त कर देंगे। अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर आज आप भविष्य के लिए कोई आर्थिक योजना बना सकते हैं और उम्मीद है कि यह योजना सफल भी होगी। अपने मेहमानों से खराब बर्ताव न करें। आपका ऐसा व्यवहार न केवल आपके परिवार को दुःखी कर सकता है, बल्कि संबंधों में दूरी भी पैदा कर सकता है। प्यार बहार की तरह है फूलों, रोशनी और तितलियों से भरा हुआ। आज आपका रोमानी पहलू उभरकर आएगा। आज अनुभवी लोगों से जुड़कर जानने की कोशिश करें कि उनका क्या कहना है। यात्रा और शिक्षा से जुड़े काम आपकी जागरुकता में वृद्धि करेंगे। कई लोग साथ तो रहते हैं, लेकिन उनके जीवन में रोमांस नहीं होता। लेकिन यह दिन आपके लिए बेहद रोमानी होने वाला है।

वृश्चिक राशि
जीवनसाथी की सेहत को ठीक तरह से ध्यान दिए जाने और देखभाल की आवश्यकता है। बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है। आज के दिन बिना कुछ विशेष किए आप आसानी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में सफल रहेंगे। आज आपका प्रेमी अपने मनोभावों को आपके सामने खुलकर नहीं रख पाएगा। जिसकी वजह से आपको खिन्नता होगी। कार्यक्षेत्र में आपका कोई प्रतिद्वंदी आज आपके खिलाफ साजिश कर सकता है, इसलिए आज आपको आंख कान खोलकर काम करने की जरुरत है। आज आप सब कामों को छोड़कर उन कामों को करना पसंद करेंगे। जिन्हें आप बचपन के दिनों में करना पसंद करते थे। आपको और आपके जीवनसाथी को वैवाहिक जीवन में कुछ निजता की आवश्यकता हे।

धनु राशि
आज आप उम्मीदों की जादुई दुनिया में हैं। व्यापारियों को आज व्यापार में घाटा हो सकता है और अपने व्यापार को बेहतर बनाने के लिए आपको पैसा खर्च करना पड़ सकता है। ऐसे दोस्तों के पास जाएं, जिन्हें आपकी आवश्कतायें है। रोमांस के लिहाज से बहुत अच्छा दिन नहीं है, क्योंकि आप आज सच्चा प्यार ढूंढने में विफल हो सकते हैं। आज लाभ हो सकता है, बशर्ते आप अपनी बात भली-भांति रखें और काम में लगन व उत्साह दिखाएं। आपका व्यक्तित्व ऐसा है कि ज्यादा लोगों से मिलकर आप परेशान हो जाते हैं और फिर अपने लिए वक्त निकालने की कोशिश करने लग जाते हैं। इस लिहाज से आज का दिन आपके लिए बहुत उम्दा रहने वाला है। आज आपको अपने लिए पर्याप्त समय मिलेगा। शादी सिर्फ एक छत के नीचे रहने का नाम नहीं है, एक-दूसरे के साथ कुछ समय बिताना भी अवश्यक है।

मकर राशि
घर पर तनाव का माहौल आपको उदास कर सकता है। इसे दबाना आपकी शारीरिक समस्याओं में बढ़ोतरी कर सकता है। शारीरिक गतिविधियों को बढ़ाकर इससे निजात पाएं। खराब हालात से दूर रहना ही बेहतर है। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। मुमकिन है कि परिवार वाले आपकी उम्मीदों को पूरा न कर सकें। इस बात कि इच्छा न करें कि वे आपके मुताबिक काम करेंगे, बल्कि अपने काम करने का तरीका बदलकर पहल करें। रोमांस आपके दिल-दिमाग पर छाया रहेगा, क्योंकि आज आपकी भेंट अपने प्रिय से होगी। नए विचार फायदेमंद साबित होंगे। खाली वक्त में आप कोई फिल्म देख सकते हैं यह फिल्म आपको पसंद नहीं आएगी और आपको लगेगा कि आपने अपना कीमती वक्त जाया कर दिया। अगर आप अपने जीवनसाथी से स्नेह की आशा रखते हैं, तो यह दिन आपकी आशाओं को पूरा कर सकता है।

कुंभ राशि
आज आपकी सेहत पूरी तरह अच्छी रहेगी। आज आप अच्छा पैसा कमाएंगे, लेकिन खर्च में बढ़ोतरी आपके लिए बचत को और अधिक मुश्किल बना देगा। शाम का अधिकतर समय मेहमानों के साथ गुजरेगा। आपके प्रिय के कड़वे शब्दों के कारण आपका मूड खराब हो सकता है। कामकाज में थोड़ी मुश्किल के बाद आपको दिन में कुछ अच्छा देखने को मिल सकता है। जिन रिश्तों को आप अहमियत देते हैं, उन्हें समय देना भी आपको सीखना होगा नहीं तो रिश्ते टूट सकते हैं। जीवनसाथी की वजह से आपको अनमने ढंग से बाहर जाना पड़ सकता है, जो बाद में आपकी झल्लाहट की वजह बनेगा।

मीन राशि
दिन लाभदायक साबित होगा और आप किसी पुरानी बीमारी में काफी आराम महसूस करेंगे। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। घर में तालमेल बनाए रखने के लिए साथ में मिलकर काम करें। आपके प्रिय के कड़वे शब्दों के कारण आपको नागवार गुजरेगा। सहकर्मियों और वरिष्ठों के पूरे सहयोग के चलते कार्यालय में काम तेज रफ्तार पकड़ लेगा। कोई रोचक मैगजीन या उपन्यास पढ़ के आजके दिन को आप अच्छी तरह से व्यतीत कर सकते हैं। आज अपने जीवनसाथी का वह व्यवहार देखने को मिलेगा, जो उतना अच्छा नहीं है।

प्रस्तुत – ज्योतिषाचार्य पंडित राजेश पाठक
सम्पर्क – +919508341776, +919431339858

Ad

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading