खबरtata steel aita national ranking tennis tournament : टाटा स्टील एआइटीए मेंस...
spot_img

tata steel aita national ranking tennis tournament : टाटा स्टील एआइटीए मेंस नेशनल रैंकिंग टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में वीएम रंजीत हारे, हुई कड़ी टक्कर

राशिफल

जमशेदपुर : जमशेदपुर के जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में चल रहे टाटा स्टील एआइटीए मेंस नेशनल रैंकिंग टेनिस टूर्नामेंट (1 लाख पुरस्कार राशि) 2024 के मेंस सिंगल वर्ग के सेमीफाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त वीएम रंजीत को अभिनांसु बोरठाकुर से हार का सामना करना पड़ा. भारत में 13वीं रैंकिंग वाले रंजीत दर्शकों को प्रभावित करने में विफल रहे क्योंकि उन्हें ड्रॉ में तीसरे स्थान पर रहे बंगाल के मजबूत दावेदार बोरठाकुर ने पछाड़ दिया. शुरुआती सेट में दोनों खिलाड़ियों ने अपनी सर्विस बरकरार रखी और सेट टाई ब्रेकर तक पहुंच गया. यहां बोरठाकुर ने अच्छा प्रदर्शन किया और उन्होंने 7-3 से ब्रेकर अपने नाम कर लिया. दूसरे सेट में रंजीत की शुरुआत खराब रही और उन्होंने अपनी सर्विस गंवा दी जिससे बोरठाकुर को 2-0 की बढ़त मिल गई.(नीचे भी पढ़े)

हालांकि दुर्भाग्य से बोरठाकुर बढ़त बरकरार रखने में विफल रहे और तुरंत ही उनकी सर्विस टूट गई, जिससे स्कोर रंजीत के पक्ष में 3-2 हो गया. यह सेट भी 6 गेम तक पहुंच गया, जिससे टाई ब्रेकर की जरूरत पड़ी, जहां नवंबर 2023 में आयोजित बेल्डीह क्लब एआईटीए मेंस 1 लाख के विजेता बोरठाकुर ने 7-4 से ब्रेकर जीत लिया. मेंस सिंगल फाइनल में बोरठाकुर का सामना राज्य के ही रीताब्रत सरकार से होगा, जिन्हें ड्रॉ में दूसरी वरीयता दी गई है, क्योंकि रीताब्रत सरकार ने गैर वरीयता प्राप्त सजल केसरवानी को 6-2, 6-4 से सीधे सेटों में हराने में 90 मिनट से थोड़ा अधिक समय लिया. दिन की दूसरी पारी में, बोरठाकुर ने नागालैंड के विलासियर खाते के साथ मिलकर अंशुमान सिंह (यूपी) और बिक्की सगोलशेम (एमएन) की जोड़ी को 6-4, 6-2 से हराकर मेंस डबल स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश किया. फाइनल में उनका मुकाबला रीताब्रत सरकार से होगा, जिन्होंने दिल्ली के सार्थक सुदेन के साथ मिलकर आदित्य सत्पथी (ओडी) और मोहम्मद फरदीन (डब्ल्यूबी) को 2-6,6-2,10-5 से हराया. मैचों का कार्यक्रम शुक्रवार को प्रातः 08:00 बजे से शुरू होगा, जिसके बाद संभवतः दोपहर 01:00 बजे पुरस्कार वितरण समारोह होगा.

Ad

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading