राशिफलHoroscope Know Your Day Wednesday 8th May 2024 : राशिफल, जानें कैसा...
spot_img

Horoscope Know Your Day Wednesday 8th May 2024 : राशिफल, जानें कैसा होगा आपका दिन-बुधवार 8 मई 2024

राशिफल

मेष राशि
स्वास्थ्य के हिसाब से बहुत अच्छा दिन है। आपकी प्रसन्नता ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी। दिन की शुुरुआत भले ही अच्छी हो लेकिन शाम के वक्त किसी वजह से आपका धन खर्च हो सकता है। जिससे आप परेशान होंगे। परिवार के लोगों से अपनी परेशानियां साझा करके आप हल्का महसूस करते हैं, लेकिन कई बार आप अपने अहम को आगे रखकर घर वालों को जरुरी बातें नहीं बताते। आपको ऐसा नहीं करना चाहिए ऐसा करके परेशानी और भी बढ़ेगी कम नहीं होगी। सैर-सपाटे पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है, जो आपकी ऊर्जा और उत्साह को तरोताजा कर देगा। आज आपने जो नई जानकारी हासिल की है, वह आपको अपने प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलायेगी। घर के कामों को पूरा करने के बाद इस राशि की गृहणियां आज के दिन फुर्सत में टीवी या मोबाइल पर कोई मूवी देख सकती हैं। आपका जीवनसाथी आपकी बहुत प्रशंसा करेगा और आप पर बहुत स्नेह उढ़ेलेगा।

वृष राशि
आपका सबसे बड़ा सपना आज सच्चाई में बदल सकता है, लेकिन अपने उत्साह को कंट्रोल में रखें, क्योंकि अत्याधिक खुशी भी परेशानी का कारण बन सकती है। आप पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप अपनी जमा-पूंजी पारंपरिक तौर पर निवेश करें। आज आपका ऊर्जा से भरपूर, जिंदादिल और गर्मजोशी से भरा व्यवहार आपके आस-पास के लोगों को प्रसन्न कर देगा। आप साथ में कहीं घूमने-फिरने जाकर अपने प्रेम-जीवन में नयी ऊर्जा का संचार कर सकते हैं। आज के दिन कार्यक्षेत्र में चीजें वाकई बेहतरी की ओर बढ़ सकेंगी, अगर आप आगे बढ़कर उन लोगों से भी दुआ-सलाम करें जो आपको ज्यादा पसंद नहीं करते। यह ऐसा दिन है जब आप खुद को समय देने की कोशिश करते रहेंगे लेकिन आपको अपने लिए समय नहीं मिल पायेगा। आप अपने जीवन की कुछ यादगार शामों में से एक आज अपने जीवनसाथी के साथ बिता सकते हैं।

मिथुन राशि
दूसरों की आलोचना करने की आपकी आदत के कारण आपको भी आलोचना का शिकार होना पड़ सकता है। अपना ‘सेंस ऑफ ह्यूमर’ दुरुस्त रखें और पलटकर उल्टा जवाब देने से बचें। ऐसा करने पर आप आसानी से दूसरों की कड़ी टिप्पणियों से निजात पा लेंगे। जिन लोगों ने किसी से उधार लिया है उन्हें आज किसी भी हालत में उधार चुकाना पड़ सकता है जिससे आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर हो जायेगी। आपके बच्चे के पुरुस्कार वितरण समारोह का बुलावा आपके लिए शानदार एहसास रहेगा। वह आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा और आप उसके माध्यम से अपने सपने साकार होते हुए देखेंगे। अपने दोस्त से बहुत लंबे समय बाद मिलने का विचार आपके दिल की धड़कन को बढ़ा सकता है। आप सफलता अवश्य हासिल करेंगे, बस एक-एक करके महत्वपूर्ण निर्णय लेने की आवश्यकता है। अगर आप सोचते हैं कि यार दोस्तों के साथ आवश्यकता से अधिक वक्त बिताना आपके लिए सही है तो आप गलत हैं ऐसा करने से आपको आने वाले वक्त में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा और कुछ नहीं। आपको आपका अनुभव होगा कि आपका वैवाहिक जीवन बहुत शानदार है।

कर्क राशि
आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे। अगर आपका धन से जुड़ा कोई मामला कोर्ट-कचहरी में अटका था, तो आज उसमें आपको विजय मिल सकती है और आपको धन लाभ हो सकता है। दोस्तों का साथ राहत देगा। अप्रत्याशित रोमांस आपको अचानक मिल सकता है, अगर आप दोस्तों के साथ शाम को बाहर घूमने जाते हैं तो। काम में धीमी प्रगति हल्का-सा मानसिक तनाव दे सकती है। देर शाम तक आपको कहीं दूर से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। आप अपने जीवन की कुछ यादगार शामों में से एक आज अपने जीवनसाथी के साथ बिता सकते हैं।

सिंह राशि
भरे-पूरे और संतुष्ट जीवन के लिए अपनी मानसिक दृढ़ता में वृद्धि कीजिए। रात के समय आप आज आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है क्योंकि आपके द्वारा दिया गया धन आज आपको वापस मिल सकता है। वैवाहिक बंधन में बंधने के लिए अच्छा समय है। जो लोग अपनेे प्रेमी से दूर रहते हैं उन्हें आज अपने प्रेमी की याद सता सकती है। रात के वक्त प्रेमी से घंटों फोन पर बात कर सकते हैं। आपको पता लग सकता है कि आपके बॉस आपसे इतने रूखेपन से क्यों बात करते हैं। वजह जानकर आपको वाकई तसल्ली होगी। जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र और सुखद व्यवहार करें। बहुत कम लोग ही आपके इस आकर्षण का राज जान पायेंगे। आज के दिन जीवनसाथी पर किया गया संदेह आने वाले दिनों में आपके वैवाहिक जीवन पर बुरा प्रभाव डाल सकता है।

कन्या राशि
किसी ऊंचे और विशेष इंसान से मिलते समय घबराएं नहीं और आत्मविश्वास बनाए रखें। यह सेहत के लिए उतना ही आवश्यक है, जितना काम-धंधे के लिए पैसा। उधार मांगने वाले लोगों को नजरअंदाज करें। बच्चे आपको अपनी उपलब्धियों से गर्व का अनुभव करायेंगे। रोमांस को झटका लगेगा और आपके तोहफे भी आज जादू चलाने में विफल रहेंगे। योग्य कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक लाभ हो सकता है। कई कामों को छोड़कर आप आज अपने पसंदीदा कामों को करने का मन बनाएंगे लेकिन काम की अधिकता के कारण आप ऐसा नहीं कर पायेंगे। आपको अपने जीवनसाथी का सख़्त और रुखा पहलू देखने को मिल सकता है, जिसके चलते आप असहज महसूस करेंगे।

तुला राशि
आउटडोर गतिविधियां काफी थकावटी और तनाव देने वाली साबित होंगी। अटके हुए मामले और घने होंगे व खर्चे आपके दिमाग पर छा जायेंगे। आज के दिन बिना कुछ खास किये आप आसानी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में सफल रहेंगे। आपके महंगे तोहफे भी आपके प्रिय के चेहरे पर मुस्कान लाने में नाकाम साबित होंगे, क्योंकि वह उनसे कतई प्रभावित नहीं होगा/ होगी। यह वह दिन है जब आपको अपनी अहम योजनाओं पर रोशनी डालने के लिए खास और बड़े लोगों से मिलना चाहिए। जिन लोगों के घर वाले शिकायत करते हैं कि वो घरवालों को पर्याप्त समय नहीं देते वो आज घरवालों को समय देने के बारे में सोच सकते हैं लेकिन ऐन वक्त पर किसी काम के आने की वजह से ऐसा नहीं हो पायेगा। लोगों की अनावश्यक हस्तक्षेप वैवाहिक जीवन में परेशानी खड़ी कर सकती है।

वृश्चिक राशि
विश्वास कीजिए कि स्वयं पर विश्वास ही बहादुरी की असली परख है, क्योंकि इसी के बल पर आप लम्बे वक्त से चली आ रही बीमारी से निजात पा सकते हैं। जेवर और एंटीक में निवेश लाभदायक रहेगा और समृद्धि लेकर आयेगा। दोस्तों को अपने उदार स्वभाव का नजायज फायदा न उठाने दें। अपने प्रिय की बातों के प्रति आप आवश्यकता से अधिक संवेदनशील रहेंगे। आपको अपने भावनाओं पर कंट्रोल रखने की आवश्यकता है और ऐसा कुछ करने से बचें जो मामले को और भी बिगाड़ दे। आपके लिए आज बहुत सक्रिय और लोगों से मेल-जोल भरा दिन रहेगा। लोग आपसे आपकी राय मांगेंगे और जो भी आप कहेंगे, उसे बिना सोचे मान लेंगे। आपका आकर्षक और चुम्बकीय व्यक्तित्व सभी के दिलों को अपनी ओर खींचेगा। मुमकिन है कि वैवाहिक जीवन में ठहराव से तंग आकर आपका जीवनसाथी आपके ऊपर फूट पड़े।

धनु राशि
अपने खराब मूड को शादीशुदा जिंदगी में तनाव का कारण न बनने दें। इससे बचने की कोशिश करें, नहीं तो बाद में पछताना पड़ेगा। धन की आवाजाही आज दिन भर होती रहेगी और दिन ढलने के बाद आप बचत करने में भी सक्षम हो पायेंगे। कोई चिट्ठी या ई-मेल पूरे परिवार के लिए अच्छी खबर लायेगी। अपने प्रिय की पुरानी बातों को माफ करके आप अपनी जीवन में सुधार ला सकते हैं। सहकर्मी आपको काफी सहयोग देंगे और कार्यक्षेत्र में विश्वास की नींव पर नए रिश्तों की शुरुआत होगी। कर्म-काण्ड/हवन/पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर मे होगा।

मकर राशि
बहुत-कुछ आपके कंधों पर टिका हुआ है और निर्णय लेने के लिए स्पष्ट सोच आवश्यक है। रात के समय आप आज आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है क्योंकि आपके द्वारा दिया गया धन आज आपको वापस मिल सकता है। दिन के उत्तरार्ध में अचानक आई कोई अच्छी खबर पूरे परिवार को प्रसन्नता देगी। आज अपने प्रिय से दूर होने का दुःख आपको टीस देता रहेगा। नई शुरू की परियोजनाएं उम्मीद के अनुसार परिणाम नहीं देंगी। खाली समय का पुरा आनंद उठाने के लिए आपको लोगों से दूर होकर अपने पसंदीदा काम करने चाहिए। ऐसा करके आपमें सकारात्मक बदलाव भी आयेंगे। उबाऊ होती शादीशुदा जिंदगी के लिए कुछ रोमांच करने की आवश्यकता है।

कुंभ राशि
अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें, जो आध्यात्मिक जीवन के लिए आवश्यक है। मस्तिष्क जीवन का द्वार है, क्योंकि अच्छा-बुरा सब-कुछ इसी के माध्यम से आता है। यही जीवन की समस्याएं दूर करने में सहायक सिद्ध होता है और सही सोच से इंसान को आलोकित करता है। निवेश के लिए अच्छा दिन है, लेकिन उचित सलाह से ही निवेश करें। दिन के उत्तरार्ध में अचानक आई कोई अच्छी खबर पूरे परिवार को प्रसन्नता देगी। आपकी ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा, क्योंकि आपका प्रिय आपने लिए बहुत सारी खुशी की वजह साबित होगा। इस राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में आवश्यकता से अधिक बोलने से बचना चाहिए नहीं तो आपकी छवि पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है। इस राशि के कारोबारियों को किसी पुराने निवेश की वजह से आज घाटा होने की संभावना है। आज आप कोई नई पुस्तक खरीदकर किसी कमरे में खुद को बंद करके पूरा दिन गुजार सकते हैं। आप शादीशुदा जिंदगी से जुड़े चुटकुले सोशल मीडिया पर पढ़कर खिलखिलाते हैं। लेकिन आज जब आपके वैवाहिक जीवन से जुड़ी कई प्यारी चीजें आपके सामने आयेंगी, तो आप भावुक हुए बिना नहीं रह सकेंगे।

मीन राशि
थोड़ा विश्राम करें और काम के बीच-बीच में जितना हो सके, उतना आराम करते रहें। नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को आज धन की बहुत आवश्यकता पड़ेगी लेकिन बीते दिनों में किये गये फिजुलखर्च के कारण उनके पास पर्याप्त धन नहीं होगा। एक शानदार और बढ़िया शाम के लिए आपका घर मेहमानों से भर सकता है। शाम को प्रिय के साथ रोमांटिक भेंट और साथ में कहीं स्वादिष्ट खाना खाने के लिहाज से बढ़िया दिन है। आपके मानवीय मूल्य और सकारात्मक रवैया कैरियर के मोर्चे पर आपको सफलता दिलायेंगे। आंतरिक गुण जहां आपको संतोष देंगे, वहीं सकारात्मक सोच सफलता देगी। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। यह शादीशुदा जीवन के सबसे खास दिनों में से एक है। आप प्रेम की गहराई का अनुभव करेंगे।

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading