खबरJharkhand Telugu Sena - झारखंड तेलुगु सेना के नए अध्यक्ष बने रमण...
spot_img

Jharkhand Telugu Sena – झारखंड तेलुगु सेना के नए अध्यक्ष बने रमण आचार्य, इ धर्मा राव को मिली पदोन्नति, बने टीसीडब्ल्यूए के मुख्य सलाहकार

राशिफल

जमशेदपुर / रांची : झारखंड तेलुगु सेना (जेटीएस) के नये अध्यक्ष की घोषणा मंगलवार को की गयी, जिसमें नये अध्यक्ष के रूप में रमण आचार्य को नियुक्त किया गया. वहीं इ धर्मा राव को तत्काल प्रभाव से झारखंड तेलुगु कम्युनिटी वेलफेयर एसोसिएशन (टीसीडब्ल्यूए) के मुख्य सलाहकार के रूप में पदोन्नत किया गया है. इसकी घोषणा टीसीडब्ल्यूए सेंट्रल कमिटि नागपुर के फाउंडर प्रेसिडेट पीएसएन मूर्ती ने मंगलवार को की. टीसीडब्ल्यूए केंद्रीय समिति नागपुर के संस्थापक अध्यक्ष पीएसएन मूर्ति ने निवर्तमान अध्यक्ष इ धर्मा राव के नेतृत्व में जेटीएस के तीन सफल वर्ष पूरे होने के बाद आधिकारिक तौर पर नेतृत्व में नियमित बदलाव की घोषणा की.
मूर्ति ने समर्पण और नवीनता के साथ नेतृत्व करने की रमणा आचार्य की क्षमताओं पर पूरा भरोसा जताया. उन्होंने जेटीएस के सदस्यों से नए राष्ट्रपति को अपना समर्थन देने और सभी की भलाई के लिए हमारे समाज को आगे बढ़ाने के लिए मिलकर काम करने को कहा. (नीचे भी पढ़ें)

मूर्ति ने रमण आचार्य को उनकी नई स्थिति में सफलता की कामना की. इस बीच आर्थिक रूप से संकटग्रस्त जेटीएस के प्रत्येक सदस्य ने तेलुगु संस्कृति और परंपरा को बढ़ावा देने का प्रयास किया. इसके अलावा जेटीएस ने राज्य में बोम्मला कोलुवु (दुर्गा पूजा उत्सव के दौरान गुड़िया का प्रदर्शन) मनाने की लगभग लुप्त हो रही परंपरा को पुनर्जीवित करने का प्रयास किया था, जो एक समय समुदाय के बीच लोकप्रिय थी और राज्य भर में तेलुगु भाषा की ऑनलाइन कक्षाएं शुरू की थीं. उम्र और लिंग से ऊपर उठकर समुदाय के दो दर्जन से अधिक सदस्यों ने अब तेलुगु पढ़ना और लिखना शुरू कर दिया है. ऑनलाइन तेलुगु भाषा कक्षा की कक्षाओं का तीसरा बैच पिछले अप्रैल में शुरू हुआ है. कदमा के 74 वर्षीय व्यक्ति तेलुगु भाषा की मूल बातें सीखने के लिए तीसरे बैच में दाखिला लेने वाले सबसे उम्रदराज छात्र थे.

Ad

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading