खबरJamshedpur duplicate tea gang bursted : जुगसलाई में बन रहा था टाटा...
spot_img

Jamshedpur duplicate tea gang bursted : जुगसलाई में बन रहा था टाटा टी और रेड लेबल का नकली चायपत्ती, बड़े पैमााने पर नकली चायपत्ती के साथ एक गिरफ्तार, जानलेवा होता है ऐसी चायपत्ती

राशिफल


जमशेदपुर : जमशेदपुर के जुगसलाई थानांतर्गत शिवघाट रोड स्थित एक मकान में टाटा टी कंपनी और रेड लेबल कंपनी का लोगो लगाकर नकली चाय पत्ती बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ पुलिस ने किया है. इस मामले में जुगसलाई पुलिस ने शिवघाट रोड के सत्येंद्र कुमार सिंह को गिरफ्तार किया. सत्येंद्र कुमार सिंह मूल रूप से यूपी के बलिया जिले के सिकंदरपुर गांव का रहने वाला है. उनके मकान से चाय पत्ती के कंपनी का लोगो लगा हुआ पाउच, खुला हुआ चाय पत्ती , मशीन और चाय पत्ती बनाने और उसे पैकेट करने के दौरान प्रयोग में आने वाला कई सामान बरामद किया गया है. पुलिस सत्येंद्र सिंह से उनके फर्जी कारोबार के बारे में जानकारी प्राप्त कर रही है. हालांकि इस संबंध में अब तक किसी और की गिरफ्तारी नहीं हुई है. इस संबंध में टाटा टी कंपनी के पदाधिकारी रंजीत कुमार साह ने जुगसलाई थाना में केस दर्ज कराया था. (नीचे भी पढ़ें)

रंजीत कुमार साहा के दर्ज आवेदन के अनुसार उन्हें बार बार यह सूचना मिल रही थी कि जुगसलाई में चाय पत्ती कंपनी का नकली मार्क लगा कर उसे बाजार में बेचने का काम किया जा रहा है. लगातार सूचना मिलने के बाद कंपनी के पदाधिकारी रंजीत कुमार साहा ने जुगसलाई थाना में इसकी जानकारी दी. उसके बाद डीएसपी विधि व्यवस्था की अगुवाई में टीम का गठन कर छापेमारी की गयी. जहां सत्येंद्र सिंह के आवास से कई सामान , लोगो और चायपत्ति बरामद किया गया. बरामद चायपती की जांच की जा रही है. यह ब्रांड के साथ खिलवाड़ किया जारहा था और उसमें घटिया चायपत्ती बनायी जा रही थी और पैकिंग की जा रही थी. पहले भी जुगसलाई में इस तरह के गैंग का परदाफाश हुआ है. टाटा टी कंपनी के पदाधिकारी भी यहां आये थे, जिन्होंने बताया कि यह ब्रांड का नाम का दुरुपयोग था. पैकेट में नकली चायपत्ती बनाकर बेची जा रही थी. पैकेट भी वे लोग ही तैयार करते थे और नकली चायपत्ती भर देते थे, जो जानलेवा साबित हो सकता है.

Ad

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp

Discover more from Sharp Bharat

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading