खबरJharkhand officers seniority list : झारखंड राज्य प्रशासनिक सेवा के 142 अधिकारियों...
spot_img

Jharkhand officers seniority list : झारखंड राज्य प्रशासनिक सेवा के 142 अधिकारियों की वरीयता सूची जारी, बीपीएससी के काल में हुई थी इन सभी अधिकारियों की नियुक्ति

राशिफल

रांची : राज्य प्रशासनिक सेवा के बीपीएससी से नियुक्त 142 अफसरों की वरीयता सूची जारी कर दी गई है. बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा नियुक्त इन अधिकारियों ने झारखंड अलग राज्य गठन के बाद झारखंड कैडर चुना था. अब राज्य प्रशासनिक सेवा के तहत इन अधिकारियों की 1 जनवरी 2024 की तिथि से औपबंधिक रूप से वरीयता का निर्धारण कर दिया गया है. वरीयता सूची के निर्धारण के बाद राज्य सेवा के अफसरों के आइएएस संवर्ग में प्रमोशन का रास्ता भी साफ हो गया है. (नीचे भी पढ़ें)

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा राज्य सेवा से आइएएस संवर्ग में प्रोन्नति देने के समय इस बिंदु पर गंभीरता से विचार किया गया. यूपीएससी ने भी इस ओर राज्य सरकार का ध्यान आकृष्ट कराया है. इससे पहले बीपीएससी से नियुक्त हुए अफसरों की वरीयता सूची के निर्धारण का मामला लंबे समय से झारखंड सरकार के समक्ष विचाराधीन था. यूपीएससी के द्वारा उठाये गये बिंदुओं के बाद सरकार ने यह निर्णय विचार करने के बाद लिया है. बीपीएससी से नियुक्त अफसरों की वरीयता सूची निर्धारण का आदेश कार्मिक विभाग ने जारी कर दिया है. साथ ही वैसे पदाधिकारियों से आपत्ति मांगी है, जिन्हें इस औपबंधिक वरीयता सूची में आपत्ति है. सरकार ने आपत्ति के लिए एक महीने का समय दिया है. आपत्ति के बाद फिर से एक नई सूची जारी की जाएगी.

Ad

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading