खबरJharkhand ED big catch : झारखंड में इडी की बड़ी कार्रवाई, मंत्री...
spot_img

Jharkhand ED big catch : झारखंड में इडी की बड़ी कार्रवाई, मंत्री के पीए के नौकर के घर से मिले 30 करोड़ रुपये नगद, नोट की गड्डी को गिनते गिनते हाथ और मशीन थकी, देखिये – video

राशिफल

रांची : झारखंड में प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार की अहले सुबह बड़ी कार्रवाई करते हुए राज्य के मंत्री और कांग्रेस के विधायक दल के नेता आलमगीर आलम के पीए संजीव लाल और उसके नौकर जहांगीर के ठिकानों पर बड़े पैमाने पर नगद बरामद किया है. अब तक की हुई गिनती में करीब 30 करोड़ रुपये मिले है. कैश की गिनती की जा रही है और अन्य जगहों पर भी छापामारी की जा रही है. लोकसभा चुनाव के बीच प्रवर्तन निदेशालय (इडी) की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. नोटों की गड्डियां बरामद की गयी है. एक कमरे में बंद कर सारे नोटों को रखा गया था. इतने बड़े पैमाने पर कैश देखकर सारे लोग हैरत में पड़ गये. (नीचे भी पढ़ें)

अधिकारियों को नोटों की गिनती में परेशानी हो गयी. इडी के अधिकारियों की ओर से जारी किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि घर में किस तरह से नोटों को रखा गया था. बैग, सूटकेस और पॉलिथीन में भरकर नोटों की गड्डियां रखी गई थीं. अधिकारी घर का कोना-कोना छान रहे हैं. बताया जाता है कि झारखंड सरकार के ग्रामीण विकास विभाग के चीफ इंजीनियर बीरेंद्र राम को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. उनसे लबंबी पूछताछ के आधार पर बड़े पैमाने पर कैश बरामद किये गये थे. इसी कनेक्शन में यह छापामारी की गयी है. वैसे भाजपा यह आरोप लगा रही है कि चुनावों में नोट बांटने के लिए यह कैश रखा गया था.

Ad

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading