खबरjamshedpur rural incident- चाकुलिया में अनियंत्रित ट्रक ने कई घरों और बकरी...
spot_img

jamshedpur rural incident- चाकुलिया में अनियंत्रित ट्रक ने कई घरों और बकरी शेड को तोड़ा, 50 बकरियों की मौत,मुआवजे को लेकर ग्रामीणों का सड़क जाम

राशिफल

चाकुलिया: चाकुलिया-पश्चिम बंगाल मुख्य सड़क पर बेंद गांव में बैंक ऑफ इंडिया के पास रविवार की दोपहर पश्चिम बंगाल जा रहे लाल पत्थरों से लदा 14 चक्का ट्रक संख्या ओडीओ-4 के-8291 अनियंत्रित होकर सड़क के पास कई घरों को तोड़ डाला.ट्रक ने तपन राणा के घर और बकरी शेड को रौंद दिया. इसके बाद ट्रक नीम के पेड़ से टकरा गया. इस दुर्घटना में दर्जनों ग्रामीण बाल-बाल बच गए. तपन राणा के बकरी शेड में 62 बकरियां बंधी थीं. इनमें से 50 बकरियों की मौत हो गई. दुर्घटना में ट्रक चालक घायल हो गया. इलाज के लिए उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया है. (नीचे भी पढ़े)

घटना स्थल पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई. ग्रामीण काफी आक्रोशित थे. दुर्घटना में हुई क्षतिपूर्ति के मुआवजा की मांग को लेकर ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया. सूचना पाकर अनुमंडल पदाधिकारी सच्चिदानंद महतो,एसडीपीओ अजीत कुमार कुजूर, मुसाबनी के डीएसपी संदीप भगत, अंचल अधिकारी उपेंद्र कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी आरती मुंडा थाना के एसआई कविंद्र पोद्दार पुलिस बल के साथ पहुंचे और आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास किया. दुर्घटना से आक्रोशित लोगों ने बेंद चाकुलिया मुख्य सड़क को लगभग सात घंटा तक जाम रखा. अंत में पदाधिकारियों के आश्वासन पर ग्रामीणों ने सड़क को जाम मुक्त किया.(नीचे भी पढ़े)

मिली जानकारी के अनुसार अनियंत्रित ट्रक के धक्का से मिथुन राणा,तपन राणा,अनंत राणा,सीमंत राणा, विमल राणा के घर क्षतिग्रस्त हुए. मिथुन राणा का पक्का घर था. जबकि अन्य के एसबेस्टस के घर थे. ट्रक के धक्का से विमल राणा, सीमंत राणा और सुकु राणा के बाथरूम टूट गये हैं. वहीं 50 बकरियों की मौत से तपन राणा को भारी नुकसान हुआ है. सीमंत राणा का घर पूरी तरह टूट गया है. घर के सामान भी बर्बाद हो गए हैं. विदित हो कि इस सड़क पर भारी मालवाहक वाहनों के परिचालन पर रोक लगाने की मांग ग्रामीण कई साल से कर रहे हैं. परंतु बहरागोड़ा से भारी मालवाहक वाहनों का परिचालन इसी सड़क से होकर पश्चिम बंगाल में हो रहा है, जिससे लोगों में आक्रोश देखा गया.

Ad

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading