खबरKolhan schools closed upto class 5 : ठंड के मद्देनजर कोल्हान में...
spot_img

Kolhan schools closed upto class 5 : ठंड के मद्देनजर कोल्हान में सभी स्कूलों में पांचवीं कक्षा तक हुई छुट्टी, बच्चों को ढंड व बीमारी से बचाने के लिए हुई छुट्टी की घोषणा, शिक्षा विभाग के निर्णय के आलोक में तीनों जिलों के डीसी ऑफिस से आदेश जारी

राशिफल

जमशेदपुर : प्रदेश शिक्षा विभाग के निर्णय के आलोक में बुधवार से जमशेदपुर सहित कोल्हान के तीनों जिलों के प्राइमरी स्कूलों में 5वीं कक्षा तक का शिक्षण कार्य बंद कर दिया गया. कड़ाके की ठंड के मद्देनजर विभागीय स्तर पर लिये गये निर्णय के आलोक में तीनों जिलों में उपायुक्त स्तर से आदेश जारी होने के बाद स्कूलों में 5वीं तक की कक्षाओं को 8 जनवरी तक के लिए छुट्टी दे दी गयी. (नीचे भी पढ़ें)

बताते चलें कि पूरे राज्य में बढ़ी ठंड एवं शीतलहर के मद्देनजर शिक्षा विभाग ने कक्षा पांच तक के बच्चों को 8 जनवरी तक के लिए स्कूल से छुट्टी देने का निर्णय लिया है. छोटे बच्चों को ठंड एवं बीमार पड़नेसे बचाने के उद्देश्य से लिये गये निर्णय के आलोक में कोल्हान के तीनों जिलों में आज से पांचवीं कक्षा तक के बच्चों को 8 जनवरी तक छुट्टी दे दी गयी. जमशेदपुर के स्कूलों में आज पांचवीं कक्षा तक के बच्चों की छुट्टी रही, हालांकि जानकारी नहीं होने की वजह से कुछ स्कूलों के बच्चे स्कूल पहुंच गये. उपायुक्त कार्यालय से निर्देश जारी होने के बाद स्कूलों में कक्षा 5 तक के बच्चों की आगामी 8 जनवरी तक छुट्टी की घोषणा हो गयी.(नीचे भी पढ़ें)

सरायकेला जिले में उपायुक्त अनन्य मित्तल ने आज जिले के सभी स्कूलों को पांचवीं कक्षा तक के बच्चों को 8 जनवरी तक छुट्टी देने का आदेश जारी किया. उपायुक्त ने कहा कि शीतलहरी के कारण बच्चों को ठंड और बीमारी से बचाने के लिए पांचवीं कक्षा तक का शिक्षण कार्य को बंद रखने का निर्णय लिया गया है. उन्होंने कहा कि आगामी 09 जनवरी से कक्षाएं पूर्ववत संचालित होंगी. हालांकि आदेश में शिक्षकों को इस दौरान स्कूल में उपस्थित रह कर सभी अभिलेख अद्यतन करने एवं ऑनलाइन डाटा इंट्री करने को कहा गया है.(नीचे भी पढ़ें)

वहीं पश्चिमी सिंहभूम में भी बुधवार से सभी स्कूलों में पांचवीं कक्षा तक के बच्चों को आगामी 8 जनवरी तक के लिए छुट्टी दे दी गयी. जिले के उपायुक्त कार्यालय से इस संबंध में जारी आदेश के आलोक में स्कूलों में पांचवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए छुट्टी की घोषणा की गयी.

Ad

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading