खबरJamshedpur cyber crime in the name of jamshedpur dc : जमशेदपुर के...
spot_img

Jamshedpur cyber crime in the name of jamshedpur dc : जमशेदपुर के डीसी के फेक फेसबुक आईडी बनाकर जिले के प्रधान लिपिक से साइबर अपराधियों ने की 1.41 लाख रुपये की ठगी

राशिफल

जमशेदपुर : जमशेदपुर के डीसी का फेक फेसबुक आईडी बनाकर जमशेदपुर के जिला नीलाम पत्र शाखा के प्रधान लिपिक नवीन कुमार को साइबर अपराधियों ने 1 लाख 41 हजार रूपए का चुना लगा दिया. घटना 28 अप्रैल की हैं. इस संबंध में नवीन कुमार ने जमशेदपुर के बिष्टुपुर स्थित साइबर थाना में अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई हैं. नवीन कुमार ने पुलिस को बताया कि डीसी साहेब की फेसबुक मैसेंजर से उनकी फेसबुक मैसेंजर मे एक मैसेज आया था. मैसेज में बताया गया था कि उनके एक साथी जो सीआरपीएफ में ऑफिसर हैं. उनका ट्रांसफर बाहर हो गया हैं. उन्होंने अपने रहने के लिए कुछ घरेलू सामान चार माह पूर्व सीआरपीएफ कैन्टीन से खरीदे थे. जिसे बेचना चाहते हैं. जिनका नाम सुमित कुमार मोबाइल नंबर 7024587691 हैं और बोला कि उनकों आपका नंबर दे दिए हैं, आपसे बात कर लेगा. (नीचे भी पढ़ें)

इसी बीच सुमित ने उन्हें फोन कर बताया कि डीसी साहेब ने आप का नंबर मुझे दिया हैं. अपने को सीआरपीएफ ऑफिसर बताया और बोला कि जो सामान खरीदे थे, उसका बिल और सामान का फोटो भेज रहा हूं. बोलकर भेज दिया. तब नवीन सोचा कि डीसी साहेब ने उनका नंबर दिया हैं, इसलिए डीसी साहेब का सम्मान को देखते हुए उन्होंने अपने दोस्त से बात विचार कर दोस्तो से रूपए जुगाड़ कर दिए गये गूगल -पे नंबर 7088970241 में 1 लाख 16 हजार रूपए सिक्युरिटी ऑफिसर सावन कुमार के खाते में भेज दिया तथा उनके द्वारा उपलब्ध कराए गए स्कैनर, जो टीकाराम के खाते में 25 हजार भेजा. इस प्रकार उन्होंने कुल 1 लाख 41 हजार रूपए भेज दिए. बाद में पता चला कि डीसी साहेब का फेक आई डी बनाकर  उनके साथ ठगी की गई हैं.

Ad

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading