राशिफलHoroscope know Your Day Sunday 28th April 2024 - राशिफल, जानें कैसा...
spot_img

Horoscope know Your Day Sunday 28th April 2024 – राशिफल, जानें कैसा होगा आपका दिन-रविवार 28 अप्रैल 2024

राशिफल

मेष राशि
आज अपने विचार व्यक्त करने में घबराएं नहीं। आत्मविश्वास की कमी को नजरअंदाज करें, क्योंकि यह सिर्फ आपकी समस्या को और जटिल बनायेगा, साथ ही आपकी तरक्की में भी रोड़ा अटकायेगा। अपना आत्मविश्वास फिर से हासिल करने के लिए अपनी बात खुल कर कहें और परेशानियों का सामना होठों पर मुस्कुराहट के साथ करें। आज यार दोस्तों के साथ पार्टी में आप खूब पैसे लुटा सकते हैं लेकिन इसके बावजूद भी आपका आर्थिक पक्ष आज मजबूत रहेगा। विदेश में रह रहे किसी संबंधी से मिला उपहार आपको प्रसन्नता दे सकता है। आज आप प्यार की इस मदहोशी की कुछ झलक पा सकेंगे। पेशेवर तौर पर आज का दिन सकारात्मक रहेगा। इसका भरपूर उपयोग करें। इस राशि वाले जातकों को आज खाली वक्त में आध्यात्मिक पुस्तकों का अध्ययन करना चाहिए। ऐसा करके आपकी कई परेशानियां दूर हो सकती हैं। वैवाहिक जीवन में स्नेह को दिखलाने का अपना महत्व है और इस चीज का अनुभव आज आप करेंगे।

वृष राशि
नफरत की भावना को दूर करने के लिए संवेदना का स्वभाव अपनाएं, क्योंकि विद्वेष की आग बहुत ज्यादा ताकतवर है और मन के साथ शरीर पर भी बुरा असर डालती है। याद रखें कि बुराई अच्छाई से अधिक आकर्षक अवश्य दिखाई देती है, लेकिन उसका असर नकारात्मक ही होता है। आज बिना किसी की मदद के ही आप धन कमा पाने में सक्षम होंगे। परिवार के सदस्यों की आवश्यकताओं को तरजीह दें। उनके सुख-दुःख के भागीदार बनें, ताकि उन्हें महसूस हो कि आप वाकई उनका ध्यान रखते हैं। काम के दबाव के चलते मानसिक उथल-पुथल और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। दिन के उत्तरार्ध में ज्यादा तनाव न लें और आराम करें। सहकर्मियों और वरिष्ठों के पूरे सहयोग के चलते कार्यालय में काम तेज गति पकड़ लेगा। अपनी पहचान और भविष्य की योजनाओं पर फिर से सोचने का समय। वैवाहिक जीवन में चीजें हाथ से निकलती हुई मालूम होंगी।

मिथुन राशि
आज आपको आराम करने और करीबी दोस्तों व परिवार के साथ खुशी के कुछ पल बिताने की आवश्यकता है। आज आप अपने घर के वरिष्ठ जनों से पैसे की बचत करने को लेकर कोई सलाह ले सकते हैं और उस सलाह को जिंदगी में जगह भी दे सकते हैं। आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा। आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। आज आपका दुःख बर्फ की तरह पिघल जायेगा। आज अनुभवी लोगों से जुड़कर जानने की कोशिश करें कि उनका क्या कहना है। आज के दिन आपके कुछ दोस्त आपके घर में आ सकते हैं और उनके साथ आप समय बिता सकते हैं हालांकि इस दौरान शराब, सिगरेट जैसे पदार्थों का सेवन करना आपके लिए अच्छा नहीं रहेगा। जीवन साथी से पूर्णरूपेण सहयोग न मिलने के कारण आप निराश हो सकते हैं।

कर्क राशि
तली-भुनी चीजों से दूर रहें और प्रतिदिन कसरत करते रहें। आपको कमीशन, लाभांश या रोयल्टी के माध्यम से आपको लाभ होगा। दोस्त और रिश्तेदार आपकी मदद करेंगे और आप उनके साथ काफी खुशी महसूस करेंगे। अपनी व्यक्तिगत भावनाएं और गोपनीय बातें अपने प्रिय से बांटने का सही समय नहीं है। आज कार्यक्षेत्र में आपकी ऊर्जा घर के किसी मसले को लेकर कम रहेगी। इस राशि के कारोबारियों को आज के दिन अपने साझेदारों पर नजर बनाए रखने की जरुरत है, वो आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। एकांत में वक्त बिताना अच्छा है लेकिन आपके दिमाग में कुछ चल रहा है तो लोगों से दूर रहकर आप और ज्यादा परेशान हो सकते हैं। इसलिए आपको हमारी सलाह है कि लोगों से दूर रहने से बेहतर होगा किसी अनुभवी शख्स से अपनी परेशानी के बारे में बात करें। आपको अपने जीवनसाथी का सख्त और रुखा पहलू देखने को मिल सकता है, जिसके चलते आप असहज महसूस करेंगे।

सिंह राशि
शारीरिक लाभ के लिए, विशेषकर मानसिक तौर पर मजबूती हासिल करने के लिए ध्यान और योग का आश्रय लें। जल्दबाजी में निर्णय न लें, खासतौर पर अहम आर्थिक सौदों में मोलभाव करते समय। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियों में सहभागिता काफी मानसिक दबाव पैदा कर सकती है। विवादित मुद्दों को उठाने से बचें, अगर आप आज ‘डेट’ पर जा रहे हैं तो, सहकर्मियों और वरिष्ठों के पूरे सहयोग के चलते कार्यालय में काम तेज रफ्तार पकड़ लेगा। दिल के करीबी लोगों के साथ आपका वक्त बिताने का मन करेगा लेकिन आप ऐसा कर पाने में सक्षम नहीं हो पाएंगे। अलग-अलग नजरिए के चलते आपके और आपके जीवनसाथी के बीच वाद-विवाद हो सकता है।

कन्या राशि
सिर्फ आप जानते हैं कि आपके लिए क्या बेहतर है, इसलिए मजबूत और स्पष्टवादी बनें तथा निर्णय लेने में देरी न करें और उनके परिणामों का सामना करने के लिए तैयार रहें। रियल एस्टेट और वित्तीय लेन-देन के लिए अच्छा दिन है। जीवनसाथी आपको धूम्रपान की लत से छुटकारा पाने के लिए प्रेरित करेगा। दूसरी बुरी आदतें छोड़ने के लिए भी बढ़िया समय है, क्योंकि जब लोहा गर्म हो तभी वार किया जाता है। आपको अपनी तरफ से सबसे बेहतर तरीके से बर्ताव करने की आवश्यकता है, क्योंकि आज आपका प्रिय जल्दी ही नाराज हो सकता है। जो कला और रंगमंच आदि से जुड़े हैं, उन्हें आज अपना कौशल दिखाने के लिए कई नए अवसर मिलेंगे। दिन उम्दा है, आज के दिन अपने लिए समय निकालें और अपनी कमियों और खुबियों पर गौर फर्माएं। इससे आपके व्यक्तित्व में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। वैवाहिक जीवन में चीजें हाथ से निकलती हुई मालूम होंगी।

तुला राशि
व्यस्त दिनचर्या के बावजूद स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आप स्वयं को नए रोमांचक हालात में पायेंगे, जो आपको आर्थिक लाभ पहुंचायेंगे। अपने जीवनसाथी के मामलों में आवश्यकता से अधिक दखल देना उसकी झुंझलाहट का कारण बन सकता है। क्रोध को फिर से भड़कने से रोकने के लिए उसकी इजाजत लें, तो आसानी से इस परेशानी को हल किया जा सकता है। आपको अपनी ओर से सबसे अच्छा बर्ताव करने की जरूरत है, क्योंकि आपके प्रिय का मूड बहुत अनिश्चित होगा। आपके बॉस किसी भी बहाने में दिलचस्पी नहीं उजागर करेंगे, इसलिए निगाहों में बने रहने के लिए अपना काम अच्छी तरह से करें। आज आपके पास खाली समय होगा और इस समय का इस्तेमाल आप ध्यान योग करने में कर सकते हैं। आपको आज मानसिक शांति का अहसास होगा। खर्चों को लेकर जीवनसाथी से तनातनी संभव है।

वृश्चिक राशि
आज आपके भाई-बहन आपसे आर्थिक मदद मांग सकते हैं और उनकी मदद करके आप खुद आर्थिक दबाव में आ सकते हैं। हालांकि स्थिति जल्द ही सुधर जायेगी। घर को सजाने-संवारने के अलावा बच्चों की जरूरतों पर भी ध्यान दें। बच्चों के बिना घर आत्मा के बिना शरीर की तरह है, फिर चाहे वह कितना भी खुबसूरत क्यों न हो। बच्चे घर में उत्साह और प्रसन्नता की सौगात लाते हैं। आज आप खुद को अपने प्रिय के प्यार से सराबोर महसूस करेंगे। इस लिहाज से आज का दिन बहुत खुबसूरत रहेगा। नौकरों और सहकर्मियों से परेशानी होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। आज आप सारे रिश्तों और रिश्तेदारों से दूर होकर अपना दिन किसी ऐसी जगह पर बिताना पसंद करेंगे जहां जाकर आपको शांति प्राप्त होती है। वैवाहिक जीवन के कई फायदे भी होते हैं और आप उन्हें आज हासिल कर सकते हैं।

धनु राशि
मानसिक और नैतिक शिक्षा के साथ शारीरिक शिक्षा भी लें, केवल तभी सर्वांगीण विकास संभव है। याद रखें कि एक स्वस्थ शरीर में ही एक स्वस्थ दिमाग निवास करता है। आज आपकी कोई चल संपत्ति चोरी हो सकती है इसलिए जितना हो सके इनका ध्यान रखें। आपको बच्चों या स्वयं से कम अनुभवी लोगों के साथ धैर्य से काम लेने की जरूरत है। प्यार में थोड़ी निराशा आपको हतोत्साहित नहीं कर सकेगी। जो लोग विदेश व्यापार से जुड़े हैं उन्हें आज मनमाफिक फल मिलने की पूरी उम्मीद है। इसके साथ ही नौकरी पेशा से जुड़े इस राशि के जातक आज अपनी प्रतिभा का पूर्ण इस्तेमाल कार्यक्षेत्र में कर सकते हैं। दिन उम्दा है, आज के दिन अपने लिए समय निकालें और अपनी कमियों और खुबियों पर गौर फर्माएं। इससे आपके व्यक्तित्व में सकारात्मक परिवर्तन आयेंगे। खुद तनावग्रस्त होने की झल्लाहट आप बेवजह अपने जीवनसाथी पर निकाल सकते हैं।

मकर राशि
आज का दिन आपके लिए ऊर्जा से भरा दिन नहीं है और आप छोटी-छोटी बातों पर झुंझलाएंगे। केवल एक दिन को नजर में रखकर जीने की अपनी आदत पर कंट्रोल करें और जरूरत से ज्यादा समय व पैसा मनोरंजन पर खर्च न करें। आपका लापरवाह रवैया आपके माता-पिता को दुःखी कर सकता है। कोई भी नयी परियोजना शुरू करने से पहले उनकी राय भी जान लें। आज दोस्तों से धोखा मिल सकता है। सहकर्मियों के साथ काम करते वक्त युक्ति और चतुरता की जरूरत होगी। यह ऐसा दिन है जब आप खुद को समय देने की कोशिश करते रहेंगे लेकिन आपको अपने लिए समय नहीं मिल पायेगा। आपकी भागदौड़ भरी दिनचर्या के कारण आपका जीवनसाथी खुद को दरकिनार महसूस कर सकता है, जिसका इजहार शाम को होना मुमकिन है।

कुंभ राशि
आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे। आज आपके भाई-बहन आपसे आर्थिक मदद मांग सकते हैं और उनकी मदद करके आप खुद आर्थिक दबाव में आ सकते हैं। हालांकि स्थिति जल्द ही सुधर जायेगी। बच्चे की तबियत परेशानी का कारण बन सकती है। आपके प्रिय की खराब तबियत के चलते रोमांस को दरकिनार करना पड़ सकता है। आपके पास आज अपनी क्षमताओं को दिखाने का अवसर होंगे। आप जिस प्रतियोगिता में भी कदम रखेंगे, आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा। आपके जीवनसाथी की कामकाज को लेकर व्यस्तता आपकी उदासी का कारण बन सकती है।

मीन राशि
ऊर्जा के अपने ऊंचे स्तर को आज अच्छे काम में लगाएं। जल्दबाजी में निवेश न करें, अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुकसान हो सकता है। आपका मजाकिया स्वभाव आपके चारों ओर के वातावरण को प्रसन्नचित बना देगा। आपको अपनी तरफ से सबसे बेहतर तरीके से बर्ताव करने की आवश्यकता है, क्योंकि आज आपका प्रिय जल्दी ही नाराज हो सकता है। नौकरी में बदलाव मानसिक संतोष देगा। अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी। आज अपने जीवनसाथी का वह व्यवहार देखने को मिलेगा, जो उतना अच्छा नहीं है।

Ad

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading