खबरjamshedpur basement encroachment : साकची के एक भवन मालिक बेसमेंट को बचाने...
spot_img

jamshedpur basement encroachment : साकची के एक भवन मालिक बेसमेंट को बचाने दुकानदारों के साथ हाईकोर्ट गये, लगा झटका, हाईकोर्ट ने जमशेदपुर अक्षेस को कहा मजबूती के साथ करे कार्रवाई, अवैध निर्माण तोड़े

राशिफल


जमशेदपुर : जमशेदपुर अक्षेस की ओर से लगातार अवैध भवनों को तोड़ा जा रहा है. इस अभियान के तहत जमशेदपुर के साकची एसएनपी एरिया के रहने वाले तपन सरकार के लीगल हायर जेसी बनर्जई अपने बेसमेंट को बचाने केलिए झारखंड हाईकोर्ट की शरण में गये. लेकिन वहां से उनको कोई राहत नहीं मिली. बेसमेंट में बने दुकानों के दुकानदारों के साथ वे हाईकोर्ट गये थे. इन लोगों ने तोड़फोड़ की कार्रवाई को रोकने की गुहार लगायी. उच्च न्यायालय ने राज्य के संबंधित अधिवक्ता को निर्देश दिया कि उक्त और अन्य निर्माणों को तुरंत गिराया जाये. (नीचे भी पढ़े)

ऐसा बताया गया है कि उच्च न्यायालय ने सुनवाई के दौरान मौखिक टिप्पणी की कि 14 वर्षों से जमशेदपुर में न्यायालय के आदेश का पालन नहीं हुआ और अवैध निर्माण कर लोग न्यायालय को गुमराह करने के लिए याचिका दायर कर कोर्ट का वक्त जाया कर रहे हैं. मामले की गंभीरता को देखते हुए अवैध निर्माण को हर हाल में जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति को हटाना होगा और त्वरित कार्रवाई करते हुए पार्किंग पर निर्मित बेसमेंट को गिरायें और पार्किंग स्थल बहाल करें तथा साथ ही यदि किसी और तरह का अवैध निर्माण हुआ है तो उसे भी गिरायें.

Ad

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading